Hindi Me Jankari YouTube Channel
Home Vaporware

Vaporware

Vaporware एक hardware या software हो सकता है जिसे की announce कर दिया गया है, लेकिन इसने इसकी release date को miss कर दिया है एक significant मात्रा से. इसमें शामिल है दोनों products जिन्हें की eventually release किया है आयर ऐसे products जिन्हें की कभी release किया ही नहीं गया है.

Vaporware अक्सर typically produce किया जाता है जब एक company बहुत ही ज्यादा over-aggressive होती है अपने product release date को announcment को लेकर. चूँकि technology एक बहुत ही competitive field है, ऐसे में एक business को कभी कबार एक advantage प्राप्त होता है दुसरे के ऊपर जब वो उनके products की announcing कर देते हैं की वो जल्द ही available हो जायेगा. लेकिन, कुछ अक्समात delays के वजह से इनकी release date को पीछे ढकेला भी जाता है, जिससे बाध्य होकर दोनों bloggers और news publishers को इन products को “vaporware” का नाम प्रदान करना पड़ता है.

वैसे तो कोई ऐसी official length मेह्जुद नहीं है delay की जो की एक product को vaporware बनाती है, लेकिन ये term का इस्तमाल तब जरुर होता है अगर ये delay उस product के release date से तीन महीने या उससे ज्यादा की देरी हो. इसे commonly इस्तमाल तब किया जाता है जब एक company postpone करती है release date को दूसरी बार.

वैसे vaporware कभी कबार एक company के favor में काम भी कर देती है extra buzz पैदा कर, वहीँ ये typically उस product की hype को घटा देती है , especially जब ज्यादा लम्बी delay हो तब. जब एक company की multiple products vaporware बन जाते हैं, तब इससे उस company की corporate image में काफी दिक्कत आती है और इससे उस company की अपने consumers के प्रति credibility पर भी सवाल उठ खड़े होते हैं. यही कारण है की ज्यादातर businesses अपनी पूरी कोशिश करते हैं की वो अपने products को सही समय में release कर दें.

« Back to Wiki Index
17,130FansLike
3,934FollowersFollow
666FollowersFollow
37,347SubscribersSubscribe