Flipkart ऑनबोर्ड मिशन 700 शहरों में 27000 किराना दुकानों के पार पहुँची

देशभर में किराना onboarding की प्रक्रिया करीब छह महीने से शुरू हो चुकी थी, वहीँ festive season को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया जा रहा था. वहीँ Flipkart के साथ जुड़कर इसके नए किराना पार्टनर्स आसानी से आने वाली डिमांड को मैनेज करने में फ्लिप्कार्ट की मदद कर सकते हैं. वहीँ इससे उन्हें भी काफी फायेदा मिलेगा.

0

Flipkart Onboards Nearly 27K Kirana Stores Across

अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द सामान पहुँचाने के लक्ष्य के लेते हुए फ्लिपकार्ट ने लगभग 700 शहरों में, 27000 किराना दुकानों से साझेदारी की है। इसका मतलब ये है कि अब आपके ही शहर के दुकान से सामान खरीदकर फ्लिपकार्ट कि पैकिंग में आपके घर तक पहुँचाया जायेगा। इस कदम से ग्राहकों को फ्लिपकार्ट से खरीदी गयी अपनी वस्तु जल्द-से-जल्द मिल पायेगी।

आपको बता दें कि इस योजना की शुरुआत 6 महीने पहले हुई थी। जिसमें कई शहरों के किराना दुकानों के साथ व्यापारिक साझाकरण शामिल था।

यानी कि अगर आपने फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया, और आपके बाजार का कोई दुकानदार फ्लिपकार्ट के साथ partnership में शामिल है। तो आपको उसी दुकानदार की दुकान का सामान पहुँचाया जाएगा बस उसकी पैकिंग फ्लिपकार्ट की होगी।

फ्लिपकार्ट कम्पनी के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति कहते हैं कि, “भारत में किराने की दुकान सबसे पुराने और सबसे व्यापक रूप से फैले खुदरा व्यापर हैं, जो आपूर्ति श्रृंखला की आधुनिकता को प्रदर्शित करते हैं और एक सफल ग्राहक अनुभव प्रबंधन मॉडल प्रदान करते हैं। अंतिम-मील के भागीदारों के समावेशीता के लिए हमारा दृष्टिकोण हमारे द्वारा साझा किए गए सहक्रियाओं द्वारा निर्देशित है। डिजिटल पेमेंट के बाद, किराना में ई-कॉमर्स के संयोजन से अगली बड़ी क्रांति शुरू होने जा रही है।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि, “मौजूदा समय में आपूर्ति को मांग को पूरा करने में इस समावेशन से मदद मिलेगी और आने वाले त्योहारी सीजन में द बिग बिलियन डेज के दौरान लाखों नये ग्राहकों तक पहुँचने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही किराना दुकानदारों को भी अच्छा मुनाफा होगा।

कुल मिलाकर फ्लिपकार्ट ने ये व्यापारिक साझाकरण अपने मौजूदा 160 मिलियन ग्राहकों के अनुभव को निजीकृत करने के लिए, अपने ग्राहकों को बढ़ाने और किराना दुकानों को समर्थन देने के लिए कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here