WhatsApp Update: अब आप अपने WhatsApp Status को Facebook Story पर शेयर कर पाएंगे

जल्द ही हमें WhatsApp में नया feature देखने को मिलेगा जिसमें WhatsApp Status को Facebook Story में Share करने का option हमें मिलेगा.

Share WhatsApp Status to Facebook Story Hindi

कुछ खबरों से पता चला है कि WhatsApp ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए WhatsApp Status को उनकी Facebook स्टोरीज में शेयर करने का फीचर को रोल आउट कर दिया है। हालांकि अभी सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है।

जल्द ही यह फीचर सभी उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध हो जायेगा। आपको नए फीचर के लिए अपने Whatsapp को अपडेट करना होगा। अपडेट करने के बाद आपको Facebook स्टोरीज पर अपना स्टेटस शेयर करने के लिए, स्टेटस टैब में शेयर टू फेसबुक स्टोरी बटन दिखाई देगा।

WhatsApp के एक प्रवक्ता ने कहा कि “यदि आप अपना स्टेटस अपडेट शेयर करते हैं, तो आपके स्टेटस अपडेट का कंटेंट अन्य एप्स के साथ शेयर की जाएगी और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के जरिये सुरक्षित नहीं की जाएगी। आपके स्टेटस को शेयर करते समय, WhatsApp आपके अकाउंट की जानकारी Facebook या अन्य एप्प्स के साथ शेयर नहीं करेगा।

Twitter पर कई उपयोगकर्ताओं ने अपने WhatsApp ऐप पर इस नए फीचर के आने की जानकारी दी है।

WhatsApp स्टेटस अपडेट्स को Facebook स्टोरीज पर शेयर करने के फीचर के साथ-साथ, लेटेस्ट WhatsApp वर्जन में शेयर टू फेसबुक स्टोरी बटन के बगल में आपको एक शेयर बटन भी दिखाई देगा। उस बटन की सहायता से आप अपने स्टेटस को कुछ अन्य एप्स में शेयर कर सकेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, मई में WhatsApp ने इस फीचर का परीक्षण शुरू किया था। और कुछ बीटा उपयोगकर्ताओं को यह जून में दिखाई भी दिया था।

WhatsApp ने इस नए फीचर अपडेट के रोलआउट की पुष्टि करने के लिए, अपने FAQ सेक्शन को अपडेट किया है। कंपनी ने अपने अपडेटेड FAQ पेज पर लिखा कि, Android और iPhone पर, आपके पास Facebook स्टोरीज और अन्य एप्स में अपने WhatsApp स्टेटस अपडेट को शेयर करने का विकल्प जोड़ा गया है।

और कंपनी ने यह बताया किया कि यह फीचर केवल तभी उपलब्ध होगा, जब आपके पास Android के लिए Facebook या Facebook Lite ऐप्प होंगे और iOS के लिए Facebook ऐप्प होगा। मतलब कि यह फीचर व्हाट्सप्प वेब में उपलब्ध नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here