Best Hindi News Blog and Blogger in India 2023

यदि आप भी internet पर Best Hindi News Blogs की तलाश कर रहे हैं तब आप बिलकुल ही सही जगह पर आए हैं। ऐसा में इसलिए बोल रहा हूँ क्यूँकि यहाँ पर हमने वो सभी Hindi News Blogs की सूची तैयार करी है जिनकी आपको तलाश है।

कुछ वर्षों में हिंदी Blogging में अनेक सारे नए ब्लॉगर सामने आये हैं जो हिंदी भाषा में बेहतरीन कंटेंट लिखकर हिंदी पाठकों को सही जानकारी प्रदान कर रहे हैं। आपको अब थोड़ा सा भी समय नष्ट करने की ज़रूरत नहीं है। आपको नीचे के table पर सभी Best Hindi Blog की जानकारी देखने को मिल जाएगी।

अगर आप Hindi Blogging में करियर बनाने की सोच रहे है तो इस लेख में बताई गयी जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा उपयुक्त होने वाली है। तो बिना देरी किए चलिए शुरू करते हैं।

Hindi News Blog क्या होते हैं?

Hindi News Blog ऐसे हिंदी ब्लॉग को बोला जाता है जिसमें आपको मूल रूप से News सम्बंधित ही जानकारी देखने को मिलेगी। न्यूज़ में आप सभी प्रकार के समाचार को कवर कर सकते हैं। लेकिन आपको हमेशा से latest न्यूज़ ही लिखना होगा इसमें वरना वो आसानी से रैंक नहीं होते हैं।

Best Hindi News Blog

इस प्रकार के blog पर एक व्यक्ति के द्वारा काम करना सम्भव नहीं होता है क्यूँकि हर दिन आपको इस ब्लॉग पर कई सारे कांटेंट लिखने होते हैं जिसके लिए आपको ज़्यादा members की ज़रूरत होती है। चूँकि इसमें ज़्यादा पोस्ट हर दिन पब्लिश किए जाते हैं इसलिए ऐसे ब्लाग पर आर्टिकल आसानी से index होने के साथ साथ रैंक भी हो जाते हैं।

Best Hindi News Blogs 2023

इस Category पर मैंने News से सम्बंधित best Hindi News blog website की जानकारी आप लोगों को प्रदान की है।

1. NewsTrend

Newstrend.news इस news blog के खोलने के पीछे सिर्फ एक ही मकसद रहा है की कैसे लोगों को सठिक और Informative Content हिंदी में प्रदान की जा सके।

Founder/Owner Newstrend Network Communication Private Limited
Started In YearSeptember 2015
Topics CoveredPolitics, Sports, Facts, History, Entertainment, Spiritual, Lifestyle
Income SourceAdsense, Affiliate

2. khabar.ndtv.com

khabar.ndtv.com इस news Hindi blog भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग में से एक है। ब्लॉग के साथ साथ इनका एक लोकप्रिय TV channel भी है।

Founder/Owner Radhika Roy, Prannoy Roy
Started In YearSeptember 1996
Topics CoveredPolitics, Sports, Facts, History, Entertainment, Spiritual, Lifestyle
Income SourceAdsense

3. Jagran.com

Jagran.com एक Hindi News Blog वेबसाइट है। यह अब 20 से अधिक वर्षों से बाजार में है। साइट समाचार, राजनीति, खेल और मनोरंजन लेख प्रकाशित करती है। यह पाठकों को विभिन्न विषयों और मुद्दों पर अपने विचार साझा करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है।

Founder/Owner Jagran Prakashan Limited
Started In YearJanuary 1997
Topics CoveredPolitics, Sports, Facts, History, Entertainment, Spiritual, Lifestyle
Income SourceAdsense

4. Aajtak.intoday.in

Aajtak.intoday.in एक लोकप्रिय भारतीय समाचार वेबसाइट है जो पूरे भारत से नवीनतम समाचार, खेल, मनोरंजन और अन्य संबंधित जानकारी प्रदान करती है।

Founder/Owner Living Media
Started In YearAugust 1996
Topics CoveredPolitics, Sports, Facts, History, Entertainment, Spiritual, Lifestyle
Income SourceAdsense

5. Bhaskar.com

Bhaskar.com एक समाचार पोर्टल है जिसे 1997 में स्थापित किया गया था। यह पोर्टल राजनीति, खेल, मनोरंजन आदि जैसे विभिन्न विषयों पर समाचार और अपडेट प्रदान करता रहा है। यह देश में नवीनतम घटनाओं के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय घटनाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान करता है।

Founder/Owner Ramesh Chandra Agarwal
Started In YearApril 1998
Topics CoveredPolitics, Sports, Facts, History, Entertainment, Spiritual, Lifestyle
Income SourceAdsense

हिंदी News ब्लॉग से कितनी कमाई होती है?

एक बेस्ट हिंदी News ब्लॉग से आप कम से कम 25 हजार रुपए से लेकर 1.5 लाख रुपए महीने तक की कमाई कर सकते है। ध्यान रहे किसी भी ब्लॉग की कमाई फिक्स नहीं रहती है। यह ब्लॉग पर आने वाले पाठकों की संख्या पर निर्भर करता है।

हिंदी News ब्लॉग पर काम करने के लिए कितने लोगों की आवस्यकता होती है?

हिंदी News ब्लॉग पर काम करने के लिए कम से कम ४ से ५ लोगों की आवस्यकता होती है।

News ब्लॉग में रैंक करना कितना आसान है?

News ब्लॉग में रैंक करना ज़्यादा आसान नहीं है। लेकिन यदि आप निरंतर हर दिन इसपर काम करेंगे तब आप भी आसानी से अपने आर्टिकल को रैंक ज़रूर से कर सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा

मुझे पूर्ण आशा है की मैंने आप लोगों को Best Hindi News Blog 2023 या Best Hindi News Blogger in India के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को India के Top Hindi News Blogs के बारे में समज आ गया होगा।

मैं जरुर उन Doubts का हल निकलने की कोशिश करूँगा। आपको यह लेख Top News Blog in Hindi कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले।

पिछला लेखTaaza Khabar Web Series Download Available on Tamilrockers and Telegram to Watch Online
अगला लेखशेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here