Google अब आपको Film और TV Serial सर्च करने पर व्यक्तिगत आधार पर परिणाम दिखायेगा

ये नया search feature अभी केवल US में ही उपलब्ध है और जल्द ही इसे दुसरे देशों में भी लागु किया जाने वाला है.

2

Google Search Movie TV Serial Hindi

गूगल अपने उपयोगकर्ताओं के लिए, गूगल सर्च को और ज्यादा अनुकूल बनाने के लक्ष्य के साथ, गूगल अब फिल्म और टीवी शो के परिणाम खुद से रेकमेंड करेगा। इस नयी सेवा का नाम “Google notes” है जो अभी अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया गया है।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “जब कोई उपयोगकर्ता मोबाइल पर ‘good shows to watch‘ और ‘what to watch‘ जैसी चीजें सर्च करता है तब वो रेटिंग टैब पर मौजूद ‘Top picks for you‘ करसल पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद जब उपयोगकर्ता ये तय कर लेता है कि क्या देखना है, तब गूगल ये बताता है कि देखने के लिए वो सामग्री कहाँ पर उपलब्ध है।

इसके बाद कंपनी ने कहा कि, “जब आप फिल्म देखने के लिए ‘रात’ को सेट करते हैं और कल्पना करते हैं कि कोई वैसी ही कोई कोई फिल्म आये तो हो सकता है कि ऐसा कोई रिजल्ट आपको ना मिले। क्यूंकि हमेशा ऐसे विकल्पों की खोज करना आसान नहीं होता है।

लेकिन अगर आप ‘लाइक मी’ सेट करते हैं तब आपके पास, आपके द्वारा सब्सक्राइब किये हुए अलग-अलग स्ट्रीमिंग ऑप्शन होते हैं और इन ऐप को ब्राउज करने में आप अधिक समय व्यतीत करते हैं।”

गूगल ने अपनी बात में जोड़ा, “इसलिए हमने आपके लिए रेकमेंडेशन के द्वारा खोजने का आसान तरीका बनाया है जब उपयोकर्ता ‘क्या देखना है’ जैसा सर्च करते हैं।

इस recommendation को शुरू करने के आप अपनी सब्सक्राइब किये टीवी और फिल्म को चुन सकते हैं। ये ना केवल आपको पेर्सनली रेकमेंड करेगा बल्कि ये भी बताएगा कि जल्दी से आप ये कहाँ देख सकते हैं?”

जब यूजर्स “Top picks for you” करसल पर क्लिक करते हैं तब वहां टॉप रेटिंग फिल्मे या टीवी आना शुरू हो जाते हैं। उपयोगकर्ता रेकमेंड किये शो को दाहिने और बाएं स्वैप करके अपने पसंद के शो चुन सकते हैं।

ये सेवा फ़िलहाल US में शुरू हुई है और आने वाले महीने में UK और अन्य जगहों पर शुरू होगी। अब देखना ये है की कब इसे भारत में उपलब्ध करवाया जायेगा.

2 COMMENTS

  1. Sir mujhe aapka blog bahut hi pasand aata hai lekin sir ek question hai aapne ye jo popular post aur related post ka widget lagaya hai yah kis plugin se lagaya hai mujhe bhi iski aawashyak hai
    Plz bataiyega jaroor

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here