Mi Band 4 कलर AMOLED डिस्प्ले और वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ

2

Mi Band 4 Color Amoled Display

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी (Xiaomi) अपना नेक्स्ट जनरेशन फिटनेस बैंड Mi Band 4 लांच कर दिया है. पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर अपने आने वाला फिटनेस बैंड के लॉन्च को छेड़ने के बाद आख़िरकार चाइना में इसे लांच कर दिया गया है. अब यहाँ आपको AMOLED कलर डिस्प्ले, वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट और बिकशित एक्सरसाइज ट्रैकिंग देखने को मिलेगा.

Mi Band 4 दो अलग वेरिएंट में आता है; एक है स्टैण्डर्ड और दूशरा NFC के सपोर्ट के साथ. स्टैण्डर्ड वेरिएंट की कीमत 169 युआन (लगभग 1,700 रुपये) रखा गया है, जबकि एनएफसी वेरिएंट आपको 229 युआन (लगभग 2,300 रुपये) में मिलेगा. चाइना में 14 जून से इसकी बिक्री सुरु होगा. भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इसे लेकर कोई खबर नहीं है.

Xiaomi ने इसका एक एवेंजर्स एडिशन भी निकला है. यह स्पेशल एडिशन एक एक्सक्लूसिव बैंड के साथ आता है और जिसके डायल फेस में एवेंजर्स का लोगो लगा हुआ है. अगर आप एवेंजर्स के फेन है तो आपको इसके लिए 349 युआन (लगभग 3,500 रुपये) देने होंगे.

चूंकि डिस्प्ले अब रंगीन है, इसका यह मतलब बनता है कि अब आपको चमक्तार डायल फेस देखने को मिलेगा. पिछले बांड्स में बस कुछ गिने चुने फेसेस मिलते थे, मगर अभी इसका पोस्सिबिलिटी और भी बढ़ गया है. आगे जाकर आपको बहुत सारे थीम्स और वाच फेसेस देखने को मिलेगा.

मोशन ट्रैकिंग को और भी बेहतर बनाने के लिए इसमें 6-axis high precision sensor का इस्तिमाल किया गया है. इसके वजय से यह अब छह प्रमुख गतिविधियों को पहचानने में सक्षम है, जिसमे स्विमिंग भी सामिल है. अब यह अब यह 5ATM और 50-मीटर तक वाटर प्रूफ है जो की एक बहुत बड़ी बात है.

हार्ट रेट सेंसर में कोई बदलाब नहीं किया गया. NFC वेरिएंट में आपको AliPay कॉन्टैक्टलेस पेमेंट देखने को मिलेगा. इसकी मदद आप चीन में मेट्रो स्टेशनों के भुगतान या प्रवेश के लिए इस्तिमाल कर पाएंगे.

अभी भी भारत में इसकी लांच को लेकर कोई खबर नहीं, पर ऐसा सुनने में आ रहा है के अगले महीने Redmi K20 के साथ यह लॉन्च हो सकता है. क्या आप नए Mi Band 4 कलर AMOLED डिस्प्ले को ले कर उत्साहित हैं? अगर हाँ तो निचे कमेंट में जरुर बताइए.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here