किस देश में बिल्कुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

हाल ही में ही जब से World Health Organization (WHO) ने ये घोषणा की है की COVID-19 coronavirus पुरे विश्व के लिए एक बड़ा खतरा है. तब से लेकर पुरे विश्व में कोरोना वायरस एक बहुत बड़ा खतरा बन चूका है. वहीँ आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की ऐसे भी कई देश हैं जिनमें की कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है.

इसलिए मैंने सोचा क्यूँ न आप लोगों को ऐसे ऐसे देशों के विषय में जानकारी प्रदान करूँ जो की अभी के समय में भी बिलकुल भी कोरोना वायरस से आक्रांत नहीं हैं. यदि आपको यह जानकारी जानना हैं तब ऐसे में आपको यह article पूरा पढना होगा ताकि आपको इस विषय में कोई भी doubt न हो. तो बिना देरी किये चलिए जानते हैं विश्व में कौन-कौन से देश में कोरोना वायरस नहीं है.

दुनिया के वो देश जहां नहीं पहुंचा है कोरोना वायरस

kis desh mein coronavirus nahi hai

अब चलिए जानते हैं की ऐसे कौन से देश हैं जिसमें बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है. इन देशों में शामिल हैं New Caledonia, Niue, Samoa, Vanuatu, the Cook Islands, Tonga, Namibia, Madagascar, Ethiopia, Mozambique, Botswana, Tanzania, Kenya and Angola. Uzbekistan, Laos, Uruguay, Cuba, Turkey, Greenland, Belize, Bahamas और Barbados.

किन Pacific देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

अब चलिए जानते हैं की ऐसे कौन से Pacific देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है. इन देशों में शामिल हैं New Caledonia, Niue, Samoa, Vanuatu, the Cook Islands, Fiji, और Tonga.

किन अफ़्रीकी देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

अब चलिए जानते हैं की ऐसे कौन से अफ़्रीकी देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Namibia, Madagascar, Ethiopia, Mozambique, Botswana, Tanzania, Kenya और Angola.

किन एशिया (Asia) देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

अब चलिए जानते हैं की ऐसे कौन से एशिया के देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Uzbekistan और Laos.

किन दक्षिणी अमरीका (South America) देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

अब चलिए जानते हैं की ऐसे कौन से दक्षिणी अमरीकी देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Uruguay और Cuba.

ऐसे दुसरे कौन से देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं है?

अब चलिए जानते हैं की ऐसे कौन से दुसरे देश हैं जिनमें बिलकुल भी कोरोना वायरस बिलकुल भी नहीं है. इन देशों में शामिल हैं Turkey, Greenland, Belize, Bahamas और Barbados.

कहाँ नहीं है कोरोना वायरस?

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख किन देशों में बिलकुल भी कोरोना वायरस नहीं हैं जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को ऐसे देश जहाँ की कोरोना वायरस नहीं हैं के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post कोरोना वायरस से कौन से देश अभी तक पीड़ित नहीं हैं पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here