Reliance AGM 2019: Jio GigaFiber और Jio Set-Top Box हुआ लॉच

Jio GigaFiber और Jio Set-Top Box को किया गया लांच. वहीँ Reliance AGM 2019 में Jio Postpaid Plus का भी हुआ उन्मोचन.

0

Jio GigaFiber Set-Top Box launch Hindi

जैसा की आपको याद ही होगा रिलायंस ने पिछले साल एनुअल मीटिंग के दौरान गीगाफाइबर सर्विस की घोषणा की थी। तो आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग है। वहीँ आज रिलायंस कंपनी ने अपनी बहु प्रतीक्षित Services जिओ गीगाफाइबर सर्विस (Jio GigaFiber) और Jio Set-Top Box को किया लॉच. इसी के साथ ही आज Jio Postpaid Plus की भी घोषणा की गयी.

Jio GigaFiber लॉन्च की योजना एवं मूल्य निर्धारण

जैसा की आपको याद होगा जियो गीगाफाइबर सर्विस और स्मार्ट होम सॉल्यूशन सर्विस की घोषणा पिछले साल एनुअल जनरल मीटिंग में की गई थी. लेकिन आज उन्होंने Jio GigaFiber Service को लांच कर दिया है.

RIL Chairman और Managing Director Mukesh Ambani ने ये बात reveal की है की, Jio GigaFiber ने करीब 15 million registrations request रिसीव किया था Fiber home broadband service के लिए. और वहीँ इनका लक्ष्य करीब 20 million residences और 15 million business establishments तक पहुँचने का है वो भी करीब 1,600 towns के across.

अभी के समय में, Jio GigaFiber को करीब 5 lakh घरों में एक pilot basis पर चलाया जा रहा था. आपको याद दिला दें की, Jio GigaFiber की testing की शुरुवात 2016 से हो चुकी थी.

Jio Fiber Plans के बारे में

Jio Fiber plansने अपने Plans की कीमत Rs. 700 से लेकर Rs. 10,000 प्रति माह रखा हुआ है. ऐसा इसलिए ताकि ये सभी की budget को सूट करें वहीँ सभी श्रेणी के लोगों के लिए उपयुक्त भी हो. Jio Fiber plans शुरू होगा 100Mbps से, और वहीँ ये plans लास्ट 1Gbps तक offer किया जायेगा. वहीँ एक unlimited international calling pack की भी घोषणा की गयी आज जिसमें आप US और Canada को कॉल कर सकते हैं वो भी केवल Rs. 500 प्रति माह के राशी में.

Jio Fiber Welcome Offer क्या है?

आज सभी के लिए Jio Fiber Welcome Offer की भी घोषणा की गयी, जहाँ पर यदि कोई Jio Fiber subscribers opt करेगा annual plans के लिए (इन्हें Jio Forever Plans भी कहा जाता है) तब उन्हें एक HD LED और 4K TV, साथ में एक 4K set-top box भी free में प्राप्त होगा. ये लेने वाले के लिए एक complete package शाबित होने वाली है.

वहीँ Reliance AGM में, Ambani जी ने ये भी बताया है की Jio Fiber plans bundled के रूप में आने वाली है subscriptions के साथ वो भी बहुत से leading premium OTT applications के साथ, जिन्हें हम बात कर रहे उसमें Hotstar Premium और Netflix शामिल है.

Jio First Day First Show क्या है?

अब जिन लोगों को मूवीज देखना बेहद पसदं है उनके लिए एक बहुत ही बड़ी खुसखबरी है. क्यूंकि वो अब आसानी से नयी movie को उसी release वाले दिन ही देख सकेंगे. अब premium Jio Fiber customers आसानी से movies watch कर सकते हैं जिस दिन वो release हुए. इस service का नाम Jio First-Day-First-Show रखा गया है. फिलहाल इसे launch नहीं किया गया है, लेकिन इसे 2020 के मध्य तक launch कर दिया जायेगा.

Jio Postpaid Plus के बारे में

Jio Fiber subscribers को अब एक mobility service भी प्राप्त होगी, इसका नाम Jio Postpaid Plus रखा गया है. वहीँ ये केवल एक “platinum grade service” है.  वहीँ यह Jio Postpaid Plus offer करेंगी priority SIM set-up service आपके घरों में, साथ में इसमें family plans के साथ data sharing की सुविधा भी होगी, वहीँ इसमें international roaming भी होगा, और आपको phone upgrades भी प्राप्त होंगी बेहद preferential rates में. इनकी tariffs के बारे में आपको जानकारी Jio.com और MyJio app पर September 5 से प्राप्त होंगी.

अम्बानी जी ने ये भी बताया है की Jio GigaFiber IoT (Internet of Things) platform को commercially उपलब्ध करवाया जायेगा January 1, 2020 से. वहीँ उनका मानना है की अगले 2 वर्षों में, ये परिकल्पना की जा रही है की भारत में करीब 2 billion से भी ज्यादा devices connected होंगे IoT devices के साथ, और Jio का लक्ष्य है की वो करीब 1 billion IoT devices के साथ कनेक्ट कर सकें. कंपनी का मुख्य revenue generate होगा घरों, enterprise, और MSME broadband services से ऐसा उनके जानकारों का कहना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here