1XBet Ads
Home Favorites

Favorites

Favorites उन URL,कोई item हो गया इत्यादि को कहते हैं जिन्हें की अक्सर save तभी करते हैं जब वो हमें ज्यादा पसदं आये. एक तरह से ये हमारे पसदीदा चीज़ें होती है.

जहाँ ज्यादातर Web browsers store करते हैं saved webpage locations को bookmarks के तोर पर, वहीँ Internet Explorer उन्हें save करता है favorites के हिसाब से.

उदाहरण के लिए, जब आपको एक webpage location को Firefox में save करते हैं, तब ये आपके bookmark में store हो जाता है. वहीँ यदि आप जब एक webpage location को Internet Explorer में save करते हैं, तब ये आपके favorite में store होता है.

यही कारण है की, ये terms “bookmarks” और “favorites” को अक्सर synonymously ही इस्तमाल किया जाता है.

Favorites का इस्तमाल दुसरे applications में भी किया जाता है Web browsers को छोड़कर. उदाहरण के लिए, media players में अक्सर आपको एक favorites list दिखाई पड़ सकता है, ये allow करता है users को store करने के लिए आपके favorite audio और video को एक single location में, वो भी एक reference के तोर पर.

Media editing programs में अक्सर शामिल होते हैं एक favorites panel, जो की contain करता है links आपके files को जिसे की import किया जा सके projects में.

Mac OS X में भी एक “Favorites” folder होता है जहाँ की users अपने उन files और folders के aliases को store कर सकते हैं जिन्हें की वो frequently access करते हैं.

Windows 7 में ही एक “Favorites” folder होता है, जिसका इस्तमाल दोनों favorite webpages और favorite files को store करने के लिए किया जाता है.

आप एक Favorites folder को identify कर सकते हैं एक star या heart icon के द्वारा.

ज्यादातर applications आपको allow करते हैं items को simply drag करने के लिए Favorites folder में, जिन्हें की आप add कर सकते हैं आपके favorites में.

जहाँ “favorites” भले ही एक wide variety की items को refer करता है, लेकिन favorites folder का मुख्य उद्देश्य ही है की एक easy access प्रदान करना सभी frequently used items को.

« Back to Wiki Index
16,343FansLike
1,955FollowersFollow
469FollowersFollow
15,300SubscribersSubscribe

नए पोस्ट्स