1XBet Ads
Home E-Mail Bankruptcy

E-Mail Bankruptcy

E-Mail Bankruptcy का मतलब होता है की अपने email inbox में इतना ज्यादा email हो जाना की आप किसी एक email भी ठीक तरीके से replay न सकें.

अभी के समय में हमें प्रतिदिन बहुत से email आते रहते हैं. वहीँ उनमें से सभी emails spam नहीं होते हैं.

लेकिन प्रतिदिन इतने सारे emails को पढ़कर उनका replay दे पाना इतना आसान काम नहीं होता है. वहीँ अगर आपने किसी दिन email check नहीं किया तब तो उन्हें track कर पाना लगभग नामुमकिन हो जाता है.

जिससे होता ये हैं की हमारे inbox में कई सारे unread emails पड़े रहते हैं. वहीँ बाध्य होकर इन्हें हमें e-mail bankruptcy declare ही करना पड़ता है.

ठीक financial bankruptcy के तरह ही, e-mail bankruptcy में भी हमें losses को छोड़कर फिर से एक बार शुरुवात करनी चहिये. वहीँ e-mail bankruptcy declare करने का सबसे बेहतरीन उपाय ये हैं की आप सभी e-mail addresses को एक जगह में copy कर लें एक message में.

वहीँ फिर एक ही message send कर सभी email addresses को जहाँ की आप उन लोगों को explain कर सकते हैं की आपसे कैसे देरी हो गयी उनका replay देने में और उनसे क्षमा प्रार्थना भी मान सकते हैं.

वहीँ एक आसान तरीका ये भी है की आप सभी पुराने messages को delete कर दें और शुरू से शुरुवात करें. लेकिन ये करना सही नहीं है.

इसलिए e-mail bankruptcy से बचने के लिए आपको सभी email से update रहना होगा, वहीँ केवल उन्ही emails को ही replay दें जिन्हें आपको लगता है की वो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं.

« Back to Wiki Index
16,343FansLike
1,955FollowersFollow
469FollowersFollow
15,300SubscribersSubscribe

नए पोस्ट्स