iFun Screen Recorder से कंप्यूटर में स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैसे करे?

कंप्यूटर में स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैसे करे? IFun Screen Recorder एक बहुत ही बेहतरीन free recorder है सन 2021 की. यह एक बहुत ही ताकतवर tool है जिसका इस्तमाल कर आप अपने सभी ज़रूरी और महत्वपूर्ण meetings, college lectures, और बहुत कुछ को रेकर्ड कर सकते हैं आसानी से. 

आपको शायद ये जानकर आश्चर्य हो सकता है लेकिन ये सही है की IFun Screen Recorder एक free screen recorder है, जिसका इस्तमाल कर आप आसानी से कोई भी ऑनलाइन कांटेंट को रेकर्ड और सेव कर सकते हों जो की आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर चल रही हो. 

वैसे आपको बता दूँ की आज के समय में ऐसे बहुत ज़्यादा free screen recorders महजूद नहीं है जो की प्रदान करते हैं ऐसे features और benefits जैसे की IObit प्रदान करता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको IObit की स्क्रीन रिकॉर्डर सॉफ़्ट्वेर जो की है iFun Screen Recorder के बारे में बताने वाले हैं. ये बिलकुल ही 100% free tool है और साथ में इसमें जिस प्रकार के features मिलते हैं वो सच में इसे एक बेहतरीन सॉफ्टवेयर बनाते हैं. 

iFun Screen Recorder के लाभ

iFun Screen Recorder Hindi

वैसे देखा जाए तो iFun Screen Recorder के काफ़ी सारे benefits हैं. लेकिन यहाँ पर मैंने कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण के बारे में बताया हुआ है.

1. यह आपका बहुत सारा जगह बचाता है

अपनी पसंदीदा या आवश्यक सामग्री जैसे वीडियो और वेब लेक्चर डाउनलोड करना समय लेने वाला हो सकता है और जब डाउनलोड किया जाता है, तो बहुत सारी जगह लें. IFun स्क्रीन रिकॉर्डर के सबसे महत्वपूर्ण लाभों में से एक यह है कि आप ऐसे किसी भी वीडियो को रिकॉर्ड करने और सहेजने में सक्षम हैं जिनकी आपको या तो मनोरंजन प्रयोजनों के लिए या इस सॉफ़्टवेयर के माध्यम से काम करने की आवश्यकता है.

IFun स्क्रीन रिकॉर्डर के माध्यम से उन्हें डाउनलोड करने के बजाय वीडियो रिकॉर्ड करके, आप अपने इंटरनेट बैंडविड्थ को कम कर सकते हैं, और रिकॉर्ड किए गए वीडियो ज्यादा जगह नहीं लेते हैं. यह आपके समय और आपके प्रयास दोनों को बचाता है.

2. High Resolution का होना और Uninterrupted Video

अधिकांश समय, जब आप एक मुफ्त स्क्रीन रिकॉर्डर के साथ अपने वीडियो रिकॉर्ड कर रहे होते हैं, तो गुणवत्ता निशान तक नहीं होती है, और पिक्सेल दोषपूर्ण लगते हैं. IFun स्क्रीन रिकॉर्डर के माध्यम से, आप 4K में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

इसके अलावा, जब आप अन्य मुफ्त स्क्रीन रिकार्डर के साथ रिकॉर्ड किए गए वीडियो देखते हैं, तो वे विशिष्ट समय पर पिछड़ जाते हैं, जो आपके वीडियो रिकॉर्डिंग अनुभव को बर्बाद कर देता है. इस मुफ्त रिकॉर्डिंग टूल में 0-लैग तकनीक है जिसके द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो आसानी से चलाए जाते हैं.

3. Professional Tools का महजूद होना

इसमें अभी भी कई कार्य हैं, और वीडियो संपादन उनमें से एक है. यह मुफ्त स्क्रीन रिकॉर्डर अपने ग्राहकों को पेशेवर वीडियो संपादन उपकरण प्रदान करता है जिसके माध्यम से वे उच्च-गुणवत्ता की सामग्री बनाने में सक्षम हैं.

यह सभी सुविधाओं के साथ एक मुफ्त स्क्रीन रिकॉर्डर है जो एक भुगतान किया गया या प्रीमियम स्क्रीन रिकॉर्डर है. जैसा कि यह मुफ़्त है, कोई भी इसे डाउनलोड कर सकता है और वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर सकता है. इस तरह से आपको विभिन्न उपकरणों का उपयोग नहीं करना पड़ेगा क्योंकि आपके पास एक ही प्लेटफॉर्म में आपकी जरूरत की सभी चीजें होंगी.

आज हमने क्या सीखा?

यदि आपका भी मूल उद्देस्य है की अपने PC स्क्रीन या कोईं ऑनलाइन विडीओ को रेकर्ड करना वो भी ऑडीओ के साथ, तब में आप लोगों को ज़रूर से ये बताना चाहूँगा की इस कार्य के लिए iFun Screen Recorder एक बेहतर सॉफ़्ट्वेर है. ये पूरी तरह से free है, इस इस्तमाल करना बहुत ही आसान है,  इसमें एक built-in video editor भी महजूद है, और साथ में ये बहुत से export विकल्प भी प्रदान करता है आपको. 

वहीं आपको वॉटर्मार्क की भी कोई चिंता नहीं करनै पड़ती है. इसलिए आप इसका इस्तमाल एक बार ज़रूर कर सकते हैं. ऐसे ही बेहतरीन जानकारी पप्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग पर ज़रूर आएँ. साथ में SEO या ब्लॉगिंग की जानकारी के लिए हमारे यूटूब चैनल पर हमारे कांटेंट देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here