15 महीने तक पानी में रहने के बाद भी iPhone कर रहा है काम

आश्चर्य की बात है की इतने दिनों तक पानी में रहने के बाद भी iPhone ठीक है और उसे उसके असली मालिक को working condition में लौटा दिया गया है.

0

iPhone Under Water Hindi

कुछ समय पहले एक YouTuber माइकल बेनेट को साउथ कैरोलिना में एडिस्टो नदी के तल पर एक गंदे वाटरप्रूफ केस में एक iPhone मिला था। और उन्होंने पिछले सप्ताह की शुरुआत में इसके बारे में अपने Youtube चैनल पर एक वीडियो भी पोस्ट की थी।

यह लगभग 15 महीने पहले उस नदी में खो गया था। तभी से यह उसी नदी में पड़ा हुआ था और यह आपके लिए भी आष्चर्यजनक होगा कि फ़ोन अभी भी काम कर रहा है। और उसमे पुराने सारे टेक्स्ट मैसेज भी है।

माइकल बेनेट ने कहा कि, उन्हें कोई चीज़ जैसा लगा, जो रस्सी की तरह लग रही थी। उन्होंने सोचा शायद कार की चाबी से जुडी हुई रस्सी हो, और जब उन्होंने खींचा तो एक वाटरप्रूफ केस के अंदर एक फोन देखा और वो देखकर आश्चर्यचकित हो गया।

लोकल न्यूज़ चैनल WDAM 7 के साथ एक इंटरव्यू के दौरान माइकल बेनेट ने बताया कि, उनके लिए डिवाइस के मालिक को ढूंढना मुश्किल था। क्योकि फ़ोन में पासवर्ड लगा हुआ था।

जिस कारण वह फ़ोन के मालिक के बारे में जानकारी खोजने के लिए फ़ोन को अनलॉक नहीं कर पा रहा था।

इसलिए, उन्होंने iPhone में से सिम कार्ड को हटा दिया और उस सिम कार्ड में अपने किसी फ़ोन में डाल दिया और इसके साथ ही वो iPhone के मालिक के बारे में जानकारी प्राप्त करने में सफल रहे।

रेलेवेंट जानकारी प्राप्त करने के बाद, माइकल बेनेट ने उसके मालिक को फ़ोन लौटा दिया। जिसका नाम एरिका बेनेट है। उन्होंने बताया कि 19 जून, 2018 को अपने परिवार के साथ यात्रा के दौरान उनका फ़ोन खो गया था। फोन में उसके स्वर्गीय पिता के कुछ टेक्स्ट मैसेज भी थे।

एरिका बेनेट ने कहा, “यह एक तरह से इमोशनल था, क्योंकि मेरे पास उनकी आखिरी चीज है। वो कह रही है, ‘हे मैं आपके साथ फोन टैग खेल रहा हूं, इसलिए मुझे लगा कि मैं आपको सिर्फ टेक्स्ट कर रहा हूं, आप कैसा महसूस कर रहे हैं?” और मुझे लगता है कि उसके बाद उसने मुझे बुलाया था। मुझे पूरा यकीन है कि यह फादर्स डे था

और अपने पुराने फ़ोन में कुछ महत्वपूर्ण फाइलों को रिकवर और अपने नए फ़ोन में ट्रांसफर कर भी सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here