भारत में Poco M3 Pro 5G, Dimensity 700 SoC, 90Hz Display के साथ हुआ लॉंच

Poco ने अपनी Poco M3 Pro 5G को पूरे विश्व के मार्केट में लॉंच कर देने के बाद, अब ये इसके भारत में भी लॉंच कर चुका है। इस पूरे कार्यक्रम को वर्चूअल तोर पर किया गया। Poco M3 Pro 5G भारत में लॉन्च होने वाला कंपनी का पहला 5G फोन है। डिवाइस मीडियाटेक 5G चिपसेट, 90Hz डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल कैमरों के साथ आता है।

Poco M3 Pro की क़ीमत और उपलब्धता

Poco M3 Pro 5G launched in India

Poco M3 Pro 5G दो कॉन्फ़िगरेशन में आता है – एक 4GB+64GB मॉडल और एक 6GB+128GB मॉडल। बेस वेरिएंट की कीमत Rs. भारत में 13,999 जबकि उच्च अंत संस्करण की कीमत रु 15,999. रुपये मिल सकते हैं। बिक्री के पहले दिन दोनों वेरिएंट पर 500 की छूट, 14 जून के लिए निर्धारित है।

डिवाइस तीन रंगों में आता है, जैसे कूल ब्लू, पावर ब्लैक और पोको येलो। यह फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

अब जब आप कीमत और उपलब्धता के विवरण के बारे में जानते हैं, तो मैं आपको Poco M3 Pro 5G की प्रमुख विशेषताओं और विशेषताओं के बारे में बताता हूं।

Poco M3 Pro 5G: Key Specs और Features

Poco M3 Pro 5G अनिवार्य रूप से एक रीब्रांडेड Redmi Note 10 5G है, जिसे Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में चीन में लॉन्च किया था। हालाँकि, स्मार्टफोन का बाहरी डिज़ाइन अलग है क्योंकि M3 प्रो एक विशाल आयताकार काले पैच के साथ आता है, जिसमें कैमरा सेटअप और पोको ब्रांडिंग शामिल है।

डिवाइस में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी पैनल है जो 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट करता है। डिस्प्ले में 1080 x 2400p रिज़ॉल्यूशन है और यह 400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। इसमें 8MP सेल्फी स्नैपर रखने के लिए शीर्ष पर एक केंद्रित पंच-होल कटआउट है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो Poco M3 Pro 5G में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इसमें f1.8 अपर्चर वाला 48MP का प्राइमरी सेंसर शामिल है। इसके अतिरिक्त, मैक्रो और पोर्ट्रेट शॉट्स को कैप्चर करने के लिए कुछ 2MP लेंस हैं। साथ ही, डिवाइस 4K @ 30fps या 1080p @ 120fps तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

हुड के तहत, डिवाइस मीडियाटेक डाइमेंशन 700 5G SoC को पैक करता है जो कि 7nm आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। यह एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जिसे उच्च ग्रेड प्रदर्शन देने के लिए माली-जी57 एमसी2 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, जहाज पर 18W फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ 5,000mAh की एक बड़ी बैटरी है। चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक भी है।

इसके अलावा, पोको एम 3 प्रो में वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.1 और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 5 जी कनेक्टिविटी है। यह एंड्रॉइड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित POCO के लिए MIUI 12 चलाता है।

तो जैसा कि आपने भारत में डिवाइस की कीमत और स्पेक्स से अनुमान लगाया होगा, Poco M3 Pro 5G, Realme 8 5G के साथ हॉर्न बजाएगा, जो 14,999 रुपये से शुरू होता है। इसलिए, यदि आप भारत में एक बजट 5G स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप किसे चुनेंगे? नीचे टिप्पणी में आप हमें अपने विचारों से अवगत कराएं।

Previous articleCDN Issues के कारण बहुत से बड़े साइट Amazon, Reddit, Spotify हुए बंद
Next articleबिटकॉइन में निवेश कैसे करें?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here