Cortana : Windows 10 के लेटेस्ट अपडेट में हाई CPU यूसेज प्रॉब्लम हुआ फिक्स

आखिर में Windows 10 के latest update ने High CPU Usage समस्या को दूर कर दिया है. इससे Microsoft Users को काफी राहत की साँस मिली है.

0

Windows 10 Cortana Hindi

पिछले महीने माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 के लिए एक वैकल्पिक उपडेट KB4512941 जारी किया था जो कि पिछले उपडेट के कई गड़बड़ियों को ठीक करने के लिए किया गया था।

लेकिन जैसा कि माइक्रोसॉफ्ट का इतिहास रहा है, इस KB4512941 उपडेट को इंसटाल करने बाद भी ऐसा ही हुआ, कई उजर्स ने रिपोर्ट करके कहा कि कोर्टाना सर्च ब्लेंक दिख रहा है और कॉर्टाना का सीपीयू उपयोग स्पाइक कर रहा है।

खैर, माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को जारी किए गए अपने नये पैच में इस समस्या को ख़त्म कर दिया गया है। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार CPU स्पाईकिंग की समस्या उन उपयोगकर्ताओं को हो रही थी जिन्होंने विंडोज सर्च से, वेब सर्च को डिसेबल रखा था।

इस समस्या से निजात पाने के लिए या तो यूजर्स को वेब सर्च एनेबल करना होता या फिर एक बड़ी प्रक्रिया से गुजरकर कोर्टाना के पुराने वर्जन को इनस्टॉल करना होता।

मगर सौभाग्य से यूजर्स को PC में वेब सर्च इनेबल करने के लिए मजबूर किए बिना ही कोर्टाना स्पाईकिंग प्रॉब्लम को फिक्स कर लिया गया है।

विंडोज 10 में हर नए उपडेट के कुछ न कुछ गड़बड़ियों का बड़ा इतिहास रहा है, इसलिए ये नहीं बताया गया है कि इस उपडेट में क्या-क्या है। पिछले महीने का KB4512941 update में गड़बड़ी एक गंभीर मुद्दा बन गया था और पहले नंबर पे था।

असल में ये उपडेट भी कई सारे मुद्दों को ठीक करने के लिए लाया गया था। इसलिए ये कहना मुश्किल होगा कि ये नया उपडेट अपने साथ कोई नयी प्रॉब्लम नहीं लाएगा। लेकिन उम्मीद की जा रही है की इससे आगे चलकर दूसरी कोई नयी समस्या उत्पन्न न हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here