ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के क्या क्या फायदे है?

Blogger एक online काम करने वाला व्यापारी होता है। Blogging के जरिये वो online ही पैसे कमाता है, वहीं एक सफल blogger बनना कोई आसान बात नहीं है। पिछले ३ साल पहले के मुकाबले आज के वक़्त में 38% ज्यादा लोग blogging career में है।

Blogger बनने के लिए बहुत मेहनत और सब्र करना पड़ता है, कहीं तब जाकर वो अपने career में सफल हो पाते हैं। अपने blogging दुनिया के अलावा भी उनका एक व्यक्तिगत जीवन होता है जहाँ वो आम लोगों की तरह ही अपनी ज़िन्दगी गुजारते हैं।

इस दुनिया में हर किसी को अपने साथ वक़्त गुजारने के लिए एक जीवनसाथी की जरुरत होती है। फिर चाहे वो साथ कुछ पल के लिए हो या जीवन भर के लिए। सभी को एक साथी की जरुरत होती अपना दुःख अपनी ख़ुशी उसके साथ बाटने के लिए। इसलिए आजकल लगभग सभी के boyfriend और girlfriend होते हैं।

ऐसे में मैंने सोचा कि क्यूँ न आप लोगों को ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के फायेदों से रूबरू कराया जाए। तो बिना देरी के चलिए शुरू करते हैं।

ब्लॉगर बॉयफ्रेंड के फायदे

blogger boyfriend ke fayde

क्या सभी के बॉयफ्रेंड ब्लॉगर होते हैं? जी नहीं सभी के boyfriend blogger नहीं होते और जिनके होते हैं वो बहुत खुशनसीब होते हैं क्यूंकि bloggers लड़के जो होते हैं वो साधारण लड़को की (जो दूसरा काम करते हैं) तुलना में बेहतर साथी साबित होते हैं. कैसे? आज हम इस लेख के जरिये यही जानेगे की blogger boyfriend होने के क्या क्या फायेदे होते हैं।

1. आपको धोखा नहीं मिलेगा

Blogger boyfriend अपनी girlfriend को कभी धोखा नहीं देते क्यूंकि blogging में बहुत काम करना पड़ता है और उनको अपने ही कामो से फुर्सत नहीं मिलता की वो अपनी girlfriend को छोड़ कर किसी दूसरी लड़की को देखे या उसके बारे में सोचे।

इसलिए जिनके भी blogger boyfriend हैं आप बिलकुल ही निश्चिंत रहिये वो आपको कभी छोड़ कर नहीं जायेंगे और आपका रिश्ता भी मजबूत रहेगा।

2. पैसे की कमी नहीं है

Bloggers online कामो के जरिये बहुत पैसे कमाते हैं. इसके लिए वो बहुत मेहनत करते हैं. उनका काम ही ऐसा होता है की वो डॉलर में पैसे कमाते है. यही कारण है की जो blogging करते हैं वो कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की काबिलियत रखते हैं।

इसलिए लड़कियों भविष्य में पैसे की चिंता करना छोड़ ही दो क्यूंकि आपके blogger boyfriend के साथ आपका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा।

3. आपकी ज़िंदगी सरप्राइज़ से भरा होगा

Bloggers आम लडको के मुकाबले अपने कामो के प्रति बहुत ही समझदार, creative और innovative होते हैं. इसलिए वो अपने girlfriend को उनके जन्मदिन पर और सालगिरा पर नए नए तरीके से उन्हें surprises देते हैं जो की लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद होता है।

4. आपको समय दे पायेगा

Bloggers boyfriend अपनी girlfriend के साथ समय बिताने के लिए हमेसा तैयार रहते हैं, उनके लिए कभी भी वक़्त निकाल लेते हैं. जब आप उनके साथ होंगे तब वो अपना सारा ध्यान सिर्फ आप पर ही रखते हैं।

क्यूंकि वो अपने दम पर पैसे कमाते हैं किसीके अन्दर काम नहीं करते जिससे की उनका boss या manager फ़ोन करके परेशान कर सके इसलिए जब भी वो आपके साथ वक़्त गुजारते हैं तो आपके उस हसीन पल में बाधा डालने वाला कोई नहीं होता।

5. सजने सवरने की हमेशा जरुरत नहीं होगी

लड़कियां हमेसा सजती संवरती रहती हैं ताकि उनके boyfriend उनको नए नए रूप में देखे और उन्हें पसंद करें, लेकिन इस विषय में bloggers लडको के सोच पूरा अलग है. उनको इस बात की बिलकुल परवाह नहीं होती की आप कैसे कपडे पेहेनते हैं या कितने सजते संवरते हैं, आप जैसे हैं आपको बस वैसे पसंद करते हैं. तो लड़कियों आपको जैसा पसंद हो बस वैसे रहो आपको वो हमेसा वैसे ही प्यार करेंगे जैसे आप दीखते हैं।

6. ऐसे तोफे मिलेंगे जिन्हें आपने कभी देखा भी नहीं होगा

Bloggers हमेसा online ही काम करते हैं इसलिए उन्हें सारे नए और latest gadgets के बारे में पता रहता है. और इसीके वजह से जब भी वो आपको तोहफा देते हैं तो वो सबसे अलग और सबसे अच्छा नए नए प्रकार का तोहफा देते हैं जो की आपको यक़ीनन पसंद आएगा. उन्हें पता होता है की ऐसा तोहफा दे जो आपको पसंद भी आये और आपके काम भी।

7. ज्यादा झगडा नहीं होगा

ऐसा कहा जाता है की जहाँ प्यार होता है वहां झगडे भी होते हैं. बिना झगडे के कोई रिश्ता नहीं होता लेकिन ये भी सच है की ज्यादा झगडा कभी कभी आपके रिश्ते को ख़तम भी कर देता है।

हम सब अपने boyfriend से किसी ना किसी बात से नाराज़ हो कर झगड़ते हैं लेकिन जो bloggers boyfriend होते हैं वो अच्छे तरह से उस झगडे को सुलझा कर प्यार में बदल देते हैं।

8. रिश्तों की क़द्र करते हैं

एक व्यापारी होने के नाते वो हर तरह के परिस्तिथि से वाकिफ रहते हैं. उनके काम से जुड़े लोगों के साथ बहुत अच्छे बंधन बना कर रखते हैं इसलिए उन्हें रिश्तो की क़द्र करना आता है. वो आपके किसी भी छोटे छोटे झगड़ो से अपने रिश्ते को टूटने नहीं देंगे।

9. दूसरों से समझदार होते हैं

Bloggers जो होते हैं वो बहुत ही पढ़ाकू किस्म के होते हैं. उन्हें Internet पर जो भी पढने को मिलता है वो हर चीज़ पढ़ते हैं इसलिए उन्हें हर चीजों का ज्ञान साधारण लोगों से ज्यादा होता है।

इसलिए आप जब भी किसी बात को लेकर कसमकस में हो तो आप अपने blogger boyfriend से जरुर उस बारे में पूछे, मै दावे के साथ कह रही हूँ की उस परेशानी का हाल वो आपको जरुर देंगे क्यूंकि वो बहुत ही बुद्धिमान होते हैं।

10. आपकी करियर बनाने में सहयोग मिलेगा

जब कभी आप अपने career को लेकर परेशान रहेंगे तो उस वक़्त आपको सबसे ज्यादा support आपके blogger boyfriend ही करेंगे क्यूंकि वो भी अपने blogging career में सफल होने के लिए बहुत सारे उतार चढ़ाव झेले होंगे और बहुत से मुश्किलों का सामना भी किये होंगे।

इसलिए career की चिंता को लेकर आपको उनसे ज्यादा और कोई नहीं समझ सकता. इतना ही नहीं वो आपको सही सलाह भी देंगे की कौनसा रास्ता आपके लिए सही होगा और कौनसा गलत।

यहाँ तक की वो आपको अपने साथ blogging में काम करने का opportunity भी देते हैं ताकि आप भी उनसे सिख कर अपने दम पर पैसे कमा सको ताकी किसी के आगे आपको झुकने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

11. आपका प्यार रोमांच भरा होता है

Bloggers boyfriend के प्यार करने का अंदाज़ ही कुछ अलग होता है. उनके रोमांस करने का अंदाज़ दुसरे लोगों से बिलकुल अलग होता है. बहुत लड़कियां ऐसा सोचते हैं की जो लोग blogging करते हैं वो अपनी girlfriend को वक़्त नहीं देते और उन्हें प्यार जाताना भी नहीं आता पर ऐसा बिलकुल भी नहीं है।

वो भी आम लडको की तरह ही अपने girlfriend का care करते हैं और चाहते हैं उनका रिश्ता हमेसा कायम रहे. हाँ ये अलग बात है की उनके प्यार जताने का अंदाज़ बहुत ही अजीब होता है और ऐसा करके वो आपको हमेसा खुश रखने की कोशिश करते रहते हैं।

आज आपने क्या सीखा?

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के फायदे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को ब्लॉगर बॉयफ्रेंड कैसे होते है के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है।

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं।

यदि आपको यह लेख Boyfriend ब्लॉगर होने क्यूँ जरुरी है पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये।

About the Author

priyanka

priyanka

Priyanka, Hindime के सह-संस्थापक और Senior Editor हैं. इन्हें लोगों को नयी नयी जानकारी पहुँचाने में बहुत ख़ुशी मिलती है. वहीँ ये ऐसे content लिखने में पसंद करती हैं जिन्हें की लोग पसदं करें और वो उनके बहुत काम आये.

Related Posts

Leave a Comment

Comments (78)

  1. सबीना जी आपने सच में बहुत अच्छी पोस्ट लिखी है आप असली ब्लॉगर है। इस पोस्ट को पड़ने के बाद पता चला की असली ब्लोगर क्या होता है। और ये भी नहीं पता था की ब्लॉगर की भी गर्ल फ्रेंड हो सकती है। वैसे मजाक कर रहा था। धन्यवाद इस बेहतरीन लेख के लिए।
    आप प्लीज एक बार मेरे ब्लॉग का दौरा करें। -threequbes.com

    Reply
  2. मैने कभी ये सपने मे भी नही सोचा था की एक normal बॉयफ्रेंड और blogger बॉयफ्रेंड मे इतना defrence होगा
    बहुत ही शानदार राइटिंग स्किल्स है आपकी

    Reply
  3. kafi acchi post hai . padh ke kafi maja aaya

    sabina ji thanks es tarah ke post likhne ke liye mujhe to pata bhi nahi tha ki mere blogger hone ke etne benifte hai ki ladkia pat jaye

    Reply
  4. सर आपने तो ब्लॉगिंग के लिए मेरी सोच ही बदल दी. आपका यह पोस्ट सच्ची में माइंड बदल देने वाला है.

    मैं ब्लॉगिंग पिछले 3 महीनों से कर रहा हूँ, हांलाकि मुझे अभी तक एक रुपये भी ब्लॉगिंग से नहीं मिले हैं. लेकिन मुझे अपने आप पर पूरा भरोसा है कि आने वाले 2 या 3 सालों में जब मैं 16 या 17 साल का हो जाऊंगा तो ब्लॉगिंग मेरी कदम चूमेगी.

    Reply
  5. ये पोस्ट पढ़के motivation के साथ मजा भी आया
    बहुत अच्छी पोस्ट लिखी आपने सच में

    Reply
  6. You’d outstanding guidelines here. I did a search about the field and identified that very likely the majority will agree with your web page.

    Reply
    • भाई मुझे बस ब्लॉगर Girlfriend चाहिए वो मेरे काम करेगी और मुझे तो खाना बनाना और भी सब कुछ आता है।

      Reply
  7. Blogger logo ke shadi Karne ke liye…️‍
    # affiliate marketing thug life
    Main BHI rank Karata hu post Tu India samabhal mai USA.

    Reply
  8. Bhut hi achi cheeze aapne yahan batayi hai. Sach me ek blogger banna bhut mehnat aur patience ka kaam hai. Thanks for sharing Sabina ji.

    Reply
  9. आप के ब्लॉग में subscribe बटन नही है जिससे मैं नई post आने पर read कर सकू क्योकि मुझे हिंदी में समझ आता है और हिंदी पढ़ना अच्छा लगता है

    Reply
  10. शबीना जी अपने ब्लॉगर बॉय फ्रेंड के बारे में तो लिख दिया | ब्लॉगर गर्ल फ्रेंड केसी होती हें ये भी बर्तैयेगा.. थैंक्स

    Reply
  11. Nice post but aapne blogger boyfriend hone ka fayda to bata diya lekin blogger girlfriend hone ka fayda nahi bataya so mai chahta hu ki aap blogger girlfriend hone ka fayda bhi bataye.

    Reply
  12. हेल्लो सबीना जी | really आपने काबिले तारीफ पोस्ट पब्लिश किया है , इस पोस्ट को पढने के बाद ब्लॉग्गिंग में इंटरेस्ट और भी बढ़ गया है | कोई भी ब्लॉगर इस पोस्ट को पढके जरुर खुश होगा क्योकि इस पोस्ट के जरिये आपने सभी ब्लॉगर के ईमानदारी,लगन,मेहनत को देखते हुवे उनका तारीफ किया है | धन्यवाद् इसके लिए

    Reply
  13. बहुत ही अच्छा है . इस तरह के टिप्स & तरीके भजते रहिये ।
    धन्यवाद !

    Reply
  14. wow यह article पढ़कर बहुत अच्छा लगा| आपने इस article में बहुत अच्छे-अच्छे points बताये है|
    मेरे ख्याल से Teenager bloggers को तो जरुर पढ़ना चाहिए|
    धन्यवाद!

    Reply
  15. nice post.madam mere blog.me.traffic ne bd.raha kya kru me alexa rank lgani hai mujhe website me.kese lgau kitni money khrch hogi koi ne batata puch pucvkr thak gya me.btado aap to ki kitni money khrch hoti hai alexa lgane me

    Reply
  16. Mere khyal se meri soch sabse alag hai.
    Mujhe blogging me itna interest aata hai ki g.f. ke baare me kabhi sochta hi nahi hu. Jo hai wo blogging hai. Jab hum success honge to sab kuchh mil jayega.

    Reply
  17. mera ek suggustion hai aapko aapke blog ka template ya badal lijiye ya phr ise full screen par aa jaye

    Reply
  18. bahut acha likha hai me kud bhi blogger hu aapne ek baat bahut sahi likhi hai sabina ji ki blogger jho hote unhe apne kamo se fursat nahi milti dusri girlfriend kaha se banayege par mere sath dusra hai mere 3 blog hai 1 me me blogging ke bare me batata hu or do educational engineering blog hai muhe unse hi fursat nahi milti hai girlfriends le liye kaha se time niklega isliye g.f. hi nahi hai . par kya kare hum tho online paise kama kar hi kush ho jate hai.

    Reply
  19. abhi full tarike se adsense approved nahi hai maine aaj phir template change kiya hai per aap mujhe ye bataye ki kaise ham apna adsense full tarike se approved kar sakte hai aur iske liye hame web me kya kya karana hoga aur kitni mehanat karani hogi aap please hame ye bataye

    Reply
  20. hii kya aap hame ye bata sakte hai ki hame adsense approved hone ke liye kya kya karana hoga aur kitni achhi website karani hogi mera adsense approved hai per jaha per ads save setting magata hai vo nahi ho raha hai jaise ads display ads post ye save nahi ho raha hai please help

    Reply
    • Agar apka Adsense approved hai to dekhiye ye hosted hai ya non-hosted.
      Agar apke widgets save nahi ho rahe to dushra browser ya template try kare.

      Reply
  21. hii sabina ji kya aap hamari help karegi mera blog http://www.manybestjankari.blogspot.com hai is per bilkul traffic nahi aa rahi hai aap isko dekh ke bataye ki kaise pageview hoge 0 hi rahte hai pageview please help aur jo doosra blog hai vo hai http://www.hindistock.in maine domain .in kharida hai lekin ename me sabkuchh add kar diya hai aur http://www.hindistock.blogspot.com redirect bhi ho gaya hai per abhi http://www.hindistock.in se kholte hai to godaddy khul jati hai aap ek baar dekhe aur aap please hame ye bataye kya kya kami hai aur kaise hamara adsense approved hoga

    Reply
  22. इतनी अच्छी पोस्ट लिखी हैं की ब्लॉगर में इतने सारे गुण होते हैं की पता ही नहीं था… धन्यवाद…

    Reply
    • Thanks for visiting Rohit ji.
      You are such a great blogger and I started this hindi blog after seeing your work.

      Reply
  23. Bilkul sahi baat kahi apne Sabina g. Khair mai to waise married hun lekin ye bate hum par bhi kafi Lagu hoti hai.

    My wife is really happy ke mai ek blogger hun or sath mai apni family ko bhi pura time deta hun. Mai blogging ke sath sath YouTube channel bhi chalata hu. Abhi bus shuraat bhar hai. Age bahut kuch karna. Apka post bahut informative hai. Thanks for sharing.

    Reply
  24. Bhaut Badhiya Sabina Ji. Lekin ek chij aur add karna Chahta hoon Jinka blog bahut safal ho jata hai wo to phir Guest Post ya content writer se content likha kar kaam chala lete hain. Aur adhik se adhik time apni Girlfriend aur personal life ko dete hain. Saal me ek do chakkar Girlfriend ke sath Foreign ke bhi laga hi aate hain.

    Reply
  25. Wow really nice post mei bhi ek blogger hu pata nahi kis Ladki ke nasib me mere jaisa blogger hoga….and thanks for sharing

    Reply
  26. wow आपने तो पूरा माइंड बदल दिया वैसे आपका ये पोस्ट ये ब्लॉग बहुत खूबसूरत है आपने बाकि ब्लोगर से कुछ हट के लिखा हैं

    Reply