GTA 5 कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों GTA Game लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है. आप ने भी अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में इस गेम को जरूर खेला होगा. लेकिन अगर आप इस गेम के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं तो आपको हमारा ये पोस्ट जीटीए 5 कैसे डाउनलोड करें को जरूर पढ़ना चाहिए. 

क्योंकि हमारे इस पोस्ट में हमने आप को न सिर्फ GTA 5 के बारे में बताया हैं! बल्कि GTA 5 को मोबाइल और कंप्यूटर में कैसे डाउनलोड करते हैं? इस बारे में भी बड़े ही आसान शब्दों में बताया हैं. जिससे आप आसानी से अपने कंप्यूटर व मोबाइल पर इस गेम को डाउनलोड करके इसका मजा ले सके. यहाँ से आप SHAREit डाउनलोड कैसे करें पढ़ सकते है.

GTA 5 क्या है?

GTA 5 का पूरा नाम Grand theft auto 5 है. GTA 5 एक Adventure Game है, जिसमें प्लेयर्स को अलग-अलग तरह के मिशन दिए जाते हैं. और प्लेयर को गेम जीतने के लिए उन मिशन को पूरा करना पड़ता है. GTA 5 game को Rockstar North के द्वारा साल 2013 में बनाया गया था.  दोनों Devices को आपस में कनेक्ट करने और उनके बीच में फाइल ट्रांसफर करने के लिए Hotspot का इस्तेमाल किया जाता है. चूंकि डाटा ट्रांसफर के लिहाज से Wifi टेक्नोलोजी काफी Fast है अतः Shareit के जरिए ढेर सारा डाटा/files मात्र कुछ मिनटों में ही Share किया जा सकता है. अगर आपको Ola Electric APK Download करना है तो इसे जरुर पढ़ें.

gta 5 kaise download karen

इस गेम में आपको 3 characters दिए जाते हैं. इन सभी characters के पास अलग-अलग तरह की क्वालिटी होती है. ये characters अपने हथियारों और चीजों का इस्तेमाल करके गेम के द्वारा दिए गए मिशन को पूरा करते हैं. 

GTA 5 Game, GTA Game की सबसे नई सीरीज हैं. GTA Game के कई सारे series है. वैसे तो इस गेम के ज्यादातर सभी series कंप्यूटर के लिए ही पब्लिश किए गए हैं. लेकिन अब आप 

GTA 5 Game को अपने मोबाइल पर भी खेल सकते हैं. अगर आपको PUBG डाउनलोड करना है तो इस लेख को पढ़े.

लेकिन कैसे?

जानने के लिए आप नीचे बताए गए पॉइंट्स को ध्यान से पढ़िए. नीचे हमने आपको GTA 5 Game को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका बताया है. बस कुछ steps को फॉलो करके आप आसानी से इस गेम को डाउनलोड करके खेल सकते हैं. 

मोबाइल में जीटीए 5 डाउनलोड कैसे करें?

जैसा कि आप जानते हैं, GTA 5 Game के ओरिजिनल वर्जन को अभी तक एंड्रॉयड मोबाइल या IOS मोबाइल के लिए नहीं बनाया गया है. लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है, आप GTA 5 Game के modded version को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके खेल सकते हैं. 

GTA 5 Game के modded version में भी आपको GTA 5 Game Original की तरह ही ग्राफिक्स और इंटरफेस देखने को मिलता है. तो GTA 5 कैसे डाउनलोड कर सकते है जानने के लिए नीचे बताएं स्टेप्स को फॉलो कीजिए. 

Step 1: GTA 5 Game को अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करने के लिए सबसे पहले आप को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है. जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तब आपके सामने एक नया वेबसाइट ओपन होगा. 

Step 2: वेबसाइट पर जाने के बाद आप पेज को थोड़ा स्क्रॉल कीजिए. पेज स्क्रोल करने पर आपको दो लिंक दिखाई देंगे. आपको नीचे दिखाई दे रहे link पर क्लिक करना है. 

Step 3: जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तब आपके सामने GTA 5 game download का बटन साइड में दिखाई दे रहा होगा. 

Step 4: आप उस बटन पर क्लिक कर दीजिए. जब आप ऐसा करेंगे तब आपके सामने एक पॉपअप नोटिफिकेशन ओपन होगा. जिसमें आप से GTA 5 game डाउनलोड करने के लिए पूछा जाएगा. आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके. इस गेम को डाउनलोड कर लीजिए. 

Step 5: यह फाइल थोड़ी बड़ी है! इसलिए इसे डाउनलोड होने में थोड़ा समय लगेगा. 

Step 6: डाउनलोड कंप्लीट हो जाने के बाद आप इसे ओपन कर लीजिए और फिर इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर दीजिए. 

Step 7: जैसे ही आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करेंगे वैसे ही GTA 5 game Apk आपके मोबाइल पर इंस्टॉल होने लगेगा. 

इंस्टॉलेशन कंप्लीट हो जाने के बाद आप इस गेम को ओपन करके खेल सकते हैं. इस गेम का इंटरफेस बहुत ही यूजर फ्रेंडली है, तो आप आसानी से इस गेम को कंट्रोल कर सकते हैं.

आपको हो सकता है download करने में परेशानी हो. ऐसे में आप चाहें तो Setting > Security. वहीं पर आपको Check पर क्लिक करना होगा option “Unknown sources“ पर. फिर OK पर क्लिक करना होगा. ऐसा करने में आप उस APP को डाउनलोड कर सकते हैं.

मोबाइल में जीटीए 5 डाउनलोड करने के लिए क्या चीजें जरूरी हैं? 

अगर आप अपने मोबाइल में GTA 5 Game Download करना चाहते हैं तो आपके मोबाइल में कम से कम 2 GB Ram और 4 GB ROM होना ही चाहिए. आपके मोबाइल में अगर यह दोनों चीजें नहीं है तो आप इस गेम को नहीं खेल पाएंगे. यहाँ से आप शेयर चैट एप्प कैसे डाउनलोड करें पढ़ पाएंगे.

कंप्यूटर में GTA 5 गेम कैसे डाउनलोड करे?

कंप्यूटर में GTA 5 Game को download करने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की GTA 5 को free डाउनलोड करने के लिए हम Epic Games Store का इस्तमाल करने वाले हैं.

Step 1: सबसे पहले आपको जाना होगा Epic Games Store website पर और वहाँ पर एक फ़्री Epic Games account register करना होगा. (अगर आपके पास पहले से एक Epic Games account हो तब आप सीधे Step 2 को जा सकते हैं. 

यहाँ पर आपको सभी details भरना होता है registration के दौरान और फिर आपको पूर्ण करना होता है आपकी profile details, first login के बाद. आप चाहें तो 2FA या Two-Factor authentication को enable भी कर सकते हैं “Password & Security” section में.

Step 2: Download करें Epic Games Store वो भी बस click करके “Get Epic Games” button पर जो की वेब्सायट के top right corner पर महजूद होता है. ऐसा करने पर installation file download अपने आप ही शुरू हो जाएगा. 

अब डाउनलोड को पूर्ण होने दें, फिर आपको install करना होगा game वो भी अपने Windows-powered device में. 

Installing कर लेने के बाद, लॉंच करें, लोग इन करें आपके Epic Games details के साथ. 

Step 3: एक बार आप logging in हो जाएँ, फिर आपको tap करना होगा “Store” button पर जो की बायीं और स्तिथ होता है navigation sidebar पर. 

यहाँ पर आपको सभी गेम की लिस्ट दिख जाएगा. यहाँ पर स्क्रोल कर आप GTA 5 poster तक पहुँच सकते हैं. यहाँ पर आपको एक बड़ी सी “Grand Theft Auto V Premium Edition” poster दिखायी पड़ेगी जिसमें एक text भी लिखी होगी, कुछ इस तरह से “Free to keep forever”.

यहाँ पर आपको click करना होगा “GET GTAV FREE” button पर. ऐसा करने में आपकोl redirect कर दिया जाएगा GTA 5 listing page पर, mature content की एक warning page के बाद. यहाँ पर आपको दिखायी पड़ेगा की game असल में उपलब्ध है “Free” में, यानी की आपको $25.99 भी देना नहीं पड़ेगा.  

Step 4: आप अब Click करें “Get” button पर, जिससे की आप इस गेम को फ़्री में ख़रीद सकते हैं. ये आपको आगे ले जाएगा “CHECKOUT” page पर, यहाँ पर आपको टैप करना होगा “PLACE ORDER” button पर. 

एक बार purchase पूर्ण हो जाने के बाद, store आपको दिखाएगा एक “THANK YOU!” splash screen जिसमें एक message भी मिलेगा receipt के साथ. 

ख़रीदारी के बाद, कोई भी अपने डिवाइस पर गेम इंस्टॉल करने के लिए “लाइब्रेरी” अनुभाग में जा सकता है. यह ध्यान देने योग्य है कि गेम काफी भारी है और आपको अपने सिस्टम पर पर्याप्त स्टोरेज स्पेस की आवश्यकता है. अनुभव का आनंद लेने के लिए एक अच्छे GPU की भी आवश्यकता होती है.

कंप्यूटर में GTA 5 Download करने के लिए जरूरी चीजें क्या हैं?

कंप्यूटर में GTA 5 Download करने के लिए आपके कंप्यूटर में नीचे बताई गई सभी चीजें होनी जरूरी है.

Operating SystemWindows 7, Windows 8 And 8.1, Windows 10 (64bit)
CPUIntel Core To Quad 2.4 Ghz
RAM4gb
Setup Size59gb
Hard Disk Space65gb

अगर आपके कंप्यूटर में यह सभी चीजें नहीं है तो यह गेम आपके कंप्यूटर पर सही तरह से सपोर्ट नहीं करेगा. 

क्या GTA 5 को एंड्राइड प्लेटफार्म के लिए डाउनलोड किया जा सकता है?

GTA 5 officially उपलब्ध नहीं है Android प्लाट्फ़ोर्म के लिए Google Play Store पर. आपको इसके लिए mirroring feature पर निर्भर रहना होगा GTA 5 खेलने के लिए वो भी Steam या Xbox Game Pass account के द्वारा.

क्या GTA 5 Download उपलब्ध है iPhone के लिए?

जी नहीं, GTA 5 officially compatible नहीं है iPhone के लिए. साथ में ऐसी कोई भी तरीक़ा नहीं हैं जिससे की आप इस गेम को मिरर कर अपने आइफ़ोन में खेल सकते हैं.

आज आपने क्या सिखा?

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जीटीए 5 कैसे डाउनलोड करें जरुर पसंद आई होगी. इसे पढ़ने के बाद आप आसानी से GTA 5 game को अपने मोबाइल व कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सके होंगे. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को GTA 5 Download की पूरी जानकारी के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post लेख मोबाइल में जीटीए 5 डाउनलोड कैसे करें पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

Previous articleWorldFree4u 2021 – 300MB Movies Hollywood Hindi Dubbed Download
Next articleइंटरनेट की खोज किसने की?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here