Bhoot Ki Picture | डरावनी भूत की फिल्म 2022

क्या आप भी Bhoot Ki Picture देखने में इछुक है? यदि हाँ, तब आज के इस आर्टिकल में आपको तरह तरह के ऐसे बहुत से भूत की फिल्म के बारे में जानकारी मिल जाएगी जिन्हें शायद आप न जानते हों। हो सकता है की आप इनमें से बहुत से फ़िल्मों को पहले देख चुके हों, लेकिन मुझे यक़ीन है की ऐसे भी कुछ भूत की पिक्चर होंगी जिसके बारे में आप शायद न जानते हो।

आप ये विश्वास करें या न करें लेकिन भूतों का हमारे जीवन में एक काफ़ी बड़ा असर होता है। ऐसा इसलिए क्यूँकि बचपन से ही हमें हमारे बड़े भूतों, डरावनी चीजें, प्रेत और आत्माओं की कहानियाँ सुना सुनाकर इनपर यक़ीन करने पर विवस कर चुके होते हैं। ऐसे ही समय के साथ साथ हमें ऐसी ही डरावनी भूत की फिल्म में रुचि भी होने लगती है।

या यूँ कहे की हम सच में भी ऐसी फ़िल्में देखकर डरना चाहते हैं। तो ऐसे में यदि आप भी ऐसी ही कोई लिस्ट की तलाश में हैं जहां से आपको प्रायः सभी पोपुलर डरावनी भूत की फिल्म या सबसे दरवानी भूत की पिक्चर देखने में इछुक है तब आपको ये आर्टिकल अच्छे से पढ़ना होगा।

कुछ ऐसे ही डरावनी भूत की पिक्चर के बारे में जानेंगे, जिसे देखकर सिर्फ आपकी आंखों से नींद ही नहीं उड़ेगी, बल्कि आपको हर पल आपके आस पास किसी के होने का अहसास भी होने लगेगा। ये फिल्में आपने दिलों दिमाग में डर पैदा कर देंगी। तो फिर चलिए Bhoot Ki Bahut Darawni Picture के लिए तैयार हो जाएँ।

Darawni Bhoot Ki Picture 2022

यदि आपको भूत की डरावनी फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

bhoot ki picture film

1. The Conjuring (2013)

द कॉन्ज्यूरिंग (The Conjuring) 2013 अमेरिकन सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म जेम्स वान द्वारा निर्देशित और चाड हेस और कैरी डब्ल्यू हेस द्वारा लिखित। अपसामान्य जांचकर्ता एड और लोरेन वारेन अपने फार्महाउस में एक अंधेरे उपस्थिति से आतंकित परिवार की मदद करने के लिए काम करते हैं। द कॉन्ज्यूरिंग को संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में 19 जुलाई, 2013 को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स और न्यू लाइन सिनेमा द्वारा रिलीज़ किया गया था।

NameThe Conjuring
ActorVera Farmiga | Patrick Wilson | Ron Livingston | Lili Taylor
DirectorJames Wan
Release Date2013
Rating7.5/10

2. The Evil Dead (1981)

द एविल डेड (The Evil Dead) 1981 की अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसे सैम राइमी द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, जिसे रॉबर्ट टेपर्ट द्वारा निर्मित और राइमी, टापर्ट और ब्रूस कैंपबेल द्वारा निर्मित कार्यकारी द्वारा निर्मित किया गया है, जिन्होंने एलेन सैंडवाइस, रिचर्ड डेमैनिकर, बेट्सी बेकर और थेरेसा टिली के साथ भी अभिनय किया था।

फिल्म पांच कॉलेज के छात्रों पर केंद्रित है जो एक सुदूर जंगली इलाके में एक अलग केबिन में छुट्टियां मना रहे हैं। उन्हें एक ऑडियो टेप मिलने के बाद, जब खेला जाता है, तो राक्षसों और आत्माओं की एक सेना जारी होती है, समूह के चार सदस्य राक्षसी कब्जे से पीड़ित होते हैं, जिससे पांचवें सदस्य, ऐश विलियम्स (कैंपबेल) को तेजी से बढ़ती तबाही के हमले से बचने के लिए मजबूर किया जाता है।

NameThe Evil Dead
ActorEllen Sandweiss, Richard DeManicor, Betsy Baker और Theresa Tilly
DirectorSam Raimi
Release Date1981
Rating7.4/10

3. Annabelle (2014)

एनाबेले (Annabelle) 2014 की अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है, जो जॉन आर लियोनेटी द्वारा निर्देशित है, जिसे गैरी ड्यूबरमैन द्वारा लिखित और पीटर सफ्रान और जेम्स वान द्वारा निर्मित किया गया है। यह 2013 की फिल्म द कॉन्ज्यूरिंग का प्रीक्वल है और द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स फ्रैंचाइज़ी में दूसरी किस्त है। फिल्म एड और लोरेन वॉरेन द्वारा बताई गई एनाबेले नाम की एक गुड़िया की कहानी से प्रेरित थी। फिल्म में एनाबेले वालिस, वार्ड हॉर्टन और अल्फ्रे वुडार्ड हैं।

NameAnnabelle
ActorAnnabelle Wallis, Ward Horton, और Alfre Woodard
DirectorJohn R. Leonetti
Release Date2014
Rating5.4/10

4. The Ring (2002)

द रिंग (The Ring) 2002 की अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसका निर्देशन गोर वर्बिन्स्की द्वारा एरेन क्रूगर की पटकथा से किया गया है, जिसमें नाओमी वाट्स, मार्टिन हेंडरसन, डेविड डोरफमैन, ब्रायन कॉक्स और डेविघ चेस ने अभिनय किया है।

यह हिदेओ नाकाटा की 1998 की जापानी हॉरर फिल्म रिंग का रीमेक है, जो कोजी सुजुकी के 1991 के उपन्यास पर आधारित है। वाट्स एक पत्रकार को चित्रित करता है जो एक शापित वीडियो टेप की जांच करता है जो देखने के सात दिन बाद दर्शक को मारता है।

एक पत्रकार को एक रहस्यमय वीडियोटेप की जांच करनी चाहिए, जो किसी की भी इसे देखने के एक सप्ताह से एक दिन बाद तक मौत का कारण बनता है।

NameThe Ring
ActorNaomi Watts, Martin Henderson, David Dorfman, Brian Cox, और Daveigh Chase
DirectorGore Verbinski
Release Date2002
Rating7.1/10

5. The Grudge (2004)

द ग्रज (The Grudge) 2004 की अलौकिक हॉरर फिल्म है, जो ताकाशी शिमीज़ु द्वारा निर्देशित है, जिसे स्टीफन सुस्को द्वारा लिखा गया है, और सैम राइमी, रॉबर्ट टापर्ट और ताकाशिगे इचिस द्वारा निर्मित है। शिमीज़ू की 2002 की जापानी हॉरर फिल्म जू-ऑन: द ग्रज की रीमेक, इसमें सारा मिशेल गेलर, जेसन बेहर, काडी स्ट्रिकलैंड, क्ली डुवैल और बिल पुलमैन ने अभिनय किया है।

द ग्रज एक अभिशाप का वर्णन करता है जो तब पैदा होता है जब कोई व्यक्ति अत्यधिक क्रोध या दुःख की चपेट में आकर मर जाता है, जहां व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। जो लोग अभिशाप का सामना करते हैं वे मर जाते हैं, और शाप का बार-बार पुनर्जन्म होता है, पीड़ित से पीड़ित तक एक अंतहीन, भयावह श्रृंखला में गुजरते हुए।

निम्नलिखित घटनाओं को उनके वास्तविक क्रम में समझाया गया है, हालांकि, फिल्म को एक अरेखीय कथा में प्रस्तुत किया गया है।

NameThe Grudge
ActorSarah Michelle Gellar, Jason Behr, KaDee Strickland, Clea DuVall, और Bill Pullman
DirectorTakashi Shimizu
Release Date2004
Rating4.3/10

इसी कड़ी में आज हम अब तक की सबसे डरावनी फिल्मों की बात करेंगे, जिन्हें कभी भी अकेले में देखने की गलती नहीं करनी चाहिए।

Comedy Bhoot Ki Picture

यदि आपको भूत की कॉमेडी फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Stree (2018)

स्त्री (Stree) 2018 भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी हॉरर फिल्म, जो नवोदित अमर कौशिक द्वारा निर्देशित और दिनेश विजान और राज एंड डी.के. इसमें पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी के साथ राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर हैं।

कर्नाटक के शहरी किंवदंती नाले बा (अनुवाद: कल आओ) पर आधारित कथानक को फिल्म में ओ स्त्री कल आना (ओह महिला कल आना) के रूप में संशोधित किया गया है। कथानक भारतीय लोक कथा पर आधारित है जो एक चुड़ैल के बारे में है जो रात में पुरुषों का अपहरण करती है जब वे अकेले होते हैं और केवल अपने कपड़े पीछे छोड़ देते हैं।

NameStree
ActorRajkummar Rao, Shraddha Kapoor, Pankaj Tripathi, Aparshakti Khurana और Abhishek Banerjee
DirectorAmar Kaushik
Release Date2018
Rating7.5/10

Cartoon Bhoot Ki Picture

यदि आपको भूत की कार्टून फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. मुँह नोंचने वाला भूत (2020)

ये पिक्चर असल में यूटूब पर उपलब्ध है जिसे आप चाहे तो आसानी से देख सकते हैं। ये दो दोस्तों और एक भूत की कहानी है। इस कहानी में आपको कैसे बल का दुरुपयोग करना ग़लत है इस विषय में बतायी गयी है।

NameWonder Of Stories (यूटूब चैनल)
ActorNA
DirectorNA
Release DateJune 3, 2020
Rating9/10

Sabse Darawni Bhoot Ki Picture

यदि आपको सबसे डरावनी भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. The Blair Witch Project (1999)

द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट The Blair Witch Project (1999) की अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है जिसे डैनियल मायरिक और एडुआर्डो सांचेज़ द्वारा लिखित, निर्देशित और संपादित किया गया है। यह तीन छात्र फिल्म निर्माताओं- हीथर डोनह्यू, माइकल सी।

विलियम्स और जोशुआ लियोनार्ड की एक काल्पनिक कहानी है, जो 1994 में ब्लेयर विच के नाम से जानी जाने वाली एक स्थानीय किंवदंती के बारे में एक वृत्तचित्र फिल्म बनाने के लिए बर्किट्सविले, मैरीलैंड के पास ब्लैक हिल्स में पहुंचे। तीनों गायब हो जाते हैं, लेकिन उनके उपकरण और फुटेज एक साल बाद खोजे जाते हैं। कथित रूप से “पुनर्प्राप्त फुटेज” वह फिल्म है जिसे दर्शक देखता है।

ब्लेयर विच प्रोजेक्ट वास्तविकता और कल्पना का एकदम सही धुंधलापन है। ये हैं हीदर डोनह्यू, माइकल विलियम्स और जोशुआ लियोनार्ड। इन अभिनेताओं को जंगल में भेज दिया गया था और उनकी भयानक परीक्षा फिल्म निर्माता के हर रात मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आग्रह के कारण है। 1999 में रिलीज़ हुई और अब हॉरर स्टेपल की फ़ुटेज शैली की लोकप्रियता पर राज करते हुए, फ़िल्म की मार्केटिंग ने इसे वास्तविक भी बताया।

NameThe Blair Witch Project
ActorHeather Donahue | Michael Williams | Joshua Leonard
DirectorDaniel Myrick and Eduardo Sánchez
Release Date1999
Rating6.5/10

2. Don’t Be Afraid of the Dark (2010)

डोंट बी अफ्रेड ऑफ द डार्क (Don’t Be Afraid of the Dark) 2010 की अलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसे गिलर्मो डेल टोरो और मैथ्यू रॉबिंस द्वारा लिखा गया है, और कॉमिक बुक कलाकार ट्रॉय निक्सी द्वारा निर्देशित है। अपने पिता के साथ रहने के लिए भेजी गई एक युवा लड़की और उसकी नई प्रेमिका का मानना ​​है कि उसने अपने नए घर के तहखाने में एक सीलबंद राख के गड्ढे से जीवों को मुक्त किया है।

NameDon’t Be Afraid of the Dark
ActorKatie Holmes, Guy Pearce, and Bailee Madison,
DirectorTroy Nixey
Release Date2010
Rating5.5/10

Akshay Kumar Ki Bhoot Ki Picture

यदि आपको अक्षय कुमार की भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Laxmii

लक्ष्मी (Laxmii) 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो राघव लॉरेंस द्वारा लिखित और निर्देशित है, जो हिंदी फिल्म उद्योग में उनके निर्देशन की शुरुआत है।

उनकी अपनी तमिल फिल्म कंचना (2011) की रीमेक, इसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी हैं, जबकि आयशा रज़ा मिश्रा, राजेश शर्मा, अश्विनी कालसेकर और शरद केलकर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं। फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिस पर एक ट्रांसजेंडर का भूत सवार हो जाता है।

NameLaxmii
ActorAkshay Kumar and Kiara Advani
DirectorRaghava Lawrence
Release Date2020
Rating2.6/10

2. Bhool Bhulaiyaa

भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa) 2007 भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी हॉरर फिल्म प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित और टी-सीरीज फिल्म्स बैनर के तहत भूषण कुमार और कृष्ण कुमार द्वारा निर्मित। नीरज वोरा और मनीषा कोर्डे द्वारा अनुकूलित 1993 की मलयालम फिल्म मणिचित्राथज़ू की रीमेक, इसमें अक्षय कुमार, विद्या बालन, शाइनी आहूजा, अमीषा पटेल, परेश रावल, राजपाल यादव, मनोज जोशी, असरानी और विक्रम गोखले हैं।

एक NRI भारतीय और उसकी पत्नी भूतों के बारे में चेतावनियों पर कोई ध्यान नहीं देते हुए अपने पुश्तैनी घर में रहने का फैसला करते हैं। जल्द ही, अकथनीय घटनाओं के कारण उसे रहस्य को सुलझाने में मदद करने के लिए मनोचिकित्सक को बुलाना पड़ता है।

NameBhool Bhulaiyaa
ActorAkshay Kumar, Vidya Balan, Shiney Ahuja, Ameesha Patel, Paresh Rawal, Rajpal Yadav
DirectorPriyadarshan
Release Date2007
Rating7.4

Emraan Hashmi Ki Bhoot Ki Picture

यदि आपको इमरान हाश्मी की भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Dybbuk (2021)

Dybbuk 2021 भारतीय हिंदी भाषा की अलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसे जे के द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, जिसे टी-सीरीज़ और पैनोरमा स्टूडियो द्वारा निर्मित किया गया है। इमरान हाशमी और निकिता दत्ता की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म जय की 2017 की मलयालम फिल्म एज्रा की रीमेक है।

फिल्म की कहानी महिला नायक द्वारा खरीदे गए एक प्राचीन बॉक्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके बाद दंपति को अपसामान्य गतिविधियों का सामना करना पड़ता है।

NameDybbuk
ActorEmraan Hashmi and Nikita Dutta
DirectorJay K
Release Date2021
Rating5/10

2. Raaz: Reboot (2016)

राज़: रिबूट (Raaz: Reboot) 2016 विक्रम भट्ट द्वारा लिखित और निर्देशित 2016 की एक भारतीय हॉरर थ्रिलर फिल्म है। इसमें इमरान हाशमी, कृति खरबंदा और गौरव अरोड़ा मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म हॉरर फिल्म श्रृंखला, राज में चौथी किस्त है।

नवविवाहित रेहान और शाइना को नौकरी की पेशकश के बाद रोमानिया चले जाते हैं। जब शाइना को अपने आस-पास अपसामान्य गतिविधि का अहसास होता है, तो उसे पता चलता है कि उसका पति उससे एक रहस्य छुपा रहा है।

NameRaaz: Reboot
ActorEmraan Hashmi, Kriti Kharbanda and Gaurav Arora
DirectorVikram Bhatt
Release Date2016
Rating4.4/10

Bacchon Ki Bhoot Ki Picture

यदि आपको बच्चों की भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Makdee (2002)

मक्की (Makdee) 2002 को अंग्रेजी में द वेब ऑफ द विच के रूप में प्रचारित किया गया, यह 2002 की एक भारतीय कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जिसे विशाल भारद्वाज द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। इसमें शबाना आजमी, मकरंद देशपांडे, श्वेता बसु प्रसाद, विजय राज और अलाप मझगांवकर मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म उत्तर भारत में एक युवा लड़की की कहानी और इलाके में एक पुरानी हवेली में एक कथित चुड़ैल के साथ उसकी मुठभेड़ की कहानी बताती है, जिसे स्थानीय लोग प्रेतवाधित मानते हैं। यह आधुनिक भारत में चुड़ैलों और जादू टोना में विश्वास की भी व्याख्या करता है।

NameMakdee
ActorShabana Azmi, Makrand Deshpande, Shweta Basu Prasad, Vijay Raaz and Alaap Mazgaonkar
DirectorVishal Bhardwaj
Release Date2002
Rating7.5/10

2. Bhoothnath (2008)

भूतनाथ (Bhoothnath) 2008 की भारतीय हिंदी भाषा की अलौकिक कॉमेडी फिल्म है, जिसे विवेक शर्मा द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, जिसमें अमिताभ बच्चन, जूही चावला, अमन सिद्दीकी, प्रियांशु चटर्जी और राजपाल यादव ने अभिनय किया है और इसमें शाहरुख खान एक कैमियो उपस्थिति में हैं। यह फिल्म ऑस्कर वाइल्ड की 1887 की लघु कहानी “द कैंटरविले घोस्ट” का रूपांतरण है।

NameBhoothnath
ActorAmitabh Bachchan, Juhi Chawla, Aman Siddiqui, Priyanshu Chatterjee and Rajpal Yadav
DirectorVivek Sharma
Release Date2008
Rating6.3/10

3. Chamatkar

चमत्कार (Chamatkar) 1992 की भारतीय हिंदी भाषा की फंतासी कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन राजीव मेहरा ने किया है। इसमें शाहरुख खान (दीवाना के बाद उनकी दूसरी फिल्म में और पहली मुख्य भूमिका में), नसीरुद्दीन शाह और उर्मिला मातोंडकर प्रमुख भूमिकाओं में थे।

गांव का शिक्षक सुंदर शहर में खुद को ठगा हुआ और खोया हुआ महसूस करता है। एक कब्रिस्तान में अपनी हताशा को बाहर निकालते हुए, वह मार्को से मिलता है, जो एक ऐसे व्यक्ति का भूत है जिसे उसके आश्रित ने धोखा दिया था।

NameChamatkar
ActorShah Rukh Khan | Naseeruddin Shah | Urmila Matondkar
DirectorRajiv Mehra
Release Date1992
Rating6.5/10

4. Bhoothnath Returns

भूतनाथ रिटर्न्स (Bhoothnath Returns) 2014 की भारतीय हिंदी भाषा की अलौकिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है। 2008 की फिल्म भूतनाथ की अगली कड़ी, यह फिल्म भूतनाथ (अमिताभ बच्चन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खुद को छुड़ाने के लिए पृथ्वी पर वापस भेजे जाने से पहले बच्चों को डराने में असमर्थता के लिए भूतवर्ल्ड में मज़ाक उड़ाता है।

NameBhoothnath Returns
ActorAmitabh Bachchan | Parth Bhalerao | Boman Irani | Usha Jadhav
DirectorNitesh Tiwari
Release Date2014
Rating6.6/10

5. Hello Brother

हैलो ब्रदर (Hello Brother) 1999 की भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक फंतासी एक्शन फिल्म है जिसमें सलमान खान, अरबाज खान, रानी मुखर्जी और शक्ति कपूर ने अभिनय किया है। इसे सलमान खान के भाई सोहेल खान ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म 1992 की मलयालम फिल्म आयुषकलम का रूपांतरण है। सलमान खान का किरदार हीरो, पी-वी के बिग एडवेंचर में मुख्य किरदार जैसा दिखता है।

NameHello Brother
ActorSalman Khan, Arbaaz Khan, Rani Mukerji and Shakti Kapoor
DirectorSohail Khan
Release Date1999
Rating4.6/10

6. Hum Tum Aur Ghost

हम तुम और घोस्ट (Hum Tum Aur Ghost) 2010 भारतीय हिंदी अलौकिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म कबीर कौशिक द्वारा निर्देशित और अरशद वारसी द्वारा निर्मित, जिसमें अरशद वारसी और दीया मिर्जा मुख्य भूमिकाओं में हैं। घोस्ट टाउन के इस अनौपचारिक रीमेक को न्यूकैसल अपॉन टाइन, इंग्लैंड में फिल्माया गया था, यह फिल्म 26 मार्च 2010 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म हॉलीवुड फिल्मों, द सिक्स्थ सेंस एंड हार्ट एंड सोल्स (1993) से भी प्रेरित थी।

NameHum Tum Aur Ghost
ActorArshad Warsi, Dia Mirza, Boman Irani
DirectorKabeer Kaushik
Release Date26 March 2010
Rating4.9/10

7. My Dear Kuttichathan “छोटा चेतन” (1984)

माई डियर कुट्टीचथान (Chota Chetan) 1984 भारतीय मलयालम भाषा की फंतासी फिल्म जिजो पुन्नूस द्वारा निर्देशित और नवोदय स्टूडियो के तहत उनके पिता नवोदय अप्पाचन द्वारा निर्मित। यह 3डी प्रारूप में फिल्माई जाने वाली पहली भारतीय फिल्म थी।

रघुनाथ पलेरी की पटकथा के साथ, कहानी एक रहस्यमय स्वदेशी भारतीय भूत के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे “कुट्टीचथन” कहा जाता है, जो एक दुष्ट जादूगर के जादू में है, हालांकि यह तीन बच्चों द्वारा जारी किया जाता है और फिर उनसे दोस्ती करता है।

NameMy Dear Kuttichathan “छोटा चेतन”
ActorKottarakkara Sreedharan | Nair | Dalip Tahil | Sonia
DirectorJijo Punnoose
Release Date1984
Rating7.7/10

Salman Khan Ki Bhoot Ki Picture

यदि आपको सलमान खान की भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Hello Brother (1999)

हैलो ब्रदर (Hello Brother) 1999 की भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक फंतासी एक्शन फिल्म है जिसमें सलमान खान, अरबाज खान, रानी मुखर्जी और शक्ति कपूर ने अभिनय किया है। इसे सलमान खान के भाई सोहेल खान ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म 1992 की मलयालम फिल्म आयुषकलम का रूपांतरण है। सलमान खान का किरदार हीरो, पी-वी के बिग एडवेंचर में मुख्य किरदार जैसा दिखता है।

NameHello Brother
ActorSalman Khan, Arbaaz Khan, Rani Mukerji and Shakti Kapoor
DirectorSohail Khan
Release Date1999
Rating4.6/10

2. Suryavanshi (1992)

सूर्यवंशी (Suryavanshi) 1992 की भारतीय हिंदी भाषा की फिल्म है, जिसका निर्देशन राकेश कुमार ने किया है और विजय कुमार गलानी, किन्नी गलानी द्वारा निर्मित है, जिसमें सलमान खान, शीबा, सईद जाफरी और अमृता सिंह ने अभिनय किया है।

एक पुरातत्वविद् ने संग्रामगढ़ में एक भूमिगत महल का पता लगाया। स्थानीय लोग इस बात से डरते हैं कि अगर वे खुदाई शुरू कर दें तो क्या होगा और वे अतीत को अकेला छोड़ना चाहेंगे। यह पता चलता है कि उनके डर को हमने भ्रमित कर दिया।

NameSuryavanshi
ActorSalman Khan, Sheeba, Saeed Jaffrey and Amrita Singh
DirectorRakesh Kumar
Release Date1992
Rating4.5/10

Ajay Devgan Ki Bhoot Ki Picture

यदि आपको अजय देवगन की भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Bhoot (2003)

भूत (Bhoot) 2003 राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित भारतीय अलौकिक हॉरर फिल्म और इसमें अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर हैं। इसे एक सामान्य हिंदी फिल्म से अलग माना जाता था क्योंकि इसमें गाने नहीं होते थे।

मुंबई के एक बिजनेसमैन और उनकी पत्नी नए फ्लैट की तलाश में हैं। अपार्टमेंट 1201 खाली हो गया है क्योंकि इसके पिछले रहने वाले ने उसकी मौत के लिए छलांग लगा दी थी। निडर, युगल अभी भी अंदर जाने का फैसला करता है, लेकिन जल्द ही, पत्नी को दर्शन होने लगते हैं।

NameBhoot
ActorAjay Devgn and Urmila Matondkar
DirectorRam Gopal Varma
Release Date2003
Rating6.4/10

2. Kaal (2005)

काल (Kaal) 2005 की एक भारतीय अलौकिक हॉरर फिल्म है जिसे सोहम शाह द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है। इसे करण जौहर और शाहरुख खान ने मिलकर प्रोड्यूस किया था। फिल्म में जॉन अब्राहम, विवेक ओबेरॉय, ईशा देओल, लारा दत्ता और अजय देवगन हैं। यह 29 अप्रैल 2005 को रिलीज़ हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर औसत थी।

कहानी एक वन्यजीव विशेषज्ञ, उसकी पत्नी और दोस्तों के एक समूह पर केंद्रित है जो काल्पनिक ऑर्बिट नेशनल पार्क (विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल, उत्तराखंड की ओर इशारा करते हुए) में एक रहस्यमय इकाई के खिलाफ लड़ाई में मदद करते हुए अपने जीवन के लिए लड़ाई करते हैं। एक रहस्यमय टूर गाइड द्वारा। यह फिल्म भारत के अनमोल वन्य जीवन की रक्षा करने का संदेश देती है।

NameKaal
ActorJohn Abraham, Vivek Oberoi, Esha Deol, Lara Dutta and Ajay Devgn
DirectorSoham Shah
Release Date2005
Rating4.7/10

Gudiya Wali Bhoot Ki Picture

यदि आपको गुड़िया वाली भूत की फिल्म देखने में रुचि हैं तब नीचे बताए गए फ़िल्मों को आप ज़रूर से देख सकते हैं। आपको ये सभी फ़िल्में देखने में ज़रूर से मज़ा आने वाला है।

1. Annabelle (2014)

एनाबेले (Annabelle) 2014 की अमेरिकी अलौकिक हॉरर फिल्म है, जो जॉन आर लियोनेटी द्वारा निर्देशित है, जिसे गैरी ड्यूबरमैन द्वारा लिखित और पीटर सफ्रान और जेम्स वान द्वारा निर्मित किया गया है। यह 2013 की फिल्म द कॉन्ज्यूरिंग का प्रीक्वल है और द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स फ्रैंचाइज़ी में दूसरी किस्त है। फिल्म एड और लोरेन वॉरेन द्वारा बताई गई एनाबेले नाम की एक गुड़िया की कहानी से प्रेरित थी। फिल्म में एनाबेले वालिस, वार्ड हॉर्टन और अल्फ्रे वुडार्ड हैं।

NameAnnabelle
ActorAnnabelle Wallis, Ward Horton, और Alfre Woodard
DirectorJohn R. Leonetti
Release Date2014
Rating5.4/10

2. Papi Gudia (1996)

पापी गुड़िया (Papi Gudia) 1996 लॉरेंस डिसूजा द्वारा निर्देशित भारतीय हिंदी भाषा की हॉरर फिल्म, जिसमें करिश्मा कपूर, अविनाश वधावन, टीनू आनंद और शक्ति कपूर ने अभिनय किया है। यह फिल्म अमेरिकी फिल्म श्रृंखला चाइल्ड्स प्ले से काफी प्रेरित है और पहली चाइल्ड्स प्ले फिल्म (1988) की एक अनौपचारिक रीमेक है।

NamePapi Gudia
ActorKarisma Kapoor, Avinash Wadhavan, Tinnu Anand and Shakti Kapoor.
DirectorLawrence D’Souza
Release Date1996
Rating2.4/10

3. Curse of Chucky (2013)

कर्स ऑफ चकी (Curse of Chucky) 2013 की अमेरिकी स्लेशर फिल्म है और चाइल्ड्स प्ले फ्रैंचाइज़ी की छठी किस्त है। फिल्म का लेखन और निर्देशन डॉन मैनसिनी ने किया था, जिन्होंने फ्रैंचाइज़ी बनाई और पहली छह फ़िल्में लिखीं। इसमें फियोना डोरिफ, डेनिएल बिसुट्टी, ब्रेनन इलियट, मैटलैंड मैककोनेल, चैंटल क्वेस्नेल, समर एच। हॉवेल, ए मार्टिनेज, जेनिफर टिली, ब्रैड डोरिफ और एलेक्स विंसेंट जैसे सितारे हैं।

NameCurse of Chucky
ActorFiona Dourif, Danielle Bisutti, Brennan Elliott, Maitland McConnell
DirectorDon Mancini
Release Date2013
Rating5.6/10

दुनिया का सबसे डरावना फिल्म कौन है?

The Exorcist (1973) दुनिया का सबसे डरावना फिल्म है।

सबसे खतरनाक भूतों की फिल्म कौन सी है?

The Shining (1980) सबसे खतरनाक भूतों की फिल्म में से एक है।

भारत की सबसे भूतिया फिल्म कौन सी है?

भारत की सबसे भूतिया फिल्म है Nagin (1976)।

आज आपको क्या जानने को मिला?

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Bhoot Ki Picture (भूत की फिल्म) जरुर पसंद आई होगी। मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को Darawni Bhoot Ki Picture के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है।

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे। यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं।

यदि आपको यह लेख अक्षय कुमार की भूत की पिक्चर हिंदी में सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये।

पिछला लेखUtility Software क्या है और इसके प्रकार
अगला लेखVideo Editing कैसे करे सीखे 15 मिनट में (2022)
We share information related to science, technology and things related to the Internet. Follow us on Facebook, Twitter, Instagram, and Telegram get latest updates on trending topics.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here