Huawei का फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X सितम्बर में होगा लॉन्च

Huawei अपनी Foldable Phone Mate X को इस महीने इ release करने वाली है, वहीँ ये भी Mate 30 series के तरह ही बिना कोई Google services या apps के ही लांच वाला है.

0

Huawei Mate X Foldable Hindi

Huawei जो चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली है, वो सितम्बर में पहला फोल्डेबल (मुड़ने वाला) स्मार्टफोन मैट एक्स को लॉन्च करने वाली है।

पहले इस उपकरण को जुलाई में लॉन्च किया जाना था लेकिन यूएस ट्रेड बैन के कारण ऐसा नहीं हो सका। Huawei कम्पनी ने फोल्डेबल स्मार्टफोन की घोषणा फरवरी में की थी।

फ़िलहाल ये फोन ग्लोबली लॉन्च हो जाएगा खासकर इसे ऐसे बाज़ारों में उतारा जाएगा जहाँ 5जी इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित हो चुका है। लेकिन भारतीय बाज़ारों में आते-आते इसे 2020 तक का समय लग जाएगा।

हालांकि कंपनी ने इस तारीख की घोषणा नहीं की है कि भारतीय बाज़ार में ये कब तक उतरेगा। लेकिन कम्पनी इसे सितम्बर से कई बाज़ारों में उतारेगी और सारा ध्यान 5G बाज़ारों पर दिया जाएगा।

इस मुड़ने वाले फोन के स्पेसिफिकेशन को कम समझने की गलती ना करें। इसमें बिना फोल्ड किए 8 इंच का डिस्प्ले मिलता है और फोल्ड होने के बाद भी काफी बड़ा स्क्रीनप्ले मिलता है।

इसमें किरिन 980 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम और 512 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। कैमरे कि बात करें तो इसमें चार कैमरे दिए गए हैं जिसमें 40 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल (अल्ट्रा-वाइड), 8 मेगापिक्सल टेलिफोटो और टीओएस शामिल है। इसके साथ ही 5000mAh की बैटरी शामिल है जो 55 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में गड़बड़ियां पाई जाने के बाद कंपनी विवादों में घिर गयी थी इस पर हुवावे के प्रवक्ता ने कहा कि, “Huawei ने मैट एक्स की कार्य क्षमता को सुनिश्चित करने के लिए फोन पर कड़ी टेस्टिंग की है, पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही इसे बाजार में उतारने का फैसला लिया गया है। यह मोबाइल ग्राहकों को बेहतर अनुभव दें, इसके लिए कंपनी मोबाइल ऐप डेवलपर्स के साथ मिलकर काम कर रही है।

मैट एक्स को हाल ही में 3C एजेंसी में सर्टिफिकेट दिया गया यानि कि ये सबसे पहले चीन में लॉन्च होगी। अब देखना ये होगा  Huawei भारत में इसे कब लांच किया जाने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here