FMovies – Watch Hindi Dubbed Hollywood Movies for Free Online in HD Quality

FMovies 2020 – कैसे लगेगा आपको यदि मैं आप से कहूँ की आप आसानी से कोई भी Latest Bollywood Movie डाउनलोड कर सकते है वो भी Online ही और कुछ ही मिनटों में. तब शायद आपको लगे की मैं आपसे झूट बोल रहा हूँ. लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है क्यूंकि आज में जिस Free Movie Downloading Website के बारे में बताने वाला हूँ वहां पर आपको सभी लेटेस्ट मूवीज डाउनलोड करने को मिल जायेगा.

लेकिन यहाँ पर एक चुक जो लोक हमेशा कर बैठते हैं वो ये की ज्यादातर free की चीज़ें या फिर आसान रास्ता सही नहीं होते हैं. ऐसा बहुत ही कम सरल रास्ते हैं जो की 100 फीसदी ठीक हैं. ठीक ऐसे ही FMovies के साथ भी होता हैं. भले ही आसानी से अप यहाँ से movies download तो कर सकते हैं लेकिन ये legal नहीं होते हैं. कहने के मतलब की आपको यदि किसी प्रकार सरकार ने पकड लिए यहाँ से movie download करते हुई तब इसके लिए आपको सजा भी हो सकती है.

ऐसे में ये हमारा फर्ज होता है की आपको ऐसे website के विषय में पूरी जानकारी प्रदान करें जिससे की थोडा बच के रहना चाहिए. जैसे कहते हैं न की हर चमकती चीज़ सोना नहीं होती है. ठीक वैसे है हर Movie Downloading Sites जो की फ्री में आपको movies 2020 download करने की permission देती है वो सही हो ऐसा बिलकुल भी नहीं है. ऐसे में आपको इन downloading site के बारे में जानना चाहिए. आज के इस article Fmovies क्या है? में हम इस movies site से जुडी सभी पहलूवों की चर्चा करेंगे. तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

Fmovies.to हिंदी में

FMovies - Download and watch movies online for free

Internet पर आपको ऐसे बहुत से Websites मिल जायेंगे जहाँ से की आप आसानी से Hollywood, Bollywood Movies download कर सकते हैं वो भी बिलकुल ही मुफ्त में. ऐसे ही Movies Websites 2020 के लिस्ट में एक बहुत ही परिचित नाम है FMovies.

FMovies के बारे में आप में शायद बहुतों को पता हो की एक समय में ये सबसे ज्यादा popular movie downloading sites में से एक था. ऐसा नहीं है की अब ये top पर नहीं हैं. लेकिन जब से सरकार ने इसके ऊपर प्रतिबंद लगा दिए हैं तब से इसके traffic में काफी कमी नज़र आई है. अब ये site उन red listed website में शामिल कर दिया गया है जो की public access के लिए Internet पर उपलब्ध नहीं है.

इसे जानबूझकर ही Google के search results में से हटा दिया गया है क्यूंकि ये बहुत से latest movies 2019 को अपने website में illegally list करता था. वहीँ ऐसा करना वो भी Movies Owners के बिना permission में करना बिलकुल ही सही नहीं हैं. इसी लिए सरकार ने इसके ऊपर काफी कड़ी प्रतिबंद लगा दिए हैं. जिससे यदि आप सरकार के खिलाप जाकर इन website को देखते हैं या उनसे movies डाउनलोड करते हैं तब आपको इसके लिए penalty भी पड़ सकती है.

Fmovies का इतिहास

FMovies
प्रकार ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग
भाषा अंग्रेज़ी
सेवाकृत क्षेत्र दुनिया भर में (ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और भारत को छोड़कर)
आय विज्ञापन
स्थापना 2016
संस्थापक अनजान
रेवेन्यु 2,00,000 – 4,00,000₹ प्रतिदिन
वर्तमान स्थिति सक्रिय
वेबसाइट www9.fmovies.to

यदि हम FMovies के इतिहास के विषय में देखें तो इस site को create किया गया था सन 2016 में TorrentFreak के हिसाब से. तब से ये बहुत ही प्रसिद्ध हो गया था.

लेकिन इसें बाद में block कर दिया गया Google searches से December 2016 में. वहीँ October 2017 में, Fmovies के खिलाप एक lawsuit file किया गया था एक Filipino media और entertainment group ABS-CBN के द्वारा, जिसे की Fmovies in hindi हार गया और जिसके चलते उन्हें ABS-CBN को करीब $210,000 की fine राशी प्रदान करनी पड़ी थी.

FMovies 2020 – Watch Hindi, English Dubbed Hollywood Movies Free Online

वहीँ April 2019 में, भारत के सभी ISPs को भी order कर दिया गया था वो सब भी block कर दें FMovies को. बाद में U.S. Government ने इस site को एक top piracy sites से नामित किया. वहीँ बाद में दुनिभर में इसे block कर दिया गया. इसलिए आप इसे Google Searches में नहीं पा सकते हैं.

Sources से पता चला है की ये website अब भी active है, लेकिन ये अभी तक भी clear नहीं है की उनके location कहाँ पर स्तिथ है. वहीँ कुछ अलग domain name से चल रहे हैं.

Fmovies Download में आपको क्या देखने को मिलता है?

वैसे नाम से ही पता चलता है की इसमें आपको सभी प्रकार के Movies देखने और download करने को मिल जायेंगे. वहीँ Fmovies की बहुत ही बड़ी database होती है जिसका access प्राप्त कर आप अपने मनचाहे movies, tv shows, और tv series इसमें देख और download कर सकते हैं वो भी बिलकुल ही मुफ्त.

Join FMovies Telegram Channel

जी आपने बिलकुल ही सही सुना है, इसमें आपको movies download करने के लिए एक ही पैसे का भुक्तान नहीं करना पड़ता है. केवल Bollywood, Hollywood Movies ही नहीं बल्कि इसमें आपको बहुत से देशों के regional movies भी देखने को मिलता है.

FMovies Unblocked Website

Fmovies भी दूसरे वेबसाइट की तरह ही एक Movie Downloading वेबसाइट है. इसमें जो बात इसे दुसरे movies websites से अलग करती है वो ये की इसमें आपको बहुत से देशों के फिल्में देखने को मिलती है. यहाँ नीचे में मैंने उन सभी देशों की list बना दी है जिनके फिल्म को आप डाउनलोड कर सकते हैं.

Finland Argentina Canada Australia
Spain Austria Hong Kong India
International South Africa Mexico Poland
Ireland Denmark Brazil France
United kingdom Taiwan Luxembourg Netherland
United States Japan West Germany Switzerland
Korea Sweden Thai Russia
Norway Czech Republic China Italy
Hungry Romania Belgium Israel

क्या सच में Fmovies websites Pirated Content प्रदान करती हैं?

वैसे इस सवाल का जवाब हाँ भी है और नहीं भी. क्यूंकि Fmovies अपने server में कोई भी pirated content को host नहीं करती है. बल्कि इस site में आपको movies के जो भी links दिखाई पड़ते हैं वो दरअसल दुसरे servers के होते हैं. ऐसे servers जो की बेनामी होते हैं और जिनमें movies सच में host हुई होती है.

FMovies 2020 जैसे websites का बस काम होता है की visitos को redirect करना ऐसे web servers में जहाँ की असल में movies होस्ट हुई होती है. ऐसे करने पर वो खुदको किसी भी प्रकार के legal action से बचाना चाहते हैं. लेकिन फिर भी ऐसा करना भी legal नहीं है क्यूंकि आप indirectly अपने platform का इस्तमाल कर piracy और copyright infringement को promote ही कर रहे हैं.

ये भले ही direct न हो लेकिन कर तो आप अभी भी रहे हैं. इसलिए सरकार ने बहुत से movies downloading sites जैसे की 123movies, 7StarHD, TamilRockers इत्यादि को पहले ही illegal declare कर चुकी है. वहीँ Fmovies को भी पूरी तरह से ऐसा कर दिया जायेगा और बहुत से जगह में किया जा भी चूका है.

क्या Fmovies Proxy Safe है?

वैसे Original Fmovies website दिखने में बहुत ही safe लगता है. वहीँ जिसमें main दिक्कत है वो ये की जो ad network का ये इस्तमाल करता है. Fmovies जिस ad networks का इस्तमाल करता है वो प्रायतः Torrent websites किया करते हैं.

इन ad networks में आपको बहुत बार explicit content, malicious content, और adware देखने को मिलते हैं. इसलिए इसी में भलाई है की आप एक बढ़िया Antivirus का इस्तमाल करें अपने system में इस प्रकार के websites को visit करने से पहले.

वहीँ अगर आपके पास एक VPN हो additional firewall के साथ तब ये आपको बहुत से online threats से बचा सकता है. वहीँ आप दुसरे ad blocker plugins का भी इस्तमाल कर सकते हैं जो की सभी प्रकार के खतरनाक ads और popups को दूर रखते हैं.

Fmovies New Movies Download (Latest Updates)

Ghoomketu movie download एक भारतीय Hindi-language फिल्म है. यह असल में एक drama comedy film है जिसे की लिखी और direct की गयी है Pushpendra Nath Misra जी के द्वारा. इस फिल्म में बहुत से अभिनेता ने काम किया है जिनमें शामिल है stars जैसे की Nawazuddin Siddiqui, Ragini Khanna, Anurag Kashyap और Raghuvir Yadav जो की आपको main lead roles में नज़र आयेंगे. इस Web Film में दुसरे बड़े अभिनेता भी Cameo appearance में feature हैं Amitabh Bachchan, Ranveer Singh, Huma Qureshi इत्यादि.

Baaghi 3 (बाघी 3) अहमद खान द्वारा निर्देशित 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है। नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित, यह बाघी 2 (2018) का आध्यात्मिक सीक्वल है और बाघी फिल्म श्रृंखला में तीसरी फिल्म है। बाघी 3 में टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर हैं। 2012 की तमिल भाषा की फिल्म वेट्टई का रीमेक, फिल्म रॉनी का अनुसरण करती है, जो एक युवा व्यक्ति है जो अपने डरपोक भाई विक्रम को बुलियों से बचाता है।

Onward मूवी में एनीमेशन शीर्ष पर है और नेत्रहीन अपील है। पात्र पर्याप्त रूप से कार्टूनिस्ट हैं और अत्यधिक सापेक्ष और मानवीय भी हैं. अगर हम इसकी काहानी की बात करें तो दो योगिनी भाइयों ने अपने मृत पिता को एक दिन के लिए जादू के माध्यम से जीवन में वापस लाने के लिए एक साहसिक यात्रा शुरू की। वे कहां तक ​​सफल होंगे?

Jai Mummy Di एक Indian Hindi-language romantic comedy film है जिसे की direct किया है debutant Navjot Gulati ने. इस फिल्म में प्रमुख रोल में शामिल हैं Sunny Singh और Sonnalli Seygall. वहीँ film में दुसरे actors भी आपको देखने को मिलेंगे जैसे की Supriya Pathak और Poonam Dhillon.

FMovies New Site 2020

अगर आप FMovies की तलाश करेंगे Internet पर तब आपको ऐसे बहुत से websites देखने को मिल जायेंगे जो की असल में Main FMovies Site के duplicate sites होते हैं.

जहाँ कुछ बहुत ही खतरनाक होते हैं browse करने के लिए वहीँ कुछ को केवल पैसे कमाने के नज़रिए से बनाया गया होता है. जब सरकार ने इस प्रकार के websites को बंद कर दिया. तब इनके admin ने भी कुछ ऐसे domain purchase कर इस site को चलाया, लेकिन फिर बार बार block हो जाने के बाद सच में ये किसी को भी नहीं पता की असली FMovies Websites कौन सी है. लेकिन फिर भी कहीं न कहीं किसी न किसी domain में असली website अब भी जिन्दा है.

जब main site बन कर दिया गया था तब fmovies proxy list ने लोगों ने इस site को खोलने की कोशिश करी थी.

चलिए ऐसे ही कुछ websites के बारे में जानते हैं जो की फिलहाल FMovies HD के alternative हैं.

FMovies.to FMovies.io
FMovies.ru FMovies.ac
FMovies.uk FMovies.cc
FMovies.sc FMovies.live
FMovies.online FMovies.in
FMovies.ua FMovies.run

FMovies में किन Format में movies डाउनलोड कर सकते हैं?

बाकि websites के तरह ही FMovies में ही फिल्मों को कई अलग-अलग तरह के फॉर्मेट में अपलोड किया जाता है जिनकी क्वालिटी भी अलग अलग होती है. आपको इनमें बहुत से format देखने को मिल सकते हैं जैसे की MKV, MPEG, 720p, MP4, HD, BlueRay, 480p, 1080p, इत्यादि वो भी कई तरह की क्वालिटीज मिल जाएंगे.

इसके वाबजूद भी जो एक बात अब भी लागु होती है की ये सभी movies असल में पायरेटेड वर्जन ही होते हैं. जैसे कि सरकार ने साफ़ तोर से गैरकानूनी का करार दे दिया है. ख़ास इसी कारण ही पायरेटेड वर्जन की फिल्मों को अपलोड और डाउनलोड करना दोनों ही अपराध है. वहीँ इस प्रकार के अपराध के लिए आपको सजा भी हो सकती है.

DISCLAIMER

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. Hindime.net इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करता है. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं.

इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें.

2 COMMENTS

Comments are closed.