Google Pay भारत में Tokenized Cards, बिजनेस ऐप और स्पॉट प्लेटफ़ॉर्म किया पेश

Google Pay में बहुत से नए features शामिल किये गए जिससे की एक platform बनाया जा सके ज्यादा users को efficiently serve करने के लिए.

0

Google Pay Tokenized Cards Business App Hindi

नई दिल्ली में आयोजित ‘Google for India 2019’ इवेंट के दौरान, Google ने अपने कुछ सबसे लोकप्रिय ऐप जैसे कि सर्च, Google Pay और लेंस के लिए कई नए नए फीचर की घोषणा की है।

इन सभी ऐप में से सबसे महत्वपूर्ण Google Pay ऐप का होना, क्योकि Google Pay ऐप में कई नए नए फीचर आये है। और इसी के साथ यह अपने उपयोगकर्ताओं को और भी अधिक बेहतर सर्विस देने के लिए व्यापार का प्लेटफार्म बन रहा है। चलिए अब बात करते है नई फीचर्स के बारे में।

टोकनिज़शन

टोकनिज़शन फीचर से Google आपके क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके ट्रांसक्शन्स के भुगतान करने को आसान बनाता है। और साथ ही पहले से और अधिक सुरक्षित बना देगा।

स्पॉट प्लेटफॉर्म

Google Pay के लिए सबसे अधिक आकर्षित करने वाला फीचर में से एक “स्पॉट प्लेटफ़ॉर्म” है। जो व्यवसायों को Google Pay पर एक स्टोरफ्रंट बनाने के लिए आवश्यक सभी टूल्स उपलब्ध कराता है। वो भी भुगतान-सक्षम out-of-the-box के साथ। इसे test करने के लिए आप यहाँ पर check कर सकते हैं.

Google Pay व्यवसाय के लिए

अब डिजिटल पेमेंट जल्द ही और भी आसान और सुरक्षित होगी। जैसा कि पहले से ही Paytm और PhonePe एक डेडिकेटेड बिज़नेस ऐप की के जरिये भारी संख्या में बिज़नेस तक पहुंच चुके है।

Google ने इससे हिंट लिया और बिज़नेस के लिए एक डेडिकेटेड Google Pay लॉन्च किया जो डिजिटल पेमेंट को आसानी से स्वीकार करने और मैनेज करना आसान बनता है। इसे आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

नौकरियां + डोनेशंस

Google Pay में आने वाले नए फीचर्स में जॉब्स स्पॉट और डेडिकेटेड डोनेशन सेक्शन का भी एक फीचर शामिल हैं। जॉब्स स्पॉट के लिए, हम इसे Google जॉब्स सर्च और नए कोरमो ऐप के विस्तार के रूप में देख सकते है। लेकिन यह केवल Google Pay के दायरे में ही रहेगा।

Google के अनुसार, “रिटेल, हॉस्पिटैलिटी और ऑन-डिमांड बिज़नेस जैसे इंडस्ट्री में वेश-स्तर की नौकरियों को सर्च  में उपयोगकर्ताओं के लिए यह एक अच्छा प्लेटफार्म है।

जल्द ही ये सारे फीचर सभी उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध हो जायेंगे। बस अब ये देखना है कि लोगो को ये फीचर्स कितने पसंद आते है और गूगल का बिज़नेस और कितना एक्सपेंड होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here