BSNL Rs 1,199 फैमिली कॉम्बो – क्या ये JioFiber की प्लान से है बेहतर?

BSNL का Rs 1,199 Family Combo Plan है थोडा हटके. क्यूंकि ग्राहकों को offer करता है दोनों broadband और mobile network services. जो की शायद आपको JioFiber Plan में न देखने को मिले.

0

BSNL Rs 1,199 Family Combo Plan Hindi

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) JioFiber की घोषणा के बाद भी अपने 1,199 रु का फॅमिली कॉम्बो प्लान को इसी तरह जारी रखेगी। जबकि रिलायंस जिओ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो अपने ग्राहकों को मात्र 799 रु में JioFiber की सेवाएं प्रदान करेगी।

BSNL अपने 1,199 रु के इस पैक में अपने ग्राहकों को ब्रॉडबैंड और मोबाइल नेटवर्क की सेवाएं दे रहा है और ये सेवाएं वो BBG Combo ULD 1,199 रु फैमिली कॉम्बो प्लान के तहत दे रहा है। जिसमें बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान के साथ-साथ मोबाइल नेटवर्क सेवाएं दी जा रही हैं। जिसमें उपभोक्ताओं को हर रोज 1GB इंटरनेट डाटा और असीमित किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त कालिंग कि सुविधा दे रही है। जबकि Reliance ने ये स्पष्ट कर दिया है कि JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान्स में सिर्फ आपको broadband की service ही दिया जायेगा.

आपको बता दें कि फिलहाल JioFiber ने ऐसा किसी भी तरह का प्लान ऑफर नहीं किया है, जिसमें 4G और JioFiber broadband, दोनों सेवाएं एक साथ मिल रही हों। जबकि BSNL यही दोनों सेवाएं सिर्फ 1,199 रु में एक साथ दे रहा है। रिलायंस जिओ का कहना है कि उनके jioFiber प्लान में बंडल्ड टीवी और ब्रॉडबैंड सेवाएं मिलेंगी, लेकिन 4G सेवाओं को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है। यहीं पर बीएसएनएल, जिओ से आगे निकल रहा है। हालाँकि BSNL के इस प्लान में साधारण फायदे ही मिल रहे हैं।

BSNL के इस Rs 1,199 Family Combo Plan में आपको तीन मोबाइल सिम मिलते हैं। जिसमें रोजाना 10Mbps के स्पीड वाला 1GB (एक महीने में 30GB) इंटरनेट मिलेगा। 1GB डाटा ख़त्म हो जाने के बाद इंटरनेट की गति मात्र 2Mbps की हो जाएगी। 2Mbps स्पीड वाले इंटरनेट का आप अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही भारत के किसी भी संचार पर असीमित मुफ्त कॉल भी कर सकते हैं, और रिंगबैक टोन भी मुफ्त मिल रहा है। इसके साथ ही एक सिम में फ्री ऑनलाइन टीवी एक्सेस भी फ्री में दे रहा है।

Reliance Jio के अनुसार इसकी JioFiber plans में आपको इनके premium OTT services को access करने की भी सुविधा प्राप्त होंगी, लेकिन इन सभी चीज़ों का details September 5 में ही reveal किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here