बॉयफ्रेंड को काबू कैसे करे, जानना चाहते हैं लड़कियां

हर किसी लड़की का एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे वे खोना नही चाहती है और वो रिश्ता बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड का होता है। इस स्थिति में यह सुनने में कितना अजीब लगता है कि बॉयफ्रेंड को काबू में कैसे करे? ऐसा इसलिए अजीब लग रहा है क्योंकि, अभी गूगल पर Boyfriend Ko Kabu Karne Ke Tarike इस प्रकार के सवाल ज्यादा सर्च किए जा रहे है। 

अगर आप भी जानना चाहते है की Boyfriend Ko Kabu Kaise Kare? तो आप मेरे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाले है जिसे अपनाकर आप अपने बॉयफ्रेंड को काबू कर सकती है। तो आइए जानते क्या है वो तरीका।

बॉयफ्रेंड को काबू में कैसे करें

बात आती है बॉयफ्रेंड को काबू करने के तरीकों की तो कुछ तरीके ऐसे भी जिसे फॉलो करके बॉयफ्रेंड को कबू किया जा सकता है।

boyfriend ko kabu kaise kare

लेकिन, कोई जरूरी नहीं की आप 100% अपने बॉयफ्रेंड को काबू करने में कामयाब हो सकती है। लेकिन, नीचे दिए गए तरीकों को फॉलो करके ज्यादातर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को काबू करने में कामयाब रही है। तो चलिए बिना देर किए जानते है तरीकों के बारे में। यहाँ से पढ़ें गूगल को काबू में कैसे करे

1. बॉयफ्रेंड को काबू करने के लिए खुद को आकर्षित बनाना जरूरी

यदि आप अपने बॉयफ्रेंड को काबू करना चाहती है तो आपको सबसे पहले खुद को आकर्षित बनाना जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि, हर किसी लड़के की चाहत होती है की उसकी गर्लफ्रेंड दूसरी लड़कियों की तुलना में अलग दिखे यानी की आकर्षक दिखे। अब लड़कियां सोच रही होंगी की खुद को आकर्षित कैसे बनाएं, तो आपको सबसे पहले खुद को फिट रखना होगा। 

अपने आप को फिट रखने के लिए आप जिम भी ज्वाइन कर सकती है। इसके अलावा आपको अपने ड्रेसिंग सेंस पर खास ध्यान देना होगा। क्योंकि, ज्यादातर लड़के लड़कियों के ड्रेसिंग सेंस और उनकी लुक पर ही फिदा होते है। तो आप इस तरह से भी अपने बॉयफ्रेंड को कबू कर सकती है।

2. अपने बॉयफ्रेंड के स्वभाव को समझना है जरूरी

हर आदमी का स्वभाव अलग तरह का होता है। जिसे बदलना काफी मुश्किल है या फिर यूं कहें नामुमकिन है। ऐसी स्थिति में अपने बॉयफ्रेंड को काबू करने के लिए आपको बॉयफ्रेंड के नेचर को समझना जरूरी हो जाता है की आपके बॉयफ्रेंड को क्या नापसंद है और क्या पसंद है। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के नेचर के मुताबिक काम करती है तो आप अपने बॉयफ्रेंड को कबू करने में कामयाब हो सकती है।

3. बॉयफ्रेंड को काबू करने के लिए अपने विचार को थोपना बंद करें

हर व्यक्ति अलग विचार का होता है चाहे वो लड़का हो या लड़की। कोई जरूरी नहीं की जो आपका विचार है वही आपके बॉयफ्रेंड का भी विचार हो। भलें हीं आप अपने बॉयफ्रेंड के विचार से सहमत न हो लेकिन, आप अपने विचार उनपर ना थोपें और बॉयफ्रेंड के विचार की कद्र करें। ऐसी स्थिति में बॉयफ्रेंड आपके काबू में हो सकता है।

4. अपने बॉयफ्रेंड को ज्यादा आर्थिक दबाव न दें

कई सारी लड़कियां ऐसी होती है जो अपने बॉयफ्रेंड से कुछ न कुछ महंगे तौफे फरमाइश करती रहती है। ऐसे में बॉयफ्रेंड पर आर्थिक दबाव पड़ता है और वे परेशान हो जाते है जिसके कारण रिश्तों में दरार आने लगती है। यदि आप भी अपने बॉयफ्रेंड को कबू करने की सोच रही है तो आप उनसे महंगे गिफ्ट की फरमाइश न करें। क्योंकि, प्यार के रिश्ते एक तरफ से नहीं बल्कि, दोनो तरफ से निभाए जाते है। 

5. बॉयफ्रेंड के पर्सनल लाइफ में घुसना बंद करें

कई सारी लड़कियों की आदत होती है की वे अपने बॉयफ्रेंड के पर्सनल लाइफ में घुसना शुरू कर देती है और बोलती है की उस दोस्त से बात मत करो, या फिर उस लड़की से दूर रहो, या फैमिली से दूर रहो इत्यादि ऐसी लड़कियां यह सोचती है की ऐसा करने से वे अपने बॉयफ्रेंड को काबू कर लेंगी। तो यह बिल्कुल भी गलत है क्योंकि, ऐसा करने से आप अपने बॉयफ्रेंड को और दूर करती जाएंगी और आपका रिश्ता भी टूट सकता है। 

6. बॉयफ्रेंड की बातों को सुने और समझने की कोशिश करें

बहुत बार ऐसा होता है की लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड की बात सुनती ही नही है और जो मन में आता है वही करती है। ऐसे में आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है क्योंकि, Boyfriend की भी चाहत होती है की उनकी गर्लफ्रेंड उनके बातों को सुने और समझने की कोशिश करे। अगर आप चाहती है की आपका बॉयफ्रेंड आपके काबू में रहे तो आप उनकी बातों को अवश्य सुने।

7. बॉयफ्रेंड को काबू करने के लिए उन्हें पर्याप्त समय देना जरूरी

कुछ लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को पर्याप्त समय नहीं दे पाती है और इसका कारण कुछ भी हो सकता है। या तो वो अपने घर के कामों में व्यस्त रहती है या फिर अपनी पढ़ाई में। ऐसी स्थिति में रिश्तों की करवाहट बढ़ने लगती है। मेरा कहना माने तो आप कुछ समय निकालकर अपने बॉयफ्रेंड के साथ जरूर बिताए। 

बॉयफ्रेंड को काबू में कैसे रखे?

देखा जाए तो बॉयफ्रेंड को काबू करने के तरीके कई सारे है और मैं इस लेख में बॉयफ्रेंड को काबू करने के तरीकों के बारे में भी बताया हूं तो आप इस लेख दिए गए तरीकों को अपनाकर अपने बॉयफ्रेंड को काबू कर सकती है।

बॉयफ्रेंड को काबू किया जा सकता है या नहीं?

आप अपने बॉयफ्रेंड को बिल्कुल काबू कर सकती है। इसके लिए आपको अपने रिश्तों की कद्र करनी होगी और कुछ गलतियां करने से बचना होगा।

निष्कर्ष

मैं उम्मीद करता हूं की आपको इस लेख में बॉयफ्रेंड को काबू कैसे करे से संबंधित दी गई जानकारी आसानी से समझ आ गई होगी। यदि आपको बॉयफ्रेंड को काबू कैसे करें से संबंधित कुछ अन्य सवाल पूछने हो तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकती है। मैं आपके सवालों का जवाब अवश्य दूंगा। 

पिछला लेखRansomware क्या है और इससे कैसे बचें?
अगला लेखबिटकॉइन में निवेश कैसे करें?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

2 COMMENTS

  1. Bhai meri website par bhi newspaper theme main bhut dino se uski featured image ki location aapki trh heading 2 ke baad krne ki kosis kr rha hu…Aap meri madad kijiye or mujhe bata dijiye ye ksa hota hai please…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here