ब्रेकिंग न्यूज़: Huawei Mate 30 सीरीज़ में Play Store या Google Apps नहीं होंगे

Huawei अपनी नयी SmartPhone Huawei Mate 30 Series में Google के Playstore या Google Apps का इस्तमाल नहीं करेगा. इस बात को officially Huawei ने confirm किया है.

0

Huawei Mate X Foldable HindiHuawei अपनी Huawei Mate 30 सीरीज़ को Munich में 19 सितंबर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

अब जैसे जैसे हम लॉन्च तारीख के समीप आ रहे है। वैसे वैसे एक के बाद एक फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और अन्य जानकारियाँ लीक हो रहे है।

अभी कुछ खबरों से पता चला है कि, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Huawei ने इस बात कि पुष्टि की है कि आगामी सीरीज Huawei Mate 30 के स्मार्टफोन्स में कोई Google ऐप नहीं होगा। जैसे कि Play Store, Google Maps, Calendar, Google Drive, Google Assistant और Gmail आदि।

लेकिन Ausstroid Media की एक रिपोर्ट के अनुसार, Huawei Mate 30 सीरीज के आगामी स्मार्टफोन एंड्रॉइड 10 OS के द्वारा संचालित होंगे क्योंकि यह एक ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम है।

इसलिए हमें कंपनी के होमग्रोन HarmonyOS का इंतजार करना होगा, जिसके Mate 30 सीरीज के साथ आने की उम्मीद है।

IFA कांफ्रेंस के दौरान, कंस्यूमर सॉफ्टवेयर के अध्यक्ष ‘डॉ वांग चेंगलू’ ने कहा कि कंपनी GPS नेविगेशन के साथ साथ Google ऐप और सर्विसेस के समान विकल्प को विकसित करने की प्रक्रिया में थी।

जानकारी के लिए बता दे, Nikkei Asian रिव्यू के अनुसार, Huawei Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन Google ऐप के बिना लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

इससे कंपनी की वैश्विक बिक्री को बड़ा झटका लगने की उम्मीद जताई जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल यह घाटा 10 मिलियन यूनिट तक घट जाएगा।

Huawei Mate 30 सीरीज फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Huawei Mate 30 सीरीज को Huawei HiSilicon Kirin 990 SoC द्वारा संचालित किए जाने की खबर है। यह सीरीज़ 5G को सपोर्ट करेगी।

लेकिन हमें अभी तक यह नहीं पता है कि सभी Huawei Mate 30 Pro फोन 5G मॉडेम के साथ आएंगे या सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 प्लस 5G की तरह ही Mate 30 सीरीज़ का एक स्पेशल 5G वेरिएंट होगा।

Mate 30 Pro में 90-Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6।7 इंच के AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। और साथ ही स्मार्टफोन को 4,400 mAh की बैटरी और 55 W चार्जर के साथ पैक किये जाने की पूरी सम्भावना है। अब देखना ये है की Huawei अपनी इस मुहीम में कितना सफल हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here