Alexa-Enabled Gadgets को अधिक मजेदार बनाने के लिए की जा रही है कोशिश

Alexa Enables Gadgets ने एक ऐसा API integrate किया है Alexa Gadgets Toolkit SDK के साथ जिससे की ये मदद करेगा developers को interactions तैयार करने में Alexa और उनके खुदके internet-connected products के बीच.

Amazon Alexa Gadgets Fun Hindi

चार साल पहले Alexa को लॉन्च करने के बाद से, लोगो ने 100 मिलियन से अधिक Alexa-enabled डिवाइस खरीदे हैं, जिससे उन्हें नए और आकर्षक तरीकों से उत्पादों के साथ इंटरैक्ट करने को मिला।

अब कुछ खबरों से पता चला है कि कम्पनी ने 15 अगस्त को, अपने Alexa Gadgets Toolkit SDK के अंदर एक नया APIकस्टम इंटरफेस” डेवलप किया है, जो डेवलपर्स को Alexa और अपने स्वयं के इंटरनेट से जुड़े उत्पादों के बीच इंटरक्टैशन करने देता है। Amazon कस्टम-इंटरफेस को मुख्य रूप से तीसरे पक्ष के निर्माताओं के लिए Alexa का आनंद लेने और मजेदार अनुभव बनाने के लिए ले रहा है।

कस्टम इंटरफेस से, आप Alexa के साथ डायनेमिक इंटरैक्शन डिजाइन कर सकते हैं जो बोर्ड गेम और एक्शन फिगर से लेकर गिज़्मोस और नॉवेल्टीज़ तक कई उत्पाद श्रेणियों का विस्तार करते हैं।

उदाहरण के लिए, Amazon एक WiFi-enabled indoor basketball हूप के निर्माता को कस्टम इंटरफेस का उपयोग करने का अनुभव देता है। जिसके कारण जब भी आप एक basket स्कोर करते हैं। तो Alexa प्रतिक्रिया करता है।

एक अन्य संभावित नजरिये में, Amazon का सुझाव है कि Alexa आपको पियानो बजाने का तरीका सिखाने के लिए एक smart mini keyboard के साथ मिलकर काम कर सकती है।

बेशक, किसी भी API के साथ, इसकी क्षमता केवल उतना ही अच्छा है जितना कि इसके साथ काम करने वाले डेवलपर्स। इसी प्रकार एक गेम प्रिंटर, जो आपके कहने पर एक गेम शीट बनाता है, “Amazon, गेम प्रिंटर मुझे एक सुडोकू पहेली देने के लिए कहें।

कस्टम इंटरफेस अभी केवल डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है। अमेज़ॅन के हाल ही के गोपनीयता रिकॉर्ड को देखते हुए, नए एपीआई का एक चिंताजनक पहलू यह है कि कंपनी ने कस्टम इंटरफेस मुख्य रूप से डेवलपर्स के लिए पहले उपलब्ध, गेम और स्मार्ट टॉय अनुभव बनाने के लिए किया है। क्योकि हमे लगता है की कम्पनी का मुख्य फोकस बच्चो पर है न की डेवलपर्स पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here