Pirated Movie Download Websites से फिल्म क्यूँ नहीं Download करनी चाहिए?

क्या आप भी Movies डाउनलोड करने के लिए Pirated Movie Download Websites का इस्तमाल करते हैं. यदि आपका जवाब हाँ है तब ये सच में आपके लिए काफी चिंता करने के विषय में. मैंने ऐसा इसलिए कहा है क्यूंकि ये Pirated Websites पूरी तरह से illegal होती हैं, वहीँ इनका इस्तमाल करना काफी खतरनाक भी होता है क्यूंकि इससे आपके devices में virus, malwares इत्यादि के आने की भी संभावनाएं होती हैं.

ऐसे में आपको किसी भी प्रकार का Movie Download करने से पहले दो बार सोच विचार का ऐसा करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्यूंकि ऐसे और भी बहुत से कारण मेह्जुद हैं जिससे की आपको आगे चलकर काफी नुकशान भी उठाना पड़ सकता है. इसलिए आज मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को ऐसे ही कुछ popular piracy movie download sites के विषय में जानकारी प्रदान करूँ जो की सभी latest movies अपने sites पर upload करते हैं. ये pirated sites काफ़ी खतरनाक होते हैं वहीँ साथ ही इनसे कभी भी किसी को कोई भी movies download नहीं करनी चाहिए. तो फिर बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

Pirated Movie Websites क्या होते हैं?

Pirated Movie Download Websites

Pirated Movie Websites उन websites को कहा जाता है जो की अपने website पर original movies की कॉपी को upload करते हैं. वहीँ ऐसा करने के लिए वो उस Movie के Production टीम से भी कोई license नहीं खरीदते हैं और न ही उन्हें किसी प्रकार की fees देते हैं या royalty प्रदान करते हैं.

इसी कारण से Movie निर्माताओं को काफी नुकशान उठाना पड़ता है. ऐसा इसलिए क्यूंकि आम जनता मूवी देखने के लिए फिल्म हल जाने के बजाय ऐसे Piracy Movies Sites से फिल्म डाउनलोड कर फ्री में देख लेते हैं.

क्या ये Pirated Movie Websites illegal होते हैं?

जी हाँ ये Pirated Movie Websites पूरी तरह से illegal होते हैं. ये Pirated Website इसलिए illegal होते हैं क्यूंकि ये बिना किसी के permission के ही सभी मूवी को अपने websites में upload कर देते हैं. ऐसा करने पर Movie Production Team को काफ़ी घाटा होता है revenue में. यही कारण है की सरकार ऐसे Pirated Movie Websites को illegal करार देते हैं. वहीँ ऐसे Pirated Websites से Movies Download करने पर आपको काफी बड़ा जुरमाना पर भरना पड़ सकता है.

10 Pirated Movie websites

वैसे तो इन्टरनेट पर काफी सारे Popular Pirated Movies Sites मेह्जुद हैं. लेकिन उनमें से कुछ बहुत ही ज्यादा Famous हैं मूवीज की Piracy करने पर. साथ में कुछ तो ऐसे भी साइट्स है जो की Movies को उसके release होने से पहले ही leak कर देते हैं. तो ऐसे में मुझे लगा की आपको भी ऐसे कुछ Famous Pirated Movies Sites in hindi के विषय में जरुर से जानना चाहिए. जिससे आगे चलकर आप भी दूसरों को इन खतरनाक websites के विषय में जागरूक कर सकें.

1. TamilRockers

TamilRockers website URL की तब ये शायद इसलिए क्यूंकि ये केवल भारत का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का एकमात्र ऐसा Pirated Movie Website है जो की सबसे तेज नयी released movies को अपने portal में upload करता है. यहाँ पर आपको प्राय सभी भाषाओं के Movies Download करने के लिए मिल जायेंगे जैसे की Tamil, Malayalam, Telugu, English, Hindi, इत्यादि. ये website मुख्य रूप से Tamil और दुसरे languages (Malayalam, Telugu, English, Hindi) में daily basis पर movies अपलोड करती है. वहीँ इतना ही नहीं आप यहाँ पर सभी files बहुत से file format में uploaded मिलेंगी. जिससे आपके पास ज्यादा option होता है इन्हें download करने का.

2. Bolly4u

Bolly4u भी दुसरे सभी pirated movies sites के तरह ही एक बहुत ही पोपुलर Hindi movies downloading site हैं. इसमें आपको सबसे ज्यादा bollywood movie online के फिल्म्स डाउनलोड करने को मिलेंगे. जिसे की आप site में स्तिथ direct download links के जरिये आसानी से download कर सकते हैं.

यहाँ पर आपको केवल download लिंक भी नहीं Streaming link भी मिल जाती हैं. जिसे इस्तमाल कर आप आसानी से कोई भी movies या series को stream कर सकते हैं अपने computer या smartphone में. जैसे की आज के समय में JIO के आ जाने के बाद से Internet rates में काफी कटौती हुई है जिसके कारण अब हर कोई आसानी से movies को stream करा सकते हैं. जो की एक समय में नामुमकिन लगता था.

3. MovieRulz

MovieRulz भी दुसरे movie downloading sites के तरह ही होता है लेकिन इसमें कुछ ऐसे features हैं जो की शायद ही आपको किसी दुसरे website में देखने को मिले.

इसमें सभी Movies को पुरे category के हिसाब से रखा गया है जिससे की users को अपने पसंदीदा movies को धुंडने में आसानी हो. वैसे तो बहुत से popular categories हैं इसमें जैसे की Hollywood, Bollywood, Tamil, Telegu, Kannada, Animation, Horror. वहीँ short size फॉर्मेट के Movies भी हैं जिसमें 300mb dual audio telugu movies 2019 और 300mb dual audio Hindi movies 2019 प्रमुख हैं.

4. Khatrimaza

Khatrimaza वेबसाइट भी बाकि Movies Pirated Sites के तरह ही एक Piracy site है जहाँ की इसके admins हर नयी Movies को सबसे पहले अपने site पर upload करते हैं. की बात करें तो आपको यहां पर सभी प्रकार के मूवी सब लैंग्वेज में देखने को मिल जाएगी लोगों को Hindi Movie 2019 बहुत अच्छी लगी है आपको यहां पर 2020 साल की मूवी की पूरी लिस्ट मिल जाएगी यह वेबसाइट कुछ हद तक 9xmovies के जैसे हैं.

5. KatmovieHD

KatmovieHD एक Pirated Website हैं जिसका इस्तमाल आप सभी प्रकार के movies, series, videos, songs, pictures इत्यादि Download कर सकते हैं. इससे आप अपने मन मुताबिक फिल्म download कर सकते हैं. वहीँ आप काफी सारे मूवीज के HD Movies Free में download कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप इसमें Hollywood, Bollywood, South Indian इत्यादि के Hindi Movies Free में भी download कर सकते हैं.

6. PagalWorld

PagalWorld एक ऐसा illegal torrent website है जहाँ पर की आपको प्राय सभी प्रकार के latest music, movies, mp3, video, songs, ringtones को free में download करने की सुविधा प्राप्त होती है. ये illegal इसलिए है क्यूंकि इसमें काफी सारे paid contents को भी Free में प्रदान किया जाता है.

Free Downloading Sites के दुनिया में PagalWorld बहुत ही ज्यादा Popular sites में से एक है. इस site के contents की बात करूँ तब इसमें आपको काफी सारे Bollywood, Telugu, Hollywood in Hindi, Punjabi, Bhojpuri, Tamil और भी कई सारे भाषाओं के गाने आदि download के लिए मिल सकते हैं. ये सभी contents को बिना कोई permission के ही site पर upload किया जाता है, यही कारण है की इन sites को Indian government और दुसरे government allow नहीं करते हैं.

7. WorldFree4u

WorldFree4u बाकि 300MB Dual Audio websites के तरह ही उतनी ही ज्यादा लोकप्रिय हैं किसी भी प्रकार की फिल्म डाउनलोड में. यहाँ पर आपको सभी प्रकार के Bollywood, Hollywood, Malyalam, Telegu, Animation, Horror Movies, Thriller Movies इत्यादि सभी देखने और download करने को मिलेंगे.

वहीँ ये सभी फिल्में पूरी तरह से organized होती हैं जिससे की Users को आसानी होती है सभी films को देखने और नयी films को धुंडने में उनकी categories से. वहीँ WorldFree4u site अपना ज्यादा focus नयी 2019 movies download में देता है. इसलिए यदि आप कोई भी नयी movies देखना चाहते हैं तब इनके Latest Movies Download के section में जाकर आसानी से अपने world 4 free movies को देख सकते हैं.

8. Filmywap

Filmywap भी बाकि websites के तरह ही एक free movies download करने वाली website हैं. यहाँ पर आपको सभी नए films, series, और movies के पाइरेटेड वर्ज़न डाउनलोड करने के लिए मिलेंगे. फिर चाहे वो 2017, 2018 की Bollywood films हो या new Punjabi movies हो.

वहीँ सबसे बढ़िया बात की इसमें contents आपको अलग अलग फॉर्मेट में देखने को मिलेंगे. वहीँ अगर आपको English या अंग्रेजी समझ में नहीं आती है तब भी आप dubbed movies इसमें देख सकते हैं. Format की बात करें तब आपको 300mb mkv movies download, mp4, HD, Full HD सभी यहाँ पर उपलब्ध होंगे. आपको अपने storage space और internet connection की speed के हिसाब से इन्हें देखने के लिए download करना होता है.

9. 9xMovies

9xMovies एक Pirated Movies Downloading Site है. ये एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर आपको सभी नए films, series, और movies के पाइरेटेड वर्ज़न डाउनलोड करने के लिए मिलेंगे. India के top pirated websites में से ये एक है.

फिर चाहे वो 2019 Bollywood films हो या new Bollywood full movies 2019 download हो सभी के contents आपको अलग अलग फॉर्मेट में देखने को मिलेंगे.

Format की बात करें तब आपको 300mb mkv movies download, mp4, HD, Full HD Movies सभी यहाँ पर उपलब्ध होंगे. आपको अपने storage space और internet connection की speed के हिसाब से इन्हें देखने के लिए download करना होता है.

10. DownloadHub

DownloadHub एक बहुत ही प्रसिद्ध Piracy Website है. इसमें आपको Movies, Songs, Videos जैसे कई सारे content free में download करने के लिए मिल जायेंगे.

वहीँ इसमें आपको सभी Latest Bollywood, Hollywood, Tollywood, Hindi Dubbed Movies के बेहतरीन prints download करने के लिए मिल जायेंगे. Release होने के कुछ घंटों के भीतर ही आपको इस site में उन सभी फिल्म्स के Leaked Copies आसानी से मिल जायेंगे.

Pirated Movie Websites क्यूँ खतरनाक होते हैं?

एक research से बात साफ़ हुई की इन Pirated Movies Websites in hindi में से ज्यादातर Websites पहले से ही malware infected होते हैं. ऐसे में अगर कोई user इन site को visit करता है या कोई फाइल डाउनलोड करता है, तब ऐसे में User का system भी Malware Infected हो सकता है. वहीँ साथ में इससे Hackers आपके device में मेह्ज्दु सभी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं जैसे की Bank Details, Identity Details, Original Documents इत्यादि.

वहीँ ज्यादातर बार ये पाया गया है, आप केवल इन sites को visit करने पर ही काफी सारे malicious tools आपके device में अपने आप ही download हो जाते हैं जिनके बारे में आपको कुछ भी पता नहीं चलता है. वहीँ बाद में आपको जब इसके विषय में पता चलता है तब तक Hackers अपना सारा काम कर चुके होते हैं.

ऐसे भी बहुत से cases सामने आये हैं जहाँ पर की आपके System में Ramsomware को download कर दिया जाता है जिससे की आपके system को remotely lock down किया जा सकता है. ऐसे में ये Hackers आपसे फिरोती की रकम मांगते हैं वहीँ यदि आपने अगर रकम दे दिया तब भी आपको ये unlock नहीं करते हैं बल्कि ये आपसे और अधिक रकम की फरमाइश करते हैं.

ठीक ऐसे ही, यदि आपको कोई free streaming viewing या peer-to-peer application को download कर install करते हैं, तब ऐसे में आप अपने computer को expose करते हैं malware या cryptomining software को – जिससे की वो आपके computer की power कर इस्तमाल आपके अनजाने में करते हैं जिससे की वो cryptocurrency generate कर सकें.

यदि आप भी दूसरों के तरह ही Pirated Movies Websites का इस्तमाल करते हैं Movies download करने के लिए तब ऐसे में आपको ऐसा अब आगे नहीं करनी चाहिए. क्यूंकि ऐसा करना आपके लिए काफी ख़तरनाक बन सकता है. इसलिए Movies Download करने के सही तरीके का इस्तमाल करें और फालतू के लफड़े से खुदको दूर रखें.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Pirated Movie Websites क्या है जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को Pirated Movie Download के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post Pirated Movies क्यूँ डाउनलोड नहीं करना चाहिए पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here