YouTube Subscription
Home Leopard

Leopard

Leopard एक दूसरा नाम है Mac OS X 10.5 की, जिसे की October 26, 2007 को release किया गया. इसे Mac OS X 10.4 Tiger के बाद develop किया गया था और इसके बाद Mac OS X 10.6 Snow Leopard को release किया गया.

Mac OS X Leopard एक बहुत ही बड़ी और popular significant update थी Mac OS X के लिए, जिसमें करीब 300 नए features add किये गए थे. इनमें कुछ बहुत ही notable additions थे जिनमें शामिल हैं Time Machine (एक automated backup solution), Spaces (एक virtual desktop environment), और Quick Look (एक ऐसा feature जो की allow करता है बहुत से file types को view करने के लिए वो भी directly Finder के द्वारा जिसके लिए केवल space bar को press करना होता है.

Leopard भी वो पहला version था Mac OS X की जिसे की include किया जायेगा Boot Camp में, एक ऐसा feature जो की आपको allow करता है Windows को run करने के लिए आपके Mac पर.

इन सभी features के अलावा भी, Leopard प्रदान करता है बहुत से enhancements वो भी existing Mac OS X software को. उदाहरण के लिए, RSS feed support को add किया गया Mail में, advanced photo filters को add किया गया Photo Booth पर, और Spotlight search feature को add किया गया जो की support करता है boolean operators को. Leopard को ship किया गया Safari 3 के साथ, ये third major release था Apple’s web browser का.

वहीँ final Leopard software update था 10.5.8, जिसे की release किया गया August 5, 2009 में.

« Back to Wiki Index
16,457FansLike
1,989FollowersFollow
497FollowersFollow
16,500SubscribersSubscribe

नए पोस्ट्स