Bertelsmann: डाटा, AI, और क्लाउड-कंप्यूटिंग में Udacity Nanodegrees के लिए 15,000 स्कॉलरशिप की कर रहा है फंडिंग

Bertelsmann और Udacity ने मिलकर ये commitment किया है की वो नए talent को Data, AI और Cloud Computing में ट्रेनिंग करेंगे.

0

Edtech Firm Hindi

Edtech फर्म Udacity घोषणा की है कि Bertelsmann, Data, AI, and Cloud-Computing में 15,000 स्कॉलरशिप्स के लिए फंडिंग कर रहा है।

यह स्कॉलरशिप्स प्रोग्राम, Bertelsmann और Udacity के बीच तीन साल की कमिटमेंट का एक हिस्सा है जो इन उभरती टेक्नोलॉजीज में विश्व स्तर पर 50,000 स्कॉलरशिप्स देता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, आप लोग इसके लिए एप्लीकेशन 6 नवंबर, 2019 तक भेज सकते हैं। ध्यान रहे, ऍप्लिकैंट्स को स्कॉलरशिप्स के लिए अप्लाई करते समय इन तीन विषयों क्लाउड कंप्यूटिंग, डेटा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।

ये स्कॉलरशिप्स का कदम दोनों ओर्गनइजेशन्स द्वारा दो-चरण की वैश्विक पहल का पहला चरण है। कुछ खबरों से पता चला है, चयनित ऍप्लिकैंट्स को पहले साढ़े तीन महीने की स्कॉलरशिप्स चैलेंज में भाग लेना होगा।

जिसमें से प्रत्येक विषय के टॉप 5,000 ऍप्लिकैंट्स जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया होगा, उनको Udacity Nanodegree प्रोग्राम: Cloud DevOps Engineer, Data Analyst, और Deep Learning के लिए स्कालरशिप से सम्मानित किया जाएगा।

Udacity के CEO ललित सिंह ने कहा कि, “दुनिया तेजी से डिजिटल बन रही है। जिसके परिणामस्वरूप, सभी इंडस्ट्री में सारे कामो में टेक्नोलॉजी की आवश्यकता होती है।

जिस कारण टेक्नोलॉजी जॉब बढ़ गयी है। आपको बता दे, टेक्नोलॉजी स्किल्स और प्रोफिसिएंसी के लिए इंडस्ट्री की मांग अधिक है, लेकिन टेक्नोलॉजी स्किल्स वाले लोग बहुत कम है।

ललित सिंह ने यह भी कहा कि, “बर्टेल्समन के साथ उनका यह लक्ष्य है कि डिमांड सप्लाई के इस अंतर को मिटाने के लिए, भविष्य के आवश्यक डिजिटल स्किल्स के साथ लोगों को सशक्त बनाना है। जिससे उन्हें करियर में सफलतापूर्वक आगे बढ़ने और भविष्य को एक आकार देने में सहायता करेगा, जिस कारण हम उत्साहित हैं इस प्रक्रिया के अगले चरण के साथ आगे बढ़ने के लिए।

खबरों के अनुसार, Bertelsmann और Udacity नवंबर 2019 में स्कालरशिप के लिए छात्रों का चयन करेंगे। और विजेता उसी महीने में चैलेंज कोर्स शुरू करेंगे। अब देखना ये हैं इस नए कदम पर वो कितना अमल कर पा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here