Play Store में अब प्रोमो वीडियो ऑटोमेटिक प्ले होंगे

Google ने Officially ये कहा है की जल्द ही Play Store में auto-playing video promos की शुरुवात होने वाली है.

0

Play Store Auto Play Video Hindi

हाल ही में खबर मिली थी कि प्ले स्टोर पूरी तरह से इंटरफेस में आने वाला है। अब खबर मिली है कि गूगल जल्द ही प्ले पर ऑटोमेटिक प्रोमो वीडियो प्ले करने वाला फीचर लाने वाला है।

यानी कि अगर किसी ऐप में प्रोमो वीडियो ऐड होगा तो वो ऐप पेज खोलते ही वीडियो अपने अपने आप चलने लगेगा।

हालांकि Play Store के वाइट स्कीन थीम से कई यूजर्स पहले से परेशान और प्ले स्टोर पर डार्क मोड की मांग काफी लम्बे समय से चल रही है।

लेकिन गूगल इस जरुरी फीचर के बजाए, प्रोमो वीडियो ऑटोमेटिक प्ले जैसा अनावश्यक फीचर ला रहा है। इस बात में कोई संदेह नहीं किया जा सकता कि इस फीचर से उपयोगकर्ताओं को परेशानी होगी।

अपने Play Console Help Page में गूगल ने ये खुलासा किया, “सितम्बर 2019 से हम प्ले स्टोर में video autoplaying फीचर ला रहे हैं जो यूजर्स को ऐप के बारे में अधिक जानकारी पाने में मदद करेगा।

ऑटोप्ले प्रोमो वीडियो के बारे में आगे बताया जाता है कि अगर आप चाहते हैं कि यूजर्स आपके वीडियो, विज्ञापन से पहले देखे। तो इसके लिए आपको मॉनेटिजेशन ऑफ़ करना होगा। ये चीज यूजर्स को जरूर भ्रमित कर सकती है कि वो कोनसे आप का प्रोमो देखने लगे।

इसका मतलब ये है कि अगर अपने कोई ऐप प्ले स्टोर में रखा में है, और उसी ऐप का प्रोमो वीडियो अपने यूट्यूब में उपलोड किया है और उस वीडियो का मोनेटाइजेशन ऑन है।

तो प्ले स्टोर पर आपके प्रोमो वीडियो प्ले होने पर, वीडियो से पहले विज्ञापन ना दिखे। इसके लिए आपको उस वीडियो का मोनेटाइजेशन ऑफ़ करना होगा।

फ़िलहाल गूगल कि तरफ से ऑटोप्लेइंग प्रोमो वीडियो पर आधिकारिक बयान आना बाकी है जो आने वाले महीनो में हो सकता है। हालांकि हम उम्मीद कर रहे हैं कि गूगल इस ऑटोप्ले वीडियो जैसे फीचर को बंद करने का कोई ऑप्शन जरूर दे।

इस नए feature को लेकर आपका क्या मानना है, आप हमें नीचे comment में बता सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here