अपने DVD Discs को बिना Quality Loss के कैसे Digitize करें?

क्या आप अपने DVD को लम्बे समय तक बचाना चाहते हैं. क्या अपने DVD को आसानी से एक विडीओ के जैसे प्ले करना चाहते हैं? तब घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्यूँकि WonderFox DVD Ripper Pro इस काम में आपकी पूरी मदद करने वाला है.

यह एक ऐसा high-quality ripping software है जो की आपकी मदद करेगा जल्द से जल्द DVDs को rip करने के लिए अलग अलग digital formats में वो भी बिना किसी प्रकार के quality loss के.

क्या DVD को रिप करना आईन संगत है?

अपने पर्सनल इस्तमाल के लिए एक DVD को rip करना legal है. वहीं अगर इसे commercial काम के लिए रिप करना चाहते हैं तब ऐसे में DVD को रिप करना बिलकुल ही illegal माना जाएगा.

वहीं, ज़्यादातर सरकार ऐसे यूज़र को ज़्यादा फ़ोकस नहीं करते हैं जो की अपने पर्सनल इस्तमाल के लिए DVDs को रिप करते हैं. जब तक की आप उसे commercial काम के लिए, यानि की किसी दूसरे को बाँट नहीं देते हैं, तब तक आपको किसी भी legal एजेन्सी से किसी भी बात की डरने की ज़रूरत नहीं है. हमेशा ध्यान दें की आप किसी भी सरकार की कोई नियमों का उलाँघन नहीं कर रहे हैं.

WonderFox DVD Ripper Pro क्यूँ चुने?

WonderFox DVD Ripper Pro 1

WonderFox DVD Ripper Pro सच में एक बहुत ही आसान और सुरक्षित विकल्प बन चुका है ज़्यादातर टेक्नॉलजी ब्लॉगर के लिए और यूज़र के लिए. पर ऐसा क्यूँ है.

इसे जानने के लिए आपको WonderFox DVD Ripper Pro के सभी advantages के बारे में पहले जानना होगा.

1. आप Rip कर सकते हैं DVD को क़रीब 300 digital formats से भी ज़्यादा फ़ॉर्मैट में आसानी से

आप इस सॉफ़्ट्वेर का इस्तमाल कर अपने DVD को किसी भी डिजिटल फ़ॉर्मैट में तब्दील सकते हैं, आपके ज़रूरत के अनुसार. ये support करता है क़रीब 300 से भी ज़्यादा output formats, जिसमें शामिल है including MPG, MP4, AVI MOV, VOB, WMV, MKV, 3GP, MTS, M2TS, ASF, इत्यादि. और यह आपको बहुत अधिक समय नहीं लगेगा.

2. Embed कर सकते हैं एक बड़ी मात्रा की digital devices को एक साथ

सैकड़ों आउटपुट प्रारूपों का समर्थन करने के अलावा, WonderFox DVD Ripper Pro अधिकांश मुख्यधारा उपकरणों, जैसे सैमसंग, Apple, Sony, Huawei, Nokia, Lenovo, फोन, लैपटॉप, डेस्कटॉप, टैबलेट, आदि के लिए समर्थित आउटपुट स्वरूप प्रदान करता है.

3. Edit कर सकते हैं DVD movies वो भी बिना third-party tools के

WonderFox DVD Ripper Pro के साथ, आप बिना किसी थर्ड-पार्टी सॉफ्टवेयर के बिना डीवीडी फिल्मों के बेसिक एडिटिंग को आसानी से कर सकते हैं, जैसे कि एक ही डीवीडी में कई फाइलों को मर्ज करना, डीवीडी पर स्पेशल इफेक्ट्स जोड़ना, कटिंग, क्रॉपिंग, क्लिपिंग, ट्रिमिंग, रोटेटिंग, आदि. फ़ंक्शन मुख्य इंटरफ़ेस पर हैं ताकि प्रत्येक उपयोगकर्ता उन्हें आसानी से ढूंढ सके.

WonderFox DVD Ripper Pro के विशेषताएं

  • Intelligent तरीक़े से detect कर सकता है main movie को क़रीब 99 titles में से.
  • Convert कर सकता है DVD को SD फ़ॉर्मैट से HD फ़ॉर्मैट में.
  • Add कर सकता है subtitles वो भी DVD movies में.
  • निकाल सकता है audio files वो भी DVD से.
  • Rip कर सकते हैं DVD Disc को DVD Folder में और ISO Image को भी बड़ी ही आसानी से.
  • Copy कर सकते हैं पुराने और scratched DVDs को digital files में.
  • Fast आयर stable ripping speed इसकी होती है.
  • 0 quality loss देखने को मिलती है.
  • इस्तमाल करने में काफ़ी आसान होता है और साथ में setup करना भी आसान होता है.

WonderFox DVD Ripper Pro के साथ DVD digitize कैसे करें स्टेप के साथ

ये एक ऐसा program है जो की compatible है Windows 10/8/7 के साथ. साथ में इसे design की गयी है एक user-friendly interface के साथ जो की आपको मदद करता है lossless DVD ripping प्राप्त करने के लिए 3 आसान steps में. चलिए इस विषय में जानते हैं.

Step 1: आधिकारिक वेबसाइट पते से सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, मुख्य इंटरफ़ेस खोलें और अपनी डीवीडी फिल्मों को आयात करने के लिए स्रोत का चयन करें.

Step 2: आप अपने पसंदीदा format का चुनाव करें ripping करने के लिए वो भी “Output Format” panel से.

Step 3: Click करें “Run” button पर, जिससे की आपकी ripping प्रक्रिया शुरू हो सके और आप नए फ़ाइल का आनंद उठा सकें.

आख़िर शब्द

WonderFox DVD Ripper Pro सच में एक बहुत ही professional और खिफ़ायिति ripping program है. साथ में ये यूज़र को एक बड़ी मात्रा में features प्रदान करता है DVD को कन्वर्ट करने के लिए. इसके साथ आप बिना किसी प्रकार के complicated ripping process के DVD को सहज ढंग से high-quality डिजिटल फ़ॉर्मैट में तब्दील कर सकते हैं.

यही कारण है की हम इस सॉफ़्ट्वेर को इस्तमाल करने के लिए आपसे आग्रह करते हैं. ये बहुत से अलग अलग प्रकार के DVD types को सपोर्ट करता है, इसमें शामिल हैं 99-title DVDs, home-made DVDs, music videos, tutorials, fitness videos, protected DVDs, और latest DVDs, इत्यादि.

अंत में, यह याद दिलाने की आवश्यकता है कि कृपया कॉपीराइट कानून के आधार पर सॉफ़्टवेयर का उचित उपयोग करें. हम डीवीडी के किसी भी अवैध तेजस्वी की वकालत नहीं करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here