पूर्वतन Siri Chief, Microsoft के AI Division में होंगे शामिल

जल्द ही Apple के Siri division head "Bill Stasior" Microsoft के साथ जुड़ने वाले हैं. वैसे वो किस section में join करेंगे ये बात अभी तब भी clear नहीं हुई है लेकिन वो Coratana के team में शामिल नहीं होंगे.

0

Siri chief is joining Microsoft’s AI division hindi

Apple के Siri division के पूर्व Chief Bill Stasior, Microsoft के artificial intelligence division में शामिल होने के लिए लगभग 1a दशक के बाद कंपनी छोड़ रहे हैं। Stassior ने 2012 में वापस जुड़ते हुए सात साल से अधिक समय तक Apple में काम किया।

हालांकि Bill Stasior ने मई में Apple को छोड़ दिया था। लेकिन वह इस महीने के अंत में एक corporate vice president के रूप में Microsoft में शामिल होने वाले है। ऐसा उन्होने Chief Technology Officer Kevin Scott को रिपोर्ट किया।

Bill Stasior के जाने से Siri की वर्तमान स्थिति पर कम और Apple में AI की वास्तविकता का अधिक प्रभाव पड़ेगा। पिछले साल, iPhone निर्माता ने Google से John Giannandrea का अपनी कम्पनी में शामिल किया था, Google में वह search और AI के former head थे। उसके बाद Apple के AI पर काम करने के तरीके को नया रूप दिया गया था।

John Giannandrea के काम पर रखने के समय को Apple का बाजार में एक नया प्रवेश माना गया था क्योकि उस समय AI प्रयासों में कमी थी और इसकी पुनरावृत्ति की आवश्यकता थी। इसका प्रमाण Siri द्वारा Google Assistant और Amazon के Alexa के पीछे होने से पता चलता है।

Siri के हर iPhone के अंदर होने और किसी अन्य प्रमुख voice assistant के सामने आने के बावजूद, Amazon और Google ने अपने अपने assistant को smart home products में शामिल करके इस क्षेत्र में आगे आने के लिए नेतृत्व किया है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि Bill Stasior, Microsoft में शामिल हो रहा है, जो एक मजबूत research division के बावजूद, consumer AI projects के मामले में Amazon और Google से बहुत पीछे रह गया है। हालाँकि, ये यह खबर पता चली है की Stasior, Cortana पर काम नहीं करेंगे।

Microsoft की voice assistant को कुछ मामलों में प्रोडक्ट्स से हटा दिया गया है। (Cortana के लिए Microsoft का यह नया vision, जाहिरा तौर पर इसे और अधिक व्यवसाय-ओरिएंटेड और कंवर्सशनल बनाने के लिए है।) हमे लगता है की इसके बजाय, Bill Stasior एक AI group का नेतृत्व करेंगे, हालांकि इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है कि Stasior वास्तव में क्या काम करने वाले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here