सैमसंग जल्द ही 108 मेगा पिक्सल सेंसर कैमरा वाले स्मार्टफोन लाएगा

Samsung ने Xiaomi के साथ मिलकर अपने स्मार्टफोन के लिए 108 MP सेंसर कैमरा लाने वाला है जिसका ऐलान आज किया जायेगा.

2

Samsung 108MP Camera Hindi

सेल्फी खींचने की होड़ वाले इस ज़माने में साउथ कोरिआ की कंपनी Samsung जल्दी ही अपना 108 मेगा पिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफ़ोन्स बाजार में उपलब्ध करने वाला है। इस बात की पुष्टि 12 अगस्त को हो जाएगी कि बाजार में ये फ़ोन कब-तक नजर आएगा।

पिछले महीने ऐसी खबरें थी कि इसे 2020 तक लॉन्च किया जाएगा लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि इसे इसी महीने सबके सामने पेश किया जाएगा। इस बात की पुष्टि कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडलर में पोस्ट करके की है।

वैसे तो बाजार में इन दिनों 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफ़ोन्स मौजूद है। लेकिन इस लिस्ट में 64 MegaPixel Camera वाले फ़ोन भी जल्द ही शामिल होने वाला है। जिसे रियलमी और शाओमी लॉन्च करने वाली है। इस हाई रेसोलुशन वाले फ़ोन को मार्केट में उतारने की होड़ में कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता।

हाल में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सबसे पहले शाओमी सैमसंग ISOCELL sensor का इस्तेमाल कर सकती है। अगर वाकई में वो ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो इसी साल 108 मेगापिक्सल सेंसर कैमरे वाला फ़ोन लांच हो सकता है। इस फ़ोन का नाम “Mi Mix 4” रखा जा सकता है।

108 MP के अलावा 64 MP वाला फ़ोन भी शाओमी जल्द ही पेश करने वाली है। कंपनी ने घोषणा की है कि सैमसंग के GW1 64 मेगापिक्सल सेंसर वाले स्मार्टफोन को इस साल अक्टूबर से दिसंबर के बीच कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इसकी भी पुष्टि की है कि 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन रेडमी ब्रैंड के तहत में बाजार उतारा जायेगा।

आपको बता दें GW1 सेंसर ISOCELL टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने की वजह से आपकी पिक्चर quality अभी के अपेक्षा और बेहतर होगी। GW1 सेंसर ISOCELL टेक्नॉलजी पिक्सल से पिक्सल बनाता है जो पिक्सल में लाइट को कम कर देता है। जिससे कलर रिप्रोडक्शन और बेहतर होती है। 64 मेगापिक्सल का यह सेंसर 9248x6936 पिक्सल रेजॉलूशन का फोटो निकालता है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here