अपने Page में Facebook Instant Articles Feature Enable करें

मैंने अपनी पिछली post में ये बता दिया था के Facebook Instant Articles kya hai (क्या है) और उसके क्या क्या फायदे हैं. अगर आपके page में ये enable है तो इससे आप अपनी blog केलिए बहुत सारे traffic ला पाएंगे. ये आपके blog के feed को automatically आपके page में add करता है जिससे आपके users उसे जल्दी से पढ़ पाते हैं. Internet marketer होने के तौर पे आप सभी को इसके लिए apply करना चाहिए. तो एस लेख में आप सीखेंगे के Facebook instant articles को आपके page पे कैसे enable करे.

सुरुवाती समय में ये सुबिधा बस बड़े बड़े blogger केलिए उपलब्ध था, पर अब हर कोई इसके लिए apply कर सकता है. अगर आप एक blogger है तो आप भी ये सोच रहे होंगे के आपके readers आपके page के posts को बिना wait किये पढ़े. तो इसके लिए आपको इस feature को enable करना होगा. तो चलिए सुरु करते हैं.

Enable Facebook Instant Articles

अगर आप इस feature केलिए apply करते है तो Facebook manually आपके page को verify करेगा के आप इसके लिए eligible है के नहीं और ये आपके blog के contents के ऊपर depend करता है. उसके बाद जाके आप इसका फाईदा उठा सकते हैं.

1) अपनी browser में https://instantarticles.fb.com खोलके Sign Up करिए.

2) अब ये आपको पूछेगा के कौन से page पे आप Facebook instant articles feature enable करना चाहते हैं.

3) एक page को select करके Next पे click करिए.

4) अभी एक नया page खुलेगा, जिसमे आपको बताया जायगा के Facebook instant articles को कैसे अपने page में enable करें.

5) निचे scroll करिए. Claim Your URL, section में आपको एक html code मिलेगा. उसी code को आपके blog केtag के ठीक निचे paste करना है.
Facebook Claim URL
6) अब आप अपना blog का URL देके उसे claim कर सकते हैं.

7) फिर आपको आपके blog का RSS Feed URL को add करना होगा. एक बार आप अपना RSS feed add कर लेते है, तो उसको save कर दीजिये.

8) अब बारी है instant articles की style select करने का. अपने हिसाब से उसकी logo, color select करके save कर दीजिये.

ये था Facebook instant articles केलिए apply करने का तरीका. अब आपको wait करना होगा के कब Facebook आपके blog के articles को आपके page में दिखाना सुरु करदें. अगर आपके content अच्छे है तो आप बहुत जल्द इसका लाभ उठा पाएंगे.

loading...

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here