GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे (v17.70)?

  • GB WhatsApp आपको offer करता है कई सारे additional features जो की official WhatsApp app पर नहीं मिलते हैं।
  • चूँकि ये official version नहीं है, इसलिए आप GB WhatsApp download नहीं कर सकते traditional app stores (Google Play Store, App Store, etc) से।
  • GB WhatsApp APK file को आपको external websites से ही download करना होगा।

क्या आप भी उत्सुक है ये जानने के लिए की अपने फ़ोन पर GB WhatsApp APK latest version कैसे डाउनलोड करे। यदि हाँ, तब आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज़रूरी होने वाला है। GBWhatsApp APK का नया संस्करण विभिन्न नई सुविधाओं के साथ आता है। आप यहां से Latest Version डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप सादे पुराने व्हाट्सएप से थक चुके हैं, तब GB WhatsApp 2024 आपके ज़रूर से पसंद आने वाला है। खैर, आज हम आपके लिए एकदम सही व्हाट्सएप मोड लेकर आए हैं। इस लेख में, हम आपको GBWhatsApp (GB WhatsApp) के बारे में बताएंगे। तो फिर बिना देरी किए चलिए शुरू करते हैं, GB WhatsApp Kese Download Kare

GBWhatsApp क्या है?

GBWhatsApp असल में Official WhatsApp का एक UnOfficial Variant है। यक़ीन मानिए ये सबसे अच्छे व्हाट्सएप मोड में से एक है जिसे की आप चाहें तो अपने फ़ोन पर इंस्टॉल भी कर सकते हैं। उपयोगकर्ता इस व्हाट्सएप मोड को एक बहु-खाता-अनुकूल मोड के रूप में जानते हैं और बहुत कुछ।

gb whatsapp kaise download kare

हालाँकि, इस मॉड को Google Play Store जैसी ऐप वितरण सेवाओं के माध्यम से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। लेकिन आप भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने नीचे एक डाउनलोड लिंक प्रदान किया है।

दूसरे WhatsApp mods के तरह ही, GBWA में भी आपको original app’s functions और features के साथ कुछ additional features भी मिलते हैं। तो चलिए भी GBWhatsApp के बारे में अधिक जानते हैं। यहाँ से पढ़िए GB WhatsApp Update कैसे करे

बहुत से लोग सोचते हैं कि अगर वो GB WhatsApp APK का इस्तमाल करेंगे, तब उन्हें original WhatsApp से बैन भी किया जा सकता है। वैसे मेरे हिसाब से ये पूरी तरह से सही नहीं हैं। यदि आप GBWhatsApp APK का इस्तमाल सही ढंग से करें, तब आपको कभी भी बैन नहीं किया जाएगा।

GB WhatsApp कैसे यूज़ करे?

इससे पहले कि हम कैसे करें, आइए बात करते हैं कि जीबी व्हाट्सएप क्या है। GB WhatsApp Android उपकरणों के लिए मूल व्हाट्सएप एप्लिकेशन का एक संशोधन है। यह कई सुविधाएँ प्रदान करता है जो आधिकारिक व्हाट्सएप एप्लिकेशन में उपलब्ध नहीं हैं।

जीबी व्हाट्सएप की सबसे लोकप्रिय विशेषता यह है कि यह आपको अपनी ओर से कुछ भी किए बिना अपने स्टेटस संदेशों और वॉयस संदेशों को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। ऐप विभिन्न स्रोतों से डाउनलोड करके और आपके लिए सबसे उपयुक्त चुनकर ऐसा करता है।

जीबी व्हाट्सएप आपको सूचनाओं को अनुकूलित करने, फ़ॉन्ट आकार बदलने, चैट थीम बदलने और बहुत कुछ करने की अनुमति देता है!

GBWhatsApp Latest Versions (Info)

Version Name17.70
App Size75.0 MB
Requires AndroidAndroid 5.0+
App NameGBWhatsApp
Root Required?No
Downloads95,000,000+
Main Taskइसमें आपको बहुत से अलग और बेहतरीन Hidden Features मिलते हैं

GB WhatsApp Download Kaise Kare

अपने मोबाइल में आप नीचे बताए गए स्टेप्स का पालन कर बड़ी ही आसानी से gb whatsapp डाउनलोड कर सकते हैं। मेरा मानना है की अब तक आपने ऊपर दिए गए लिंक से gb whatsapp डाउनलोड कर लिया होगा। अब next के स्टेप्स को जानते हैं।

स्टेप-1: किसी भरोसेमंद वेबसाइट से GBWhatsApp APK डाउनलोड करें।

स्टेप-2: डाउनलोड पूरा होने के बाद, APK फाइल पर टैप करें और इंस्टॉलेशन के निर्देशों का पालन करें।

स्टेप-3: GBWhatsApp खोलें और अपने फ़ोन नंबर से लॉगिन करें।

GB WhatsApp APK Download 2024 Direct Link

सबसे पहले नीचे दिए गए Link से GB WhatsApp APK Download कर लें। उसके बाद नीचे बताए गए सभी स्टेप्स का पालन करें।

क्या GB WhatsApp का इस्तमाल करना सुरक्षित है?

जी नहीं, मेरे हिसाब से g b whatsapp का इस्तमाल करना बिलकुल भी safe नहीं है। माना कि इसमें आपको Official WhatsApp के मुक़ाबले काफ़ी सारे नए features देखने और इस्तमाल करने को मिलते हैं। लेकिन चूँकि यह एक third party app है इसलिए इसका इस्तमाल करना सुरक्षित नहीं है।

ऐसा भी हो सकता है की आपका WhatsApp नम्बर बैन हो जाए यदि WhatsApp को इस app के बारे में मालूम पड़ा तब। यदि फिर भी आप इस app का इस्तमाल करना चाहते हैं, तब मेरे हिसाब से आपको अपना original नम्बर यहाँ पर इस्तमाल नहीं करना चाहिए। आप चाहें तो अपना कोई temporary नम्बर का इस्तमाल कर सकते हैं।

क्या GBWhatsApp, YoWhatsApp, Fouad WhatsApp, और WhatsApp Plus अलग अलग है?

जी हाँ ये सभी WhatsApp के अलग अलग Unofficial Variant हैं। यानी की इन apps में WhatsApp का कोड तो इस्तमाल किया गया है लेकिन उस कोड में बदलाव किए गए हैं, साथ में उसमें बहुत से नए फ़ीचर्ज़ भी शामिल किए गए हैं।

GBWhatsApp अपडेट कैसे करे?

GBWhatsApp को अपडेट करने के लिए आपको App के setting पर जाकर update बटन पर क्लिक करना होगा। यदि कोई नया अपडेट आया होगा तब वो अपने आप ही अप्डेट होने लगेगा।

आज आपने क्या सीखा

जैसे जैसे WhatsApp mods की लोकप्रियता बढ़ रही है, ऐसे में कोई कारण ही नहीं की आप पुराने WhatsApp तक ही अपने को सीमित रखें। आप चाहें तो GBWhatsApp का इस्तमाल कर बहुत से नए बेहतरीन features का लाभ भी उठा सकते हैं। इन additional features का आप भरपूर फायिदा उठा सकते हैं।

आपको कैसे लगा ये GBWhatsApp Download APK हमें ज़रूर बताएँ। साथ में अपने दोस्तों को भी बताएँ की आख़िर “GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे “। नीचे कॉमेंट सेक्शन में अपनी राय हमें ज़रूर बताएँ।

ऐसी ही अनोखी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर नियमित आते रहें। हमेशा आपको कुछ नया ज़रूर देखने को मिलेगा।

About the Author

Editorial Staff

Editorial Staff

We the Editorial Team handles the information Related to Entertainment, Bollywood, Movies, etc. Follow us on Facebook, Twitter, Instagram, and Telegram get latest updates on trending topics.

Related Posts

Leave a Comment

Comments (8)