Asus भारत में गेमिंग लैपटॉप मार्किट की करीब 50% शेयर लेना चाहता है

Asus Laptop Market Share

आज के समय में जहाँ की स्मार्टफोन गेमिंग की ज्यादा डिमांड हैं वहीँ PC मार्किट धीरे धीरे कम हो रहा है, वहीँ ताइवान की कंपनी “ASUS” भारत के गेमिंग लैपटॉप में अपना दबदबा जाहिर करना चाहता है. वहीँ उन्होंने अपने retail मेह्जुदगी को बढ़ाने के लिए 100 से २०० स्टोर्स भी नए खोलेंगे इस वर्ष के अंत तक.

Asus India के head का कहना है की वो अब भी भारत के नंबर 1 हैं. पिछले वर्ष हमारे पास मार्किट के करीब 23 प्रतिशत शेयर था गेमिंग लैपटॉप के डिवीज़न में. वहीँ इस वर्ष हम इस आंकड़े को 40 प्रतिशत के करीब लाना चाहते हैं.
वहीँ कंपनी consumer की लैपटॉप डिवीज़न में भी बढ़ोतरी करना चाहती है. जो पहले 11 प्रतिशत थी उसे बढाकर 20 प्रतिशत के करीब लाना चाहती हैं.

कंपनी का कहना है की वो मार्किट में budget-friendly laptop लाना चाहते हैं Vivobooks के जिससे की वो मिड-ranged खरीदारों को टारगेट कर सकें. ऐसा इसलिए क्यूंकि भारतीय लोगों में ज्यादातर लोग कीमती लैपटॉप को खरीद सकने में असक्षम होते हैं. उनके रिसर्च से ये बात सामने आई है की भारत में गेमिंग लैपटॉप को लाकर बहुत अधिक चाव है और ज्यादा से ज्यादा लोग उन्हें खरीदना चाहते हैं. सन २०१८ में ASUS की Republic of Gamers (ROG) सबसे ज्यादा searched गेमिंग ब्रांड रही है भारत में.

इन्टरनेट में तेजी आने से लोगों में गेमिंग को लेकर काफी उत्साह दिखाई दी हैं. इसलिए ज्यादातर ब्रांड्स गेमिंग लैपटॉप के ऊपर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. कंपनी का कहना है की वो इन गेमिंग लैपटॉप को सभी लोगों तक सहजता से पहुँचाना चाहते हैं. वहीँ उन्हें भारतीय मार्किट में एक बहुत ही बड़ा अवसर दिखाई पड़ता है.

ASUS ने अपने Vivobook series को रिफ्रेश किया है, वहीँ इसकी दो नयी models — a 14-inch Vivobook X412 और एक 15.6-inch Vivobook X512 — वहीँ इसकी कीमत Rs 33,990 और Rs 34,990 रखा गया है. आपका क्या ख्याल है इस नए लीक को लाकर हमें कमेंट में जरुर बताएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.