10+ Gaza Now Telegram Channels (February 2024)

क्या आप भी Gaza Now Telegram Channel की तलाश में हैं? यदि हाँ तब आपको तलाश आज इस पोस्ट को पढ़ लेने के बाद पूरी तरीक़े से ख़त्म हो जाने वाली है। Gaza Now असल में एक network है news channels और agencies का जो की Gaza Strip, Palestine सम्बंधित सभी events और issues को cover करते हैं।

Gaza Now का मूल उद्देस्य ही है की वो Israeli द्वारा किए जा रहे अत्याचारों का पर्दापाश करें। वहीं साथ में Palestinian लोगों पर हो रहे अत्याचार के लिए आवाज़ बने। वैसे देखा जाए तो Gaza Now के सम्बंधित काफ़ी सारे Telegram Channel महजूद हैं जो की समय समय पर Photos, Videos के ज़रिए News Publish करते हैं।

आज के इस article में हम आपको ऐसे ही कुछ Popular Gaza Now Telegram Channels से रूबरू कराएँगे जो की यकीनन अपना काम ठीक से कर रहे हैं। वहीं आपको कहीं ज़्यादा इस खोजने की ज़रूरत भी नहीं है। तो बिना देरी के चलिए Top Gaza Now Telegram channels के बारे में जानते हैं।

What are Gaza Now Telegram Channels?

Gaza Now Telegram channels ऐसे Telegram Channels को कहा जाता है जो की शुरू से ही Gaza के सम्बंधित News लोगों तक पहुँचाहते हैं फिर चाहे तो news का medium photos, videos, articles कुछ भी क्यूँ न हो। ये Channels ख़ास तोर से Palestine लोगों पर ज़्यादा केंद्रित होता है।

gaza now telegram channel

वहीं ये सभी News Agencies को चलाने के लिए journalists, activists, और volunteers की team हमेशा कार्यरत रहती है। वहीं उनकी कड़ी मेहनत के बदौलत ही हमें Gaza से News मिलती रहती है। Gaza Now Telegram channels इतनी प्रचलित इसलिए है क्यूँकि ये offer करते हैं एक अलग ही प्रकार की News जो की mainstream media से काफ़ी भिन्न होती है। वहीं इनके हिसाब से इसे दूसरे उतना ज़्यादा Ground पर जाकर cover भी नहीं करते हैं।

Gaza Now Telegram channels एक आख़िरी उम्मीद की किरण है Palestinian लोगों के लिए जो की उनपर हो रहे अत्याचारों के बारे में पूरी दुनिया को बताती है। कैसे Israel के Army द्वारा उन्हें बार बार attack किया जाता है, वहीं उन्हें उनके के घरों से बेघर किया जा रहा है।

https://twitter.com/EnglishGaza/status/1727538280986563066

ऐसे में यदि आप Gaza Now Telegram channels को follow करते हैं, तब आपको समय समय पर Palestine की खबर मिलती रहती है। वहीं आप इनसे जुड़े भी रह सकते हैं।

Best Gaza Now Telegram Channel 2024

अब चलिए कुछ Best Gaza Now Telegram channels के बारे में जानते हैं जिन्हें की आप ज़रूर से follow कर सकते हैं:

1# Gazaa Now Lannet

ये channel को आप Gaza Now का प्रमुख चैनल समझ सकते हैं। इस channel में आपको जानने को मिलेगी सभी news और updates वो भी Gaza के बारे में। ये channel दूसरे चीजें भी features करती हैं जैसे की interviews, reports, और stories वो भी Gaza के लोगों के ऊपर।

इस channel को आप एक ideal source मान सकते हैं Gaza और Palestine लोगों के बारे में जानने के लिए वो भी एक authentic और reliable source से।

2# Gaza Now in English

ये चैनल Gaza Now in English उन लोगों के लिए ideal है जो की Gaza और palestine में हो रहे सभी घटनाओं के बारे में जानना चाहते हैं। वहीं उनके इर्द गिर्द हो रहे latest developments और events को follow करना भी जानते हैं।

यदि आप एक English भाषी है और आपको अंग्रेज़ी में ही सभी News जानना है तब आप ज़रूर से Gaza Now in English को join कर सकते हैं। इस channel में आपको सभी live coverage, videos, photos, और testimonies देखने को मिल जाएँगी।

3# Gaza Now News

ये channel प्रदान करता है news और updates वो भी Gaza के ऊपर। इसमें आपको Russian language का इस्तमाल होते हुए नज़र आएँगे। इसमें कुछ Experts आपको feature होते हुए नज़र आएँगे। वो आपको दिखाते हैं analysis, opinions, और commentary इस चल रहे युद्ध के बारे में।

वहीं किस तरह से दोनों देशों के सैनिकों द्वारा युद्ध लढ़ा जा रहा है इस विषय में भी जानकारी प्रदान की जा रही है। यदि आपको International Politics में रुचि है तब आप ज़रूर से इस Channel को एक बार subscribe अवस्य कर सकते हैं।

4# Gaza Now Update

Gaza Now Update पर आपको Israel और Palestine के बीच में चल रहे युद्ध के बारे में छोटी बड़ी सभी जानकारी की update मिल ज़ाया करेगी। वहीं इस channel में आपको युद्ध के साथ साथ आस पास में हो रहे सभी घटनाओं के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

ये channel आम media outlets के तरह मीडिया reporting नहीं करती है, बल्कि ये आपको वहाँ घटनास्थल में जाकर वहाँ से ही raw videos लेकर आती है। इससे आपको उनके reporting style के बारे में मालूम पड़ जाता है। इसके साथ आप इसमें उनका एक अलग की पक्ष देखने को मिलता है जो की अक्सर दूसरे मीडिया में नहीं पाया जाता है।

5# Gaza Now – غزة الآن

Gaza Now – غزة الآن एक बेहतरीन telegram channel है जो की अपने काम को बखूबी करता है। इसमें आपको काफ़ी चीजें देखने को मिल जाएँगी जैसे की documentaries, interviews, और reports वो भी हो रहे घटना के बारे में।

वहीं Palestine लोगों के हक़ की लड़ायी के बारे में इसमें कई news आपको मिल जाएँगे। यदि आप सच में reality देखना चाहते हैं तब आपको इस चैनल को एक बार ज़रूर से check कर लेना चाहिए। कैसे Gaza और Palestine के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है इस विषय में आपको यहाँ देखने को मिलेगा।

Gaza Now Telegram Channel NameChannel Link
GazaaLannetJoin Now
Gaza Now in EnglishJoin Now
Gaza Now NewsJoin Now
Gaza Now UpdateJoin Now
Gaza Now – غزة الآن Join Now

Gaza Now Telegram channels join कैसे करें?

Gaza Now Telegram channels join करने के लिए आपको ऊपर दिए गए links पर click करना होगा।

Gaza Now Telegram channels को Support कैसे करें?

Gaza Now Telegram channels को Support करने के लिए आपको उनके Content को share करना होगा, अपने दोस्तों को इन channels को join करने के लिए invite करना होगा। वहीं आज चाहें तो इन्हें Donate भी कर सकते हैं।

कैसे Gaza Now Telegram channels को contact करें?

आप चाहें तो Gaza Now Telegram channels को contact कर सकते हैं उनके Admins को message भेजकर। या फिर आप उन्हें follow भी कर सकते हैं उनके दूसरे social media profile पर, जैसे की [Facebook], [Twitter], [Instagram], और [YouTube] पर।

Conclusion

Gaza Now Telegram channel आज के समय में एक बहुत ही बेहतरीन source है Gaza Strip के बारे में news या information प्राप्त करने के लिए। ये channels हमें हमेशा सही जानकारी प्रदान करते हैं और साथ में Palestinian लोगों पर हो रहे जुल्म के बारे में सूचित करते हैं।

यदि आप भी ऐसी ही News जानना चाहते हैं तब आज ही इन channels को आप join कर सकते हैं। वहीं यदि आपको ये अच्छा लगे तो आप अपने दोस्तों के साथ इसे share भी कर सकते हैं। ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे blog को अवस्य से follow करें।

About the Author

Editorial Staff

Editorial Staff

We the Editorial Team handles the information Related to Entertainment, Bollywood, Movies, etc. Follow us on Facebook, Twitter, Instagram, and Telegram get latest updates on trending topics.

Related Posts

Leave a Comment