Huawei Mate X के लॉच में होगी देरी, नवंबर में हो सकता है लांच

Company ने Huawei Mate X के launch date को आगे बढाया. जिससे Samsung Galaxy Fold के लिए रास्ता हुआ साफ़. वहीँ ख़ुशी की बात ये हैं की अब नए version में हमें ज्यादा Screens देखने को मिल सकते हैं.

Huawei Mate X Launch Delayed Hindi

क्या आप Huawei Mate X को ख़रीदने का इंतजार कर रहे है। जी हाँ वही डिवाइस जो अगले महीने (September) में लॉन्च करने के लिए तैयार था। तो आपको उसके लिए अभी और इंतजार करना होगा। क्योकि TechRadar को एक इवेंट के दौरान ये पता चला है कि Huawei को फिर से अपने पहले Foldable Huawei Mate X की रिलीज में देरी करनी पड़ी है।

Foldable Huawei Mate X सितंबर में लॉच की बिलकुल भी संभावना नहीं है। उन्होंने ये भी कहा की कंपनी नवबर में लॉच कर सकती है। ये भी खबर है की Huawei Mate X में और अधिक स्क्रीन हो सकती हैं, और यह अगले साल जल्द ही सामने आ सकती है।

सितंबर में लॉच ना होने से Samsung Galaxy Fold बाजार का पहला फोल्डेबल फ़ोन होने वाला है। हालाँकि, कंपनी निश्चित है कि Mate X 2019 के अंत से पहले लॉन्च होगा। और जहा तक हमे लगता है, Huawei नवंबर में ही लॉच करेगी वह अपनी लॉच तारीख को और आगे नहीं धकेलेगी। क्योंकि कंपनी इसे 2020 की शुरुआत में चीनी स्प्रिंग फेस्टिवल से पहले holiday shopping window के लिए समय पर निकालना चाहती है।

ये भी सुनने में आया है की Mate X का “cert” वर्जन, जो जुलाई के अंत में Huawei CEO Ren Zhengfei द्वारा उपयोग किये गए फ़ोन से थोड़ा अलग है। अंतिम वर्जन में स्लिमर लॉक बटन की सुविधा है, जो जब फोन को Flat रखा जाता है तो यह शरीर के साथ फ्लश करता है। एक अन्य सुधार Falcon hinge की समस्या के लिए है। ये विस्तृत नहीं थे, लेकिन hinge कार्बन फाइबर से नहीं बने होते।

रिपोर्ट यह भी सुनिश्चित करती है कि Huawei एक नए फोल्डेबल स्क्रीन तकनीक पर काम कर रहा है। यह एक “शीट” डिस्प्ले है जो फोन के निचले भाग से एक रोल-आउट sunshade की तरह दिखती और संचालित होती है। हो सकता है कि यह तकनीक एक दशक तक तैयार न हो, लेकिन Huawei इस पर काम कर रही है।

वहीँ company के सामने और भी बड़े challenges मेह्जुद हैं जैसे की उनकी assembly process. वहीँ उनके engineering team को deal करना है नए gluing complications से जो की उत्पन्न हो रहा है additional glass surfaces के इस्तमाल से. वहीँ company इन्हें जल्द ही ठीक कर देगी ऐसा इनके CEO का मानना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here