गूगल की प्ले पास सदस्यता सेवा 350 अधिकारों के साथ लॉन्च हुई

गूगल की प्ले पास सर्विस से आप $4.99 प्रति माह शुल्क में कुछ भी भुगतान किए बिना उपयोग कर सकते हैं और खेल सकते हैं.

Google Play Pass Hindi

सोमवार को गूगल ने प्ले स्टोर पर एक नये सब्सक्रिप्शन सेवा को लॉन्च किया जिसे प्ले पास नाम दिया गया है। ये एक मासिक सदस्य्ता सेवा है जो प्ले स्टोर पर गेम्स और अन्य ऐप्स की लाइब्रेरी तक पहुँचना आसान बनाता है। $4.99 की लागत वाली इस सर्विस में 350 से अधिक ऐप्स और गेम शामिल किए गए हैं जिनमे मोनुमेंट वाले, रिस्क और स्टार वॉर्स: नाइट्स ऑफ द ओल्ड रिपब्लिक शामिल हैं।

गूगल ने ये साफ़ किया है कि इसमें सिर्फ गेम्स ही नाहिक बल्कि अन्य श्रेणियों के ऐप्स भी शामिल होंगे जिनमें हेल्थ, फिटनेस, फोटोग्राफी ऐप्स के साथ-साथ फोटो रिचिंग, वेदर और कैमरा ऐप्स भी शामिल होंगे। पिछले सप्ताह एक साक्षात्कार में Google के एक समूह उत्पाद प्रबंधक ऑस्टिन शोमेकर ने कहा कि, “गेम्स बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन हम इससे आगे निकल रहे हैं, यह सर्विस सिर्फ कट्टर गेमर्स को ही आकर्षित नहीं करता है।”

प्ले पास बिल्कुल एप्पल आर्केड के सामान है जो एप्पल स्टोर में मिलती है और पिछले सप्ताह ही लॉन्च की गयी है। आपको बता दें कि आर्केड सर्विस भी $4.99 ही रखी गयी है ये पूरी तरह से गेम्स ऐप्स पर केंद्रित सेवा है। Apple आर्केड की तुलना के बारे में पूछे जाने पर, शूमेकर ने एप्पल का नाम लिए बिना ही कहा कि कंपनी प्ले पास को “बहुत व्यापक” मानती है।

प्ले पास आपको विज्ञापनों, ऐप कि खरीदारी और पेवॉल्स से छुटकारा दिलाता है। फ़िलहाल के लिए, Google एक ऑफर दे रहा है, जिससे लोगों को पहले साल इस्तेमाल करने के लिए 10 दिनों तक फ्री ट्रायल दे रहा और उसके साथ प्रति माह 1.99 डॉलर का भुगतान करने की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही Google आपको, अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ सब्सक्रिप्शन को साझा करने की अनुमति दे रहा है। ये सेवा किसी विशेष सामग्री के साथ नहीं आएगी, लेकिन भविष्य में ये बदल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here