Hindi Me Jankari YouTube
Home JSF (JavaServer Faces)

JSF (JavaServer Faces)

JSF एक framework होता है जो की allow करता है Web developers को user interfaces build करने के लिए JavaServer applications के लिए.

JSF का Full Form होता है “JavaServer Faces.” ये supported होता है Web servers के द्वारा जो की run कर रहे होते हैं Java Enterprise Edition (Java EE).

JSF simplify करती है Web Application के creation को, जिसके लिए ये प्रदान करती है एक standard set की tools (या एक API) जिससे की user interfaces build किया जा सके.

उदाहरण के लिए, एक पूरी web form की coding करने के स्थान पर HTML में, एक developer आसानी से एक simple JSF function को call कर सकता है जो की generate करती हैं form.

वहीँ दूसरी JSF function भी है जिसका इस्तमाल कर user द्वारा enter किये गए data को process किया जा सकता है. ये functions को server में process किया जाता है और resulting data को output के तोर पर पेश किया जाता है client के browser में.

JSF काफी मदद करती है developers की जिसमें ये प्रदान करती है reusable objects जिसे की आसानी से insert किया जा सकता है webpages में. वैसे ये components भी काफी beneficial होते हैं website visitors के लिए क्यूंकि ये प्रदान करते हैं standardized interface elements.

चूँकि Java code को process किया जाता है server में, इसलिए generated web pages की appearance काफी consistent होती है multiple websites में. वहीँ Additionally, JSF components को test भी किया जाता है multiple platforms में, जिससे की वो काम कर सकें सभी major browsers में.

वैसे तो JSF का ज्यादा इस्तमाल होता है basic webpage elements create करने के लिए, वहीँ ये support करता है advanced features भी, जैसे की database access, Ajax interaction, और JavaScript page actions. ये capabilities काफी सहायक होती है dynamic websites बनाने के लिए जो की एक पल में ही pages generate करते हैं.

« Back to Wiki Index
16,324FansLike
1,939FollowersFollow
467FollowersFollow
14,800SubscribersSubscribe

नए पोस्ट्स