TikTok की लोकप्रियता से फ़ोन एक्सेसरीज की सेल रहा है बढ़

धीरे धीरे पुरे भारत में TikTok की लोकप्रियता बढती ही जा रही है, जिससे की Phone Accessories में काफी ज्यादा Sale दिखाई पड़ रही है.

0

TikTok Popularity Hindi

TikTok को तो आप सब जानते ही होंगे। फिर भी हम बता देते है TikTok एक एसी सोशल मीडिया ऐप जो लोगों को शार्ट वीडियो रिकॉर्ड करने और उन्हें ऑनलाइन पोस्ट करने की सर्विस देती है। अभी खबरों से पता चला है कि इस ऐप की लोकप्रियता से Flipkart और Amazon को भी बहुत फायदा हो रहा है।

इस चीनी सोशल मीडिया ऐप TikTok ने एक साल में 10 गुना मोबाइल फोन ट्राइपॉड और अन्य एक्सेसरीज की बिक्री बढ़ा दी है।

वीडियो रिकॉर्ड करने समय मोबाइल को रखने के लिए ट्रिपोड्स और अन्य प्रोडक्ट्स जैसे कि मोबाइल होल्डर्स, कनेक्टर्स और ऑन-गो केबल्स आदि भारत में ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म और रिटेल स्टोरों में हॉट केक्स की तरह बिक रही है।

क्योंकि अधिक से अधिक लोग अपने टैलेंट को दुनिया को दिखने के लिए इस वीडियो शेयरिंग ऐप का उपयोग कर रहे है।

Flipkart और Amazon ने इकोनॉमिक्स टाइम्स को बताया कि उन्होंने प्रोडक्ट केटेगरी में एक बड़ी वृद्धि देखी है। उनके प्रोडक्ट कि बिक्री में 300% की बढ़ोतरी हुई और एक वर्ष में 10 गुना सेल में बढ़ोतरी हुई।

इंडस्ट्री के एक व्यक्ति ने कहा कि इसकी अधिक दिलचस्प बात यह है कि छोटे कस्बो और शहरो से उनकी उच्च बिक्री हुई है।

ब्रांड के स्पेशलिस्ट हरीश बिजूर ने कहा, भारत में कम समय में ही TikTok सबसे बड़ी किलर ऐप बन जाएगी, जो इनवैल्यू एडेड मोबाइल फोन एक्सेसरीज जैसे LED फ्लैशलाइट्स, ट्राइपॉड्स और स्टैंड्स की बिक्री को बढ़ा रही है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स को दिए एक स्टेटमेंट में, TikTok ने कहा कि उसके टायर  I, II और III शहरों में 200 मिलियन से अधिक भारतीय उपयोगकर्ता रहे है। भारत में वर्तमान में कुछ 500-550 मिलियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ता मौजूद है।

कम्पनी ने यह भी कहा कि, “TikTok ने लोगों को अपना टैलेंट दिखाने और माइंडेड लोगों के साथ जुड़ने के लिए एक मार्ग और आवाज़ दी है

इसने कई क्रिएटर्स को आगे आने और कंटेंट बनाने और ऑडियंस के सामने अपना पैशन, टैलेंट और स्किल  का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। और इससे उनकी एक पहचान भी बनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here