Redmi 8 Snapdragon 439 के साथ हुआ लॉन्च | कीमत सिर्फ 7,999 रूपए

काफी इंतजार के बाद आखिर में Redmi 8 को launch कर दिया गया है. इसमें काफी सारे features देखने को मिलेंगे.

0
Redmi 8 Launched Hindi
Image Credit: Beebom

दिवाली आने से पहले ही शाओमी ने अपना रेडमी 8 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। ये एक ऐसा स्मार्टफोन है, जो लगभग हर किसी के बजट में समा जाएगा और शायद इस दिवाली सबसे बिक्री का कीर्तिमान भी स्थापित कर ले।

इसकी कीमत सिर्फ 7,999 रुपय है। आइये इस फोन के स्पेशिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

इसके डिज़ाइन कि बात करे तो Redmi 8 मिक्स में “ऑरा मिरर” के रूप में एक नये डिज़ाइन भाषा को पेश किया गया है, जिसे हम उम्मीद करते हैं कि इस महीने के अंत में आने वाले बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Redmi Note 8 लाइनअप में भी जोड़ा जाएगा।

इसमें पीछे कि तरफ ड्यूल कैमरा के साथ फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है और ये दोनों फ़ोन के बीच है और पूरा पैनल फोन बैक को बहुत खूबसूरत बना देता है।

Redmi 8 में 6.26-इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें ऊपर वाटरप्रूफ नॉच-टॉप और मोटी बेज़ल दी गयी है, जो की Redmi ब्रांडिंग कि पहचान है। इसके टॉप पर p2i coating की गयी है जो धूल और पानी से बचाने में मदद करता है।

हुड के अंदर, Redmi 8 जिस चिपसेट द्वारा संचालित होता है वो बिल्कुल Redmi 8A – Snapdragon 439 के जैसा ही है। इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलता है जिसे आप माइक्रोएसडी स्लॉट के माध्यम से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

इसमें रियर डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है। आपको 12MP (f/1.8) प्राइमरी सेंसर के साथ 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिलता है। इसमें 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Redmi 8 में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गयी है जो काफी शानदार है। इसे यूएसबी-सी के माध्यम से 18W फास्ट-चार्जिंग कर सकते है। लेकिन आपको फास्ट चार्जर को अलग से खरीदना होगा। बॉक्स में केवल 10W का चार्जर शामिल किया गया है।

Redmi 8 3GB+32GB वैरिएंट कि कीमत 7,999 रुपये रखी गई है, लेकिन 4GB+64GB वैरिएंट का फोन खरीदने के लिए 8,999 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here