OnePlus ने की OnePlus Pay की घोषणा, 2020 तक आने की संभावना

OnePlus ने हाल ही में ही OnePlus 7T, OnePlus TV Q1 और OnePlus TV Q1 Pro की करी है घोषणा, वहीँ उसके साथ वो जल्द ही OnePlus Pay को भी launch करने वाले हैं.

0

OnePlus Pay Hindi

स्मार्टफोन और टीवी बनाने वाली चीनी कंपनी ने 26 सितम्बर को एक इवेंट ऑर्गनाइज किया था जहाँ पर उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

इस इवेंट में कंपनी ने अपने ब्रैंड न्यू वनप्लस 7 टी, वनप्लस टीवी Q1 और वनप्लस टीवी Q1 प्रो की घोषणा की। इन उपकरणों कि घोषणा के साथ ही कम्पनी नये भुगतान सेवा देने कि भी घोषणा की है जिसे ‘वनप्लस पे’ कहा जाएगा।

फ़िलहाल इस वनप्लस पे के बारे में कंपनी ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। इससे यही पता चलता है कि अभी कंपनी अपनी इस भुगतान सेवा के लिए एक माहौल पैदा करना चाहती है ताकि इसका वो भविष्य में वन प्लस पे के लॉन्च में उठा सके।

आज के प्रतिस्पर्धा वाले युग में ऐसा करना आवश्यक भी है, आखिर वनप्लस पे का मुकाबला सीधे गूगल पे, पेटीएम और सैमसंग पे से जो होना है।

OnePlus की भुगतान सेवा प्रमुख स्मार्टफोन भुगतान समाधानों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसमें सैमसंग पे और Google Pay शामिल हैं, इन दोनों भुगतान सेवाओं का भारत के साथ दुनिया भर के स्मार्टफोन यूजर्स सबसे ज्यादा उपयोग करते हैं।

इन कंपनियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना वनप्लस के लिए बहुत मुश्किल साबित होगा, और अगर वास्तव में वनप्लस को सैमसंग पे और Google पे के साथ मुकाबला करना है, तो OnePlus Pay को बड़े-बड़े बैंकों के साथ भागीदारी की आवश्यकता होगी।

भारत में सफल होने के लिए कम से कम UPI पेमेंट ऑप्शन तो देना ही होगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल कर सके। भारत में UPI एक लोकप्रिय पेमेंट ऑप्शन है इसलिए अब ये भारत में लॉन्च होने वाली हर भुगतान सेवा में होना अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here