2022 तक फ़ेस्बुक अपनी नयी स्मार्टवॉच कर सकता है लॉंच

अब फेसबुक भी इसी कोशिश में है की कैसे वो अपने नए smartwatch को लॉंच करेगा। स्मार्ट वॉच का मार्केट पहले से ही ऐपल के क़ब्ज़े में है, ऐसे में फ़ेस्बुक को कुछ नया पेश करना पड़ेगा यदि को ऐपल को टक्कर देने की उम्मीद रखता है। 

फेसबुक डुअल कैमरों के साथ एक नई स्मार्टवॉच विकसित करने की योजना बना रहा है। परियोजना में शामिल सूत्रों के अनुसार, सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी अगली गर्मियों में डिवाइस का अनावरण करने की योजना बना रही है। फेसबुक डिवाइस को स्वतंत्र बनाने का भी लक्ष्य बना रहा है ताकि उपयोगकर्ता इसे अपने स्मार्टफोन के बिना इस्तेमाल कर सकें।

रिपोर्ट द वर्ज (The Verge) से आई है क्योंकि इसने हाल ही में उन व्यक्तियों के साथ बातचीत की जो परियोजना पर काम कर रहे हैं। तो, रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक स्मार्टवॉच में दो कैमरे होंगे और डिस्प्ले मॉड्यूल बैंड से अलग हो सकेगा ताकि लोग चलते-फिरते इमेज और वीडियो कैप्चर कर सकें।

facebook smartwatch has two cameras

Facebook Smartwatch वो भी Dual Cameras के साथ

फ्रंट में कैमरा सेंसर होगा जो मुख्य रूप से वीडियो कॉल के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। ऑटो-फोकस सपोर्ट वाला प्राइमरी कैमरा मॉड्यूल के पीछे होगा और यह यूजर्स को अपने स्मार्टफोन के बिना हाई-रेज पिक्चर्स और वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देगा।

इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक तीसरे पक्ष के निर्माताओं को डिवाइस के लिए एक्सेसरीज़ विकसित करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है ताकि उपयोगकर्ता इसे अपने कपड़े या बैकपैक से जोड़ सकें।

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी अपनी आगामी स्मार्टवॉच के लिए LTE सपोर्ट को सक्षम करने के लिए अमेरिका के कुछ शीर्ष वायरलेस कैरियर के साथ काम कर रही है। इस तरह, उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफ़ोन के साथ जोड़े बिना Facebook स्मार्टवॉच का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

अब, जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, आगामी स्मार्टवॉच के लॉन्च के साथ, फेसबुक का लक्ष्य स्मार्टवॉच की बिक्री के मामले में ऐप्पल के साथ हॉर्न बजाना है। शुरुआत में, हालांकि, कंपनी को कम छह अंकों में बिक्री की उम्मीद है, जो उक्त खंड में एप्पल के बाजार हिस्सेदारी की तुलना में एक छोटे हिस्से की तरह है।

बहरहाल, आगे बढ़ते हुए, फेसबुक का कहना है कि उसकी स्मार्टवॉच के भविष्य के संस्करण उसके एआर / वीआर पारिस्थितिकी तंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। कंपनी के अनुसार, उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच का उपयोग कंपनी के ऑगमेंटेड रियलिटी हेडसेट के लिए प्राथमिक इनपुट डिवाइस के रूप में कर सकेंगे।

नयी Facebook Smartwatch की उपलब्धता

द वर्ज के अनुसार, फेसबुक 2022 की गर्मियों के दौरान किसी समय डिवाइस लॉन्च करेगा और यह तीन रंग विकल्पों – ब्लैक, गोल्ड और व्हाइट में आएगा। यह पिछली रिपोर्टों के अनुरूप है, जिसमें कहा गया था कि फेसबुक अगली गर्मियों में एक स्मार्टवॉच लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

हालाँकि पहले की रिपोर्टों में दावा किया गया था कि यह एक फिटनेस-केंद्रित घड़ी होगी, मुझे नहीं लगता कि वे स्मार्टवॉच जैसे कॉम्पैक्ट डिवाइस पर दोहरे कैमरा सेटअप के साथ बहुत सारे सेंसर फिट कर पाएंगे। हालाँकि, हम डिवाइस के बारे में और जानेंगे क्योंकि हम अगले साल इसके संभावित लॉन्च के करीब हैं।

तो इस कहानी पर अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

Previous articleRang De Movie Download Tamilrockers and Other Sites Leaked Online
Next articleRang Punjab Full Movie Download Available on Tamilrockers and Other
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here