Credit Card से Recharge कैसे करे?

क्या आपको पता है Credit Card Se Recharge Kaise Kare? जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन होने के चलते लोग घरों में मानों बंद से हो गए है। हालांकि, अभी लॉक डाउन खोल दिए गए है लेकिन फिर भी लोग ज्यादातर अपना कार्य घर बैठे ही कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी रिचार्ज करना है और वो भी घर बैठे, तो अब आप Credit Card से रिचार्ज कर सकते हैं।

लेकिन यदि आपको Credit Card से रिचार्ज करना है और आपको पता ही नहीं है कि क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करे, तो ऐसे में आपको हमारे इस पोस्ट के अंत तक बने रहने की आवश्यकता होगी। क्योंकि आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करें से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाली हूं। इसलिए आप सभी से आग्रह है कि आज के इस पोस्ट को पूरा पूरा जरूर पढ़ें। यहाँ से Fastag Recharge कैसे करे जरुर पढ़ें।

credit card se recharge kaise kare

आज के इस पोस्ट के अंत तक बने रहने के पश्चात आप यकीनन अपने क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कर सकते हैं। आज मैंने खुद जैसे जैसे प्रोसेस को फॉलो कर रिचार्ज किया है, उसी के प्रोसेस के बारे में जानकारी दिया है। इसलिए आप सभी भी Credit Card Se Mobile Recharge Kaise Kare के हर प्रोसेस के बारे में जानना चाहते है तो नीचे के लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ें। उससे पहले WiFi Recharge कैसे करे पर एक बार नज़र डालिए।

Credit Card Se Recharge Kaise Kare

क्या आपको भी जानना है कि क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करे, यदि हां तो उसके लिए आपको नीचे के स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो जरूर करें। क्योंकि नीचे के Steps में आपको क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करें के बारे में जानकारी दिया गया है। जो कि इस प्रकार है…

Step 1# Google Play Store को करें Open

यदि आप भी क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज करना चाहते हैं, तो उसके लिए आप सभी को सर्वप्रथम Google Play Store को Open करने की आवश्यकता होगी।

Step 2# अपनी मोबाइल SIM App को करें डाउनलोड

Google Play Store को Open करने के पश्चात आपको इसके सर्च बार में Mobile SIM App (Airtel, Jio, VI, BSNL) टाइप कर इस App को download करने की जरूरत होगी।

Step 3# Recharge Now के विकल्प पर करें Click

इस App को ओपन करने के पश्चात आप सभी को यहां पर Recharge Now का विकल्प दिखाई देगा। जिसपर आप सभी को Click करने की आवश्यकता होगी।

Step 4# अब रिचार्ज पैक का करें चयन

Recharge Now के विकल्प पर Click करने के पश्चात आप सभी को अपने मोबाइल स्क्रीन पर कई सारे रिचार्ज पैक दिखाई देंगे। आपको इन में से जितने का भी रिचार्ज करना है उस रिचार्ज पैक पर Click करने की आवश्यकता होगी।

Step 5# अब पेमेंट के प्रोसेस को करें पूरा

रिचार्ज पैक को सेलेक्ट कर लेने के पश्चात अब आपको पेमेंट प्रोसेस को पूरा करने की आवश्यकता होगी। आप चाहे तो UPI ID, ATM Card या Credit Card इत्यादि से भी रिचार्ज कर सकते हैं।

Step 6# Credit Card या ATM Card की जानकारी करें दर्ज

Credit Card Se Recharge Kaise Kare के आगे के प्रोसेस में अब आप सभी को यहां पर इस स्टेप में आकर अपने Credit Card या ATM Card Number दर्ज करें। फिर आपको Card के पीछे का तीन अंक का CVV code दर्ज करने की आवश्यकता होगी वो भी आपको एक्सपायरी डेट के साथ।

Step 7# अब आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त होगा एक OTP

Card की जानकारी दर्ज करने के पश्चात आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर आपको एक OTP प्राप्त होगा। जिसके पश्चात इस ओटीपी को आपको बड़ी ही ध्यान पूर्वक दर्ज करने की आवश्यकता होगी। यदि आप गलती से भी गलत OTP दर्ज कर लेते है, तो आपका पेमेंट डिक्लाइंड हो जाएगा। हालांकि, गलत OTP दर्ज करने पर आपके खाते से पैसे नहीं कटेंगे ये एक अच्छी बात होगी आपके लिए।

Step 8# इस प्रकार हो जाएंगे रिचार्ज

इस प्रकार आपका रिचार्ज का प्रोसेस पूरा हो जाएगा और क्रेडिट कार्ड से पैसे जैसे कटेंगे वैसे ही आपका रिचार्ज का प्रोसेस पूरा हो जाएगा।

क्या मैं Credit Card से अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकता हूं?

बहुत लोगों के मन में यह सवाल है कि क्या मैं Credit Card से अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकता हूं, यदि आपके मन में भी यह सवाल है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आप काफी आसानी से सरल स्टेप्स के जरिए अपना मोबाइल रिचार्ज Credit Card के माध्यम से कर सकते हैं।

क्या मैं Credit Card के इस्तेमाल से अपना Fastag रिचार्ज कर सकता हूं?

जी हां आप यदि Credit Card द्वारा अपना Fastag Recharge करना चाहते हैं, तो आप काफी आसानी से कुछ सरल स्टेप्स को Follow कर आप अपना Fastag Recharge Credit Card से कर सकते हैं।

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा Credit Card Se Recharge Kaise Kare का यह पोस्ट पसंद आया होगा। आज के लेख में मैंने आपको क्रेडिट कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करे से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। अगर आपको हमारा क्रेडिट कार्ड का यह पोस्ट पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें और साथ ही कोई भी सवाल पूछना हो तो उसके लिए कमेंट भी जरूर करें।

पिछला लेखTeachers Day क्यों मनाया जाता है?
अगला लेखHindi Diwas क्यों मनाया जाता है | 14 सितंबर का इतिहास
चन्दन इस हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Technology, Internet से जुड़ी विषय में रुचि रखते है. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अछे से अछे जानकारी मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here