दिल्ली पुलिस ने 50 से अधिक सेवाएं देने वाला तत्पर ऐप (Tatpar App) किया लॉन्च

हाल ही में ही Delhi पुलिस ने अपनी सेवाएँ बढ़ाने के लिए Tatpar App लांच किया है.

0

Delhi Police Tatpar App Hindi

Report के अनुसार, बुधवार को दिल्ली पुलिस ने तत्पर नाम का अपना आधिकारिक ऐप लॉन्च किया। इस ऐप में दिल्ली पुलिस के 50 से अधिक सेवाएं शामिल की गयी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस ap को लॉन्च किया।

इस आप मौजूद 50 से अधिक सेवाओं को तीन, घर, सुचना और सामाजिक श्रेणियों में बांटा गया है। इस ऐप के जरिए दिल्ली पुलिस को लोगो कि तत्काल मदद करने में सहायता करेगी।

उन्होंने जानकारी दी है कि इन सेवाओं में हिम्मत प्लस और ई-एफआईआर जैसी कई सेवाओं के साथ-साथ और भी कई चीजें शामिल की गयी है।

लॉन्च के अवसर पर दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) अनिल मित्तल के अनुसार, पिछले तीन वर्षों में दिल्ली पुलिस के अलग-अलग विभागों ने नागरिकों को ध्यान में रखकर सेवाओं को पहुँचाने की सुविधा के लिए वेब और मोबाइल-आधारित ऐप्स बनाए हैं।

फ़िलहाल इन स्टैंड-अलोन एप्लिकेशन को अलग-अलग उपयोगकर्ता द्वारा इनस्टॉल किया जाना जरुरी है और आगे वेब-आधारित सेवा वितरण पोर्टल तक पहुंचने के लिए, सही URL को हर उपयोग के लिए याद रखना जरुरी है।

अनिल मित्तल ने कहा कि, “ये कुछ प्रतिबंधात्मक बाधाएं थीं, और मौजूदा सेवा-वितरण तंत्र को एकीकृत करने के साथ-साथ भौगोलिक सूचना प्रणाली (जीआईएस) और एआई के उपयोग से नई सेवाओं को जोड़ने के लिए एक एकीकृत मोबाइल एप्लिकेशन ‘तत्पर’ का निर्माण किया गया है।

मित्तल ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “ये ऐप दिल्ली पुलिस की सभी वेबसाइटों और मोबाइल ऐप्स के साथ 50 से अधिक सेवाओं को अब एक ही टच के साथ एक्सेस किया जा सकता है। इस एप के माध्यम से नागरिक अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन, ट्रैफिक पिट और प्रीपेड टैक्सी बूथ पर जा सकते हैं। एक सिंगल टच पर, उपयोगकर्ता को दिशा-निर्देशों के साथ-साथ एक पुलिस स्टेशन के संबंधित एसएचओ का कांटेक्ट डिटेल्स के साथ प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here