Instagram उपयोगकर्ता अब iOS 13 और Android 10 डिवाइस पर डार्क मोड का लेंगे आनंद

Dark Mode की facility अब iOS 13 Users के लिए उपलब्ध होगा. वहीँ Android 10 devices में भी यह feature देखने को मिलेगा.

0

INSTAGRAM Dark Mode Hindi

डार्क स्क्रीन फंस को यह जानकर बेहद ख़ुशी होगी कि Instagram अब IOS 13 और Android 10 डिवाइस पर डार्क थीम ऑप्शन दे रहा है। यह खबर Instagram के हेड एडम मोसेरी के एक शार्ट ट्वीट द्वारा पता चली है।

उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि बहुत एन्जॉय किये जाने वाला सॉयल मीडिया ऍप Instagram में कैमरा स्क्रीन को एक विसुअल मेकओवर भी मिला है।

Instagram ने अपना यह नया डार्क मोड फीचर अभी केवल दो मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन (IOS 13 और Android 10) में ही उपलब्ध किया है। क्योकि IOS 13 और Android 10 सिस्टम लेवल पर डार्क मोड सपोर्ट करते है।

एडम मोसेरी ने अपने ट्वीट में यह बात नहीं बताई कि ऐप iOS या एंड्रॉइड OS के पिछले वर्जन पर चलने वाले डिवाइस पर डार्क मोड का सपोर्ट करेगा या नहीं। हालाँकि अभी ऐप में सेटिंग्स के अंदर स्टैंडअलोन डार्क मोड का ऑप्शन नहीं जोड़ा है।

यदि आपके पास iOS 13 या Android 10 पर चलने वाला कोई डिवाइस है तो आप केवल सिस्टम लेवल पर डार्क मोड ऑप्शन को इनेबल करके Instagram के नए फीचर डार्क मोड का आनंद उठा सकते है।

यदि आप अपने डिवाइस की सेटिंग में Instagram पर डार्क मोड को इनेबल करते है तो इंस्टाग्राम ऐप डार्क बैकग्राउंड के साथ दिखाई देगा। एडम मोसेरी के अनुसार, ऐप में नया कैमरा डिजाइन आसान ब्राउज़िंग इफेक्ट्स और स्टिकर के लिए एक डेडिकेटेड मोड बनाता है।

हालाँकि अधिकांश मोर्डर्न iOS डिवाइस को iOS 13.1 में अपग्रेड किया जा सकता है। लेकिन अभी केवल कुछ ही Android डिवाइस को Android 10 अपडेट प्राप्त हुआ है। जिसमे Google की पिक्सेल लाइन-अप भी शामिल है।

अभी केवल इनकी दो लोकप्रिय मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम IOS 13 और Android 10 डिवाइस में यह ऑप्शन रिलीज़ किया गया है।  आपकी जानकारी के लिए बता दे, Android 10 पर सिस्टम-वाइड डार्क थीम को कॉम्प्लीमेंट करके करने के लिए, Google ने अपने कई ऐप को डार्क मोड बैकग्राउंड के साथ अपडेट किया।

इन ऐप्प्स में Gmail, Chrome, Assistant, और साउंड रिकॉर्डर शामिल हैं। अब देखना यह है की इस नए feature से users को कितना फायेदा मिलने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here