Xiaomi ने भारत में पांच साल में 100 मिलियन से अधिक बेचे फोन

Xiaomi ने बहुत ही कम समय में भारत में करीब 100 million से अधिक का सेल कर चूका है. वहीँ ये chinese brand कम भारतीय ब्रांड ज्यादा लग रहा है.

0

Xiaom India Smartphone Sale Hindi

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने 6 अगस्त को यह बताया कि उसने पिछले पांच वर्षों में भारत में 100 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन बिक्री के लिए भेजे हैं।

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) के अनुसार,  Xiaomi ने 2014 से जुलाई 2019 तक की अवधि में यह माइलस्टोन हासिल किया गया है।कंपनी के अनुसार, Xiaomi अपने बाजार में प्रवेश के पांच साल के अंदर 100 मिलियन का आंकड़ा हासिल करने वाले सबसे तेज ब्रांडों में से एक है।

कंपनी की Redmi A और Redmi Note सीरीज को भारत में लोगो ने बहुत पसंद किया है। ये दोनों सीरीज भारत में सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज में से रही है।

इन दोनों सीरीज ने इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे, कंपनी ने जुलाई 2014 में देश में अपना पहला फोन लॉन्च किया था।

Xiaomi पिछली आठ तिमाहियों से भारत का सबसे ज्यादा हिस्सेदारी वाले स्मार्टफोन ब्रांडो में से एक ब्रांड रहा है, जिसमें IDC के अनुसार Q2 2019 के लिए 28.3 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी दी है।

Xiaomi इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, मनु कुमार जैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, मनु कुमार जैन ने कहा कि, “इंडिया में हम से पहले बाजार में प्रवेश बहुत सारे ब्रांडो ने किया है, फिर भी हमने जो आश्चर्यजनक उपलब्धि हासिल की है, वह किसी ने नहीं की है।

मनु कुमार जैन ने यह भी कहा कि, “हम अपने 100 मिलियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के बहुत आभारी हैं और हम अपने उपयोगकर्ताओं को और बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करने का वादा करते हैं।

भारत, Xiaomi के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजार के रूप में शाबित हुआ है। भारत उन चुनिंदा जगहों में से एक है जहाँ स्मार्टफोन की शिपमेंट बढ़ती रहती है।

हालाँकि आपको बता दे, जब कम्पनी ने राष्ट्र में प्रवेश किया, तो पहले दो सालो तक, यह ओवरहेड निकलने के लिए ऑनलाइन हैंडसेट बेचने पर निर्भर था। लेकिन इसके बाद के सालो में, इसने ईंट-और-मोर्टार बाजारों में प्रवेश किया, जो भारत में बहुत अच्छी बिक्री कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here