Apple iPhones नाम 2019 हुए लीक : iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max नामों के हो सकते हैं

Apple के iPhone 2019 series नामों को reveal किया गया via documents एक case maker के द्वारा. इस वर्ष इन्हें कहा जायेगा iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max.

0

Apple iPhones name hindi

2019 में आने वाले iPhones के नामों की सूचि लीक हो गयी है। लीक हुए दस्तावेजों के मुताबिक 2019 iPhones सीरीज के, iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max नाम हो सकते हैं। इसके साथ ही ये भी पता चला है कि आईफोन 11 6.1 इंच के स्क्रीन वाला होगा, जबकि आईफोन 11 प्रो 5.8 इंच के स्क्रीन वाला होगा और आईफोन 11 प्रो मैक्स 6.5 इंच स्क्रीन का होगा।

साल के शुरुआत में Apple iphone के डिज़ाइन लीक हुए थे जिसके तरफ सबका ध्यान गया था। और इसके लीक हुए नामों ने सबका ध्यान अपनी आकर्षित कर लिया है। IPhonesoft.fr के रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 11 श्रृंखला की ESR सूची इस बात की और इशारा करती है कि सभी फ़ोन में “प्रो” शब्द जोड़ा जायेगा। iPhone 11 के बाद, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max नाम रखे जा सकते हैं.

वहीँ इससे लग रहा है की Apple इस बार roman numberals का इस्तमाल नहीं करने वाला है जिसे की उन्होंने X series में किया था.

इस लीक हुए दस्तावेजों से फ़ोन्स के आकर का भी खुलासा हुआ है। इसके अनुसार iPhone 11, जिसे हम iPhone XR का वारिस भी कह सकते हैं, उसकी स्क्रीन 6.1 इंच की है। जबकि iPhone 11 pro 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ आने वाला है। iPhone 11 Pro Max की बात करे तो ये आपको 6.5 इंच के स्क्रीन के साथ मिलेगा। जो की बाकि के फ़ोन स्क्रीन से बड़ा है। इस सूचि से ये भी पता चला है कि आईफोन 11 सीरीज़ का कैमरा चौकोर आकार में होगा।

इन सबके बिच दिलचस्प बात ये है कि ये खुलासा तब हुआ। जब ट्विटर अकाउंट, CoinX ने अपने हैंडलर में ट्वीट करके ये इस बात का अंदाज़ा लगाया था कि इस बार iPhones के नाम में “प्रो” जोड़ा जाएगा। इस CoinX का iPhone के बारे में लगाए हुए ज्यादातर अंदेशे सही साबित हुए हैं और इस बार भी शायद ऐसा ही हो जाये।

फ़िलहाल अभी ये खबरे लीक हुई हैं। तो हो सकता है कि कंपनी नामों को बदलने का फैसला भी कर ले। अभी कुछ भी स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता। लेकिन ये बात तो साफ़ है की Apple की new iPhones को launch September में किया जायेगा और ये सभी iOS 13 पर run होने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here