हमारे बारे में

नमस्कार,
HindiMe.net में आपका स्वागत है. ये एक ऐसा platform है जहाँ आपको हर तरह की जानकारी मिलेगी. इस blog को बनाने के पीछे हमारा ये मकसद है के लोगो तक ऐसी information पहुंचा सके जिसके बारे में या तो वो कम जानते हो, या फिर details में जानना चाहते हो. कोई भी इंसान माँ के पेट से कुछ सिख के नहीं आता. हम जो भी सीखते है, या तो लोगो से सीखते है, या फिर किताबें पढ़ कर सीखते है. पर अब समय बदल गया है. किसी को कोई भी जानकारी चाहिए होता है तो वो पहले Internet का इस्तिमाल करता है. और ये आसान भी है. Internet में लगभग हर चीज़ की जानकारी मौजूद है. पर दिक्कत ये है के, हमारे देश के बहुत लोग English पढ़ कर समझ नहीं पाते और वो हिंदी पढना ज्यादा पसंद करते है.

ये blog उनके लिए है, जो कुछ सीखना चाहते है, कुछ नया जानना चाहते है, पर English में कमजोर होने के कारण कुछ कर नहीं पाते. हमारा blog कोई specific topic के ऊपर नहीं है. यहाँ हम वही जानकारी देते है जो आगे जाके आपके लिए मददगार साबित हो. ये blog हमारा नहीं है, हम सभी का है. हमे बस आपके प्यार और support की जरुरत है.

कोई भी हमारे साथ इस सफ़र में जुड़ना चाहते है तो उसे हम तहे दिल से स्वागत करेंगे. हमारा लक्ष येही रहेगा के हम उसे ऐसा platform बनाये, जहाँ लोग अपना knowledge share कर सके और जिससे दुशरो का मदद हो. हमारे साथ जुड़ने केलिए आप हमारे Contact Page में जाईये, या फिर आप हमे email भी कर सकते है: hindimenet[at]gmail.com

ये तो बस सुरुवात है…