हिंदी ब्लॉग्गिंग प्रतियोगिता (SSD Hosting+Domain+SSL+Premium Theme+SEO)

एक बहुत ही सुनहरा मौका नए और पुराने Bloggers के लिए जो की अपना एक खुदका blog बनाना चाहते है. ये मौका केवल उन्ही लोगों के लिए उपयुक्त है जो की Blogging करने में रूचि रखते हैं और भविष्य में इसी पर आगे काम करना चाहते हैं. अगर आप भी उन्ही में से एक है तब ये वाकई आप लोगों के लिए एक बहुत अच्छा अवसर है अपने भीतर के blogger को सामने लाने के लिए और दुनिया के सभी लोगों को prove करने के लिए की आप सिर्फ एक आम इन्सान ही नहीं एक बेहतरीन blogger भी हैं. माना की हम में से ऐसे बहुत लोग हैं जो की पढने लिखने में उतने अवल नहीं हैं लेकिन इसका ये मतलब तो नहीं की आप किसी भी काम के लिए उपयुक्त नहीं.

ये तो वही बात हो गयी की अगर एक मछली को उसके पेड़ चड़ने के कला से परखें तब वो अपना सारा जीवन ये सोचने में लगा देगी की वो कभी भी पेड़ नहीं चढ़ सकती बाकियों के तरह और खुद की बाकियों के मुकाबले कमजोर सोचने लगेगी. यहाँ उसे ये सोचना चाहिए की वो जैसा तैर सकती है वैसे बहुत ही कम जानवर हैं जो ऐसा कर सकते हैं और उसे अपने इस खूबी को लेकर गर्व करना चाहिए की उसे भगवान ने ऐसी कला दी है जो की बहुत ही कम जन्तुवों के पास है. उसी तरह हमें अपने जीवन को लेकर मायुश नहीं होना चाहिए की हमें भगवान ने बाकियों के तरह बुद्धिमान नहीं बनाया बल्कि हमें अपने भीतर के talent को पहचानना चाहिए और उसे और भी बेहतर बनाने में मेहनत करनी चाहिए.

मुझे पूरा 100% यकीन है की आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिन्हें लिखने का बहुत शौक है, लेकिन एक अच्छे अवसर के न मिलने से आप अपने खूबी को लोगों के सामने नहीं ला पाते हैं. वहीँ ऐसे बहुत से writers हैं जिन्हें की Blogging कैसे करते हैं, Blog कैसे setup करते हैं के विषय में कोई भी जानकारी नहीं है, जिसके चलते वो blogging की शुरुवात नहीं कर पाते हैं. कभी कभी तो कुछ लोगों के पास पैसे भी नहीं होते हैं Domain, Hosting, SSL या एक अच्छा सा theme खरीदने के लिए. इन्ही सभी तकलीफों को दूर करने के लिए हमारी HindiMe.net की team ने एक बहुत ही बढ़िया अवसर तैयार करने के विषय में सोचा जिससे उन बेहतरीन bloggers को समाज में एक पहचान मिल सके जिनके पास Blogging की शुरुवात करने के लिए कोई भी साधन मेह्जुद नहीं हैं. हमारी team ने उपयुक्त विजेता को एक बना बनाया blogging setup प्रदान करने के बारे में सोचा है. लेकिन इसके लिए उन्हें दुसरे प्रतिद्वंद्वी से प्रतियोगिता करना होगा. अधिक जानकारी के लिए आपको पूरा article जरुर पढना होगा.

हिंदी ब्लॉग्गिंग प्रतियोगिता (Competition) क्या है?

हिंदी ब्लॉग्गिंग प्रतियोगिता (Competition)

हम लोगों ने पहले अपने blog Hindime.net में Giveaway देने के बारे में सोचा लेकिन फिर हमें लगा की ऐसा करना सही नहीं है क्यूंकि वो कहते हैं न की किसी व्यक्ति को खाने के लिए मछली देने की जगह उसे मछली पकड़ने की कला सिखाना ज्यादा जरुरी है क्यूंकि मछली एक बार खा लिया जाये तो ख़त्म हो जाता है वहीँ मछली पकड़ने की कला उसके पास हमेशा रहता है और वो उससे अपनी जीविका भी चला सकता है, ठीक उसी तरह केवल Giveaway देने से वो उस blogger के एक बार ही काम आएगा लेकिन उन्हें एक प्रतियोगिता का हिस्सा बनाने से वो उसके लिए अपना समय भी निकालेंगे और दुसरे articles भी पढेंगे जिससे उन्हें एक अच्छा blogger बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

ये एक ऐसा Competition है जहाँ हर कोई भाग ले सकता है और उनके मेहनत का परिणाम उन्हें उनके मेहनत के हिसाब से मिलता है. उन्हें कोई दान प्रदान नहीं किया जाता है बल्कि उनके मेहनत की कमाई प्रदान करी जाती है. इससे उनका स्वाभिमान भी बना रहता है. बस हमें ऐसे ही स्वाभिमानी blogger की खोज है जो की ये Competition जीते और बदले में हमसे एक बना बनाया blog उपहार के तोर पर ले, जो की उन्हें आगे बढ़ने में मदद कर सकता है, उन्हें एक बेहतर platform प्रदान कर सकता है. तो फिर इंतजार किस बात का अपने सोये हुए blogger को जगाओ और इस competition में भाग लेकर अपने आपको लोगों के सामने साबित करो.

ब्लॉग्गिंग प्रतियोगिता के नियम

प्रतियोगिता के नियम बहुत ही सरल और आसान है जिसे कोई भी इन्सान आसानी से समझ और implement कर सकता है. तो चलिए इसके विषय में जानते हैं –

  1. Article Hindi /हिंदी भाषा में होना अनिवार्य है, (वहीँ आप कुछ technical शब्दों को english में लिख सकते हैं).
  2. Article में कम से कम 1000 शब्दों का इस्तमाल करना अनिवार्य है, ज्यादा हो तो बहुत अच्छा है लेकिन article की quality बढ़िया होनी चाहिए.
  3. हम quality को ज्यादा महत्व देते हैं quantity की तुलना में.
  4. Article एकदम से Unique होना चाहिए और content fresh होना चाहिए. Copied Content को Reject कर दिया जायेगा.
  5. Hindime में publish हो चुके Articles को accept नहीं किया जायेगा.
  6. Articles के साथ आपको उसके सम्बंधित एक picture भी प्रदान करना होगा जो की copyright free होना चाहिए. (अगर आपको picture ना मिले तो आप हमे बोल सकते है)
  7. Articles में आप कोई भी link डाल नहीं सकते हैं अगर पाया गया तो इसके लिए आपके point जरुर घटाए जायेंगे.
  8. आप 1 से ज्यादा Articles लिख सकते हैं. जितनी ज्यादा articles आपको उतने points मिलेंगे.
  9. Articles को Social Media जैसे की Facebook, Google+, Twitter इत्यादि में Share करने के भी points प्रदान किये जायेंगे.
  10. Articles के अंतिम में आपको अपना Bio जिसमें आपके बारे में, आपका नाम, कौन सी City में रहता है (with state), अपना एक फोटो और Phone Number (ये गोपनीय रखा जायेगा) प्रदान करना होगा.

Points का हिसाब किस प्रकार से होगा

Points का हिसाब बहुत ही आसान रखा गया है जिससे आपको समझने में आसानी हो.

  1. Articles की संख्या1+ (जितनी ज्यादा हो उतनी ज्यादा points)
  2. Sharing1+ (जितनी ज्यादा हो उतनी ज्यादा points)
  3. Links1- (अगर आपकी ब्लॉग की links पाई गयी तब points घटा दी जाएँगी, पर आप authority sites के Link दे सकते है)

Articles के Categories:

आपको बताए गए Categories में ही अपना article लिखना पड़ेगा. आप तो जानते होंगे के हम कोई tutorial या गाइड नहीं लिखते. तो आप भी बस informational article लिखे.

1. Blogging
2. Technology
3. SEO
4. Internet

इसी FORM को भर के अपना Article भेजें

निचे दिया गया button को क्लिक करके आप हमारे हिंदी ब्लॉग्गिंग प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते है. यहाँ आपको आपके बारे में कुछ details भरना होगा और आपके article को upload करना होगा. ध्यान रहे के आपका article MS Word में लिखा गया हो. आपकी article 48 hours के अन्दर publish कर दिया जायेगा. अपना Phone ये WhatsApp Number देना ना भूलें. इससे हमे आपको संपर्क करने में सुबिधा होगा. एक article को बार बार Submit ना करें.

SUBMIT YOUR ARTICLE HERE

Unique Articles कैसे खोजें?

यदि आप Hindime के regular reader हैं तब तो हमारे लिखे हुए articles के विषय में आपको पता ही होगी और यदि पता भी नहीं है तब भी आप internet पर उस article का keyword और Hindime type करें, यदि आपको कोई article hindime के दिख जाये तब उस topic पर article न लिखें.

हमेशा unique articles लिखने की कोशिश करें जिससे आपको ज्यादा points मिले.

प्रतियोगिता से आपको क्या लाभ हैं ?

ये प्रतियोगिता मुख्य रूप से नए bloggers को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए किया गया है. लेकिन इसमें पुराने bloggers या फिर ऐसे लोग जिन्हें blogging करना पसंद है भी भाग ले सकते हैं. तो चलिए अब जानते हैं की इस competition में आपको क्या लाभ मिलेगा.

1. आपको एक बना बनाया Blog मिल जायेगा जो की पूरी तरह से SEO Optimized होगा.
2. एक Domain Name Free मिलगा.
3. एक साल के लिए SSD Hosting Free मिलेगी.
4. एक साल के लिए SSL Free मिलेगी.
5. एक Premium Paid Theme Free मिलेगी.
6. इसके अलावा आपको Hindime.net जैसे एक बड़ा platform से एक बड़ा exposure भी प्रदान किया जायेगा.
7. हमारे ब्लॉग से एक 2 dofollow backlinks और SEO में आपकी सहायता

आरम्भ: 15 July 2018
समाप्ति: जब तक 30 पोस्ट्स Submit नहीं हो जाते

मुझे तो लगता है की ऐसा सुनहरा अवसर शायद अभी तक कोई भी Hindi Blog प्रदान नहीं कर रही है. और यदि आप ठीक तरीके से हिसाब करें तब विजेता को लगभग 15 हज़ार का उपहार मिल रहा है. इस अवसर का अगर ठीक ढंग से इस्तमाल किया जाये तब आपको एक famous blogger होने से कोई नहीं रोक सकता है.

ये प्रतियोगिता में कोन हिस्सा ले सकता है?

ये प्रतियोगिता सभी लोगों के लिए open है. यहाँ कोई भी इन्सान जिसे लिखना पसंद हो या blogging करना अच्छा लगता हो इस competition का हिस्सा बन सकता है. हम चाहते हैं इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग भाग लें जिससे उनके मन में प्रतियोगितापूर्ण भावना उत्पन्न हो. Hindime की team हमेशा आप लोगों के सहायता के लिए हाज़िर है. अगर आपको हमें contact करना है या कोई सवाल करना है तब आप हमें हमारे Facebook Group में सवाल कर सकते हैं. आपको वहां अपने सारे सवालों का जवाब मिल जायेगा.

About the Author

Chandan Prasad Sahoo

Chandan Prasad Sahoo

Chandan इस हिंदी ब्लॉग के Founder हैं। वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Blogging, Make Money Online से जुड़ी विषय में रुचि रखते है। अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है।

Related Posts

Leave a Comment

Comments (80)

  1. Hello Sir, I am your articles and I do like the way you present them over here. I have a question in my mind though. May I know the name of the theme you are using for this website.
    Thanks

    Reply
  2. Aapne bahut hi achha moka diya hai logo ko isse unki knowledge bhi badhegi..kya mere site ko aap back link de sakte hai..

    Reply
  3. Helo “chandan” mai ek blogger hu or mujhe aapke es blog ki Theme pasand hai. mai ese purchase nahi kr paung kyuki mera budget nahi hai. Kya aap es theme ko mere sath share krenge ? mai eske badle mai kuch money pay kr sakta hu pr jada nahi kr paunga. Gmail pr reply kren.

    Reply
  4. वाह सर बहुत ही अच्छी प्रतियोगिता आपने शुरू किया है। इससे ब्लॉगर की मदद भी हो जाएगी ।

    Reply
  5. sir aap ek bahut achcche blogger hai or aap se hamen bahut kuch seekhane ko milta hai bus aap isee tarah likho or huma batate raho thankyou,

    Reply
    • Thanks Punit ji, aise hi aap hamara sath dete rahen aur hum aapko achhe se achhe jankari pradan karte rahenge.

      Reply
  6. Nice thinking kya aap bata Sakte Hain ki Alexa rank agar acchi toh blog ki rank acchi Hoti hai kya

    Reply
    • Hello Rashid ji, Alexa rank bas ke parameter hai aapke site ke rank check karne ka. Isse aapko ye pata chalta hai ki aapki site India ya phir world mein kaisi perform kar rahi hai.

      Reply
  7. SSD Hosting + Domain + SSL + Theme + SEO = Blogging Startup
    इससे ज्यादा और क्या चाहिए एक नए ब्लॉगर को | यूँ समझ लीजिये कि Golden Opportunity है फायदा उठा लिया तो Life बन जाएगी |
    जबरदस्त प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद !!!

    Reply
    • Thanks Bhupendra ji, hamari kosish samjhne ke liye. Aap chahen to competition mein participate kar sakte hain.

      Reply
  8. Upcoming bloggers ke liye achha kadam uthaya hai aapne. Kya main aapse email par baat kar sakta hun. Or apna Email id bataye

    Reply
  9. Hello Sir Muje ye janna tha ki agr mai vpn use karu to kya police mera ghar ka adress ka pata laga skti hai ?
    note – illegal kam ke liye nhi puch raha hu.

    Reply
    • Hello Sankalp ji, aapne galat post mein ye question puchha hai, waise VPN se aapke ip address ko trace kar pana aasaan nahi hai. Lekin phir bhi mein aapko galat kaam na karne ki salah dena chahta hun.

      Reply
  10. Dear Sir,
    First of all thanks for such information.
    recently i started my website, Now, I wanted to know that I have updated my website Meta Description and SEO Title after 3 Months and modified little bit setting in Wordpress (Yoast SEO) .
    Now I wanted to update my settings and my all modification which i had updated in google. Because still my old website data is showing on google whenever i search my Blog.
    Highly requested to suggest me what to do or give me some idea about that. Looking for your positive response. Thanks in advance.

    Reply
  11. Bahut khub ye ek bahut achi pahal isse new blogger ko bahut fayda milega dusra jab aise blogs jab padhne ko milte hai to naye users bhi likhne ke liye motivate hote hai bahut achi pahal ise aage bdhate rahe dhanywad ji…

    Reply
    • Hello Anjali ji, aap chahen to is pratiyogita mein bhag le sakte hain ya kisi dusre ko ismein bhag lene ke liye recommend kar sakti hain. dhanyawad.

      Reply
  12. बहुत ही अच्छा प्रयास है आपका बहुत से ऐसे लोग हैं जो लिखना जानते हैं परंतु पैसे की कमी के कारण ब्लॉगिंग स्टार्ट नहीं कर पाते

    Reply
  13. न्यू ब्लॉगर के लिए आपने बहुत अच्छा काम किया है किसी के लिए ये काफी मददगार साबित होगा. इस प्रतियोगिता को जीतने वाले का नाम जरुर शेयर करियेगा

    Reply
  14. बहुत बढ़िया,ज़बरदस्त ……सही मायने में इसको ही giveway कहा जायेगा जहाँ लोगों को giveway के साथ कुछ सिखने का भी मौका मिलेगा.आप के द्वारा उठाये गए इस कदम से नए ब्लॉगर को बहुत लाभ होगा.ऐसे ब्लॉगर जिनके पास पैसे नहीं होते हैं ब्लॉग में इन्वेस्ट करने के लिए उन्हें इससे लाभ होगा.

    Reply
  15. hello bhai aap post ka thumbnails kese banate ho,

    or aap konsi hosting use karte ho,,,koi shared hosting batana jo aap use karte the or acchi ho,,

    and your work is very good….

    Reply
    • 1. Post thumbnail ke liye hum Photoshop ka istimaal karte hai
      2. Hum Digital Ocean use karte hai, shared hosting me aap Hostgator ya Bluehost ko le sakte hai.

      Reply
  16. Bahut accha tarika bataya sir aapne blogging me uper jane ka mai kosis karunga ek accha article likhne ki

    Reply
  17. सच मे काफी अच्छा प्रयास है आपकी टीम द्वारा नये ब्लॉगर्स का हौसला बढ़ाने के लिये …

    Reply
  18. बहुत ही अच्छा तरीका है सर लोगो को blogging सिखाने का।
    यदि मैं विजेता बनती हूँ तो क्या आप मेरे Blog की Hosting को renew कर सकते हैं new hosting न देकर।

    Reply