WhatsApp Secret चैट के लिए एक ‘self-destructing’ फीचर कर रहा है टेस्ट

0

WhatsApp Self Distructing Feature Hindi

WhatsApp जल्दी ही अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ‘self-destructing’ फीचर लाने वाला है। जिससे उपयोगकर्ता किसी के साथ अपनी चैट में मैसेज के लिए एक टाइमर सेट कर सकते हैं। जिससे वो निश्चित अवधि के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

कई लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप जैसे कि Facebook Messenger, Telegram, and Signal पर “सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज” फीचर प्रदान करते है। जिसमें उपयोगकर्ता एक दूसरे के साथ जुड़ सकते हैं और उनके मैसेज उनके डिवाइस से एक निर्धारित समय के बाद गायब हो जाते हैं। WhatsApp का भी फीचर उनके जैसा ही होगा।

एक अत्यधिक विश्वसनीय टिपस्टर ने बताया कि उन्होंने ऐप के बीटा वर्जन में कोड के माध्यम से उस फीचर को देखा।

Twitter उपयोगकर्ता WABetaInfo ने कल कहा कि हाल ही में WhatsApp द्वारा जारी पब्लिक बीटा dubbed v2.19.275  में एक वैकल्पिक फीचर शामिल है। जो उपयोगकर्ताओं को अपने मैसेज को सेल्फ-डिस्ट्रक्ट के लिए सेट करने की अनुमति देगा।

इस फीचर से मैसेज एक निश्चित समय के बाद हमेशा के लिए गायब हो जाती है। यह फीचर उन उपयोगकर्ताओं के बहुत  काम आ सकते हैं जो WhatsApp पर अपने दोस्तों के साथ कोई संवेदनशील जानकारी शेयर करते हैं।

अभी WhatsApp यह फीचर ग्रुप सेटिंग ने टेस्ट कर रहा है। जो कि मैसेज भेजे जाने के पांच सेकंड के बाद और एक घंटे के बाद देर होने पर अपने आप ही गायब होने के लिए सेट किया जा सकता था।

इसके साथ ही WABetaInfo द्वारा शेयर कि गयी इमेज से पता चलता है कि ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर्स के पास ग्रुप के अन्य मेंबर्स को टेक्सटिंग से रोकने की क्षमता भी होगी।

कुछ थर्ड-पार्टी WhatsApp ऐप में पास्ट में सेल्फ-डेसट्रक्टिंग मैसेज फीचर भी उपलब्ध कराया था। लेकिन अभी कुछ सालो में, WhatsApp ने अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को बनाये रखने के लिए थर्ड-पार्टी के फीचर को क्रैक करना शुरू कर दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, हर महीने WhatsApp का उपयोग लगभग 1.5 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here